AEW Dynamite रिजल्ट्स: Jon Moxley ने जीता धमाकेदार मुकाबला, WWE दिग्गज ने की चौंकाने वाली वापसी

AEW Dynamite का एपिसोड अच्छा रहा
AEW Dynamite का एपिसोड अच्छा रहा

AEW Dynamite: AEW डायनामाइट (Dynamite) का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। इस शो के लिए काफी हाइप थी क्योंकि यह ऑल इन (All In) के पहले आखिरी शो था। जॉन मोक्सली (Jon Moxley) और क्रिस जैरिको (Chris Jericho) समेत कई दिग्गज शो का हिस्सा बने। इस आर्टिकल में हम AEW Dynamite के नतीजों पर नज़र डालने वाले हैं।

- AEW Dynamite की शुरुआत में ब्रॉल

शो की शुरुआत में द एलीट और बुलेट क्लब गोल्ड के बीच ब्रॉल हुआ। जे वाइट और FTR ने इसमें दखल दिया। अंत में द एलीट और FTR ने मिलकर हील स्टार्स को भगाया। द एलीट vs बुलेट क्लब गोल्ड मैच इसी के साथ कैंसिल हो गया।

बैकस्टेज MJF ने खुद की तारीफ की और अपने दोस्त एडम कोल के खिलाफ लड़ने पर प्रतिक्रिया दी।

- जॉन मोक्सली vs रे फीनिक्स

जॉन मोक्सली और रे फीनिक्स का यह मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी शानदार साबित हुआ। दोनों ही रेसलर्स ने शानदार मूव्स का इस्तेमाल किया। जॉन ने अंत में फीनिक्स को स्लीपर होल्ड में लॉक किया और काफी कोशिश करने के बाद लूचाडोर स्टार ने हार मानी। मैच के बाद ब्लैकपूल कॉम्बैट क्लब ने मिलकर रे फीनिक्स पर हमला किया। पेंटा एल ज़ीरो एम और एडी किंग्सटन ने रे को बचाने के लिए एंट्री की। सैंटाना और ओर्टिज़ भी आए लेकिन उन्होंने पेंटा और एडी पर हमला करके चौंकाया। सभी ने बेबीफेस स्टार्स पर हमला किया और फिर बेस्ट फ्रेंड्स ने आकर चीज़ों को संभाला।

नतीजा: जॉन मोक्सली की जीत हुई

एडी किंग्सटन बैकस्टेज इंटरव्यू में जॉन मोक्सली और BCC से नाराज नज़र आए।

सैमी गुवेरा का इंटरव्यू चल रहा था और 2.0 टीम ने आकर सैमी से क्रिस जैरिको को बचाने पर सवाल किया। गुवेरा ने बताया कि क्रिस उनके दोस्त हैं। 2.0 ने सवाल किया कि अगर सैमी ऐसी स्थिति में होते, तो क्या क्रिस आते?

- क्रिस जैरिको और विल ऑस्प्रे का कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट

क्रिस जैरिको और विल ऑस्प्रे ने प्रोमो कट करते हुए एक-दूसरे पर निशाना साधा। उन्होंने All In में अपनी-अपनी जीत का दावा किया। उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया और फिर उनके बीच ब्रॉल हुआ। सिक्योरिटी गार्ड्स ने आकर इसे रोका।

एडम कोल ने बैकस्टेज इंटरव्यू में MJF के साथ अपनी दोस्त पर बात की। उन्होंने कहा कि उन्हें AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने की जरूरत है।

- डार्बी एलिन और निक वैन vs मोगुल एम्बेसी (टोर्नेडो टैग टीम मैच)

मैच की शुरुआत में ही दोनों टीमों के बीच ब्रॉल हुआ। उनके बीच रिंग के बाहर भी तगड़ा एक्शन जारी रहा। निक वैन ने मोगुल एम्बेसी के एआर फॉक्स के टॉप रोप मूव को काउंटर करके उन्हें सबमिशन में फंसाया। डार्बी एलिन ने स्वर्व स्ट्रिकलैंड को रिंग के बाहर किया। फॉक्स ने हार मान ली। मैच के बाद स्वर्व स्ट्रिकलैंड ने एआर फॉक्स पर सवाल खड़े किए और उन्हें फैक्शन से बाहर किया। ब्रायन केज ने फॉक्स पर हमला किया। डार्बी एलिन आकर अपने पुराने दोस्त को ले गए। क्रिश्चियन केज आए और उन्होंने निक वैन समेत उनके पिता का मजाक बनाया।

नतीजा: डार्बी एलिन और निक वैन की जीत हुई

बैकस्टेज FTR और यंग बक्स का इंटरव्यू देखने को मिला। उन्होंने एक-दूसरे की तारीफ की।

रूबी सोहो ने वीडियो सैगमेंट में कहा कि उनकी कोई एक दोस्त AEW विमेंस चैंपियन बनेंगी। उन्होंने दावा किया कि वो AEW TBS टाइटल पर कब्जा करेंगी।

- रूबी सोहो vs स्काई ब्लू

विमेंस डिवीजन का यह मैच अच्छा रहा। दोनों ही रेसलर्स ने तगड़े मूव्स का इस्तेमाल किया। रूबी सोहो ने अंत में स्काई ब्लू पर नो फ्यूचर किक लगाई और उन्हें डेस्टिनेशन अननोन मूव द्वारा धराशाई करते हुए पिन किया।

नतीजा: रूबी सोहो की जीत हुई

रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग ने बैकस्टेज दावा किया कि All In तक सभी को असली एडम कोल और MJF देखने को मिल जाएंगे।

- द अक्लेम्ड का सैगमेंट

द अक्लेम्ड ने एंट्री की और हाउस ऑफ ब्लैक को बुलाया। लाइट बंद हुई और हील फैक्शन ने लाइट वापस आने पर अक्लेम्ड की हालत खराब की। बिली गन ने आकर अक्लेम्ड को हराया। बिली गन ने प्रोमो कट करके अपने ऐतिहासिक करियर पर बात की। उन्होंने All In में अक्लेम्ड के साथ रहने का भी ऐलान किया। WWE दिग्गज बिली गन का वापसी करना सही में चौंकाने वाली चीज़ थी।

- ऑसी ओपन vs हार्डी बॉयज़ (ROH टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

ऑसी ओपन और हार्डी बॉयज़ के बीच मैच एक तगड़े ब्रॉल से शुरू हुआ। बाद में दोनों टीमों ने एक-दूसरे की समय-समय पर हालत खराब की। अंत में ऑसी ओपन ने जैफ हार्डी पर ऑसी एरो मूव लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद ऑसी ओपन ने प्रोमो कट किया और MJF-एडम कोल पर निशाना साधा। MJF और एडम कोल ने एंट्री की और ब्रॉल हुआ। अंत में कोल और MJF का पलड़ा भारी रहा।

नतीजा: ऑसी ओपन ने टाइटल रिटेन रखे

इस तरह से AEW Dynamite का अंत हुआ।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment