AEW Dynamite रिजल्ट्स: Jon Moxley को धोखा देने के बाद दिग्गज ने तोड़ी चुप्पी, पूर्व WWE Superstar की हुई धमाकेदार वापसी 

AEW सुपरस्टार्स मलाकाई ब्लैक और जॉन मोक्सली
AEW सुपरस्टार्स मलाकाई ब्लैक और जॉन मोक्सली

Dynamite: AEW Dynamite का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। Dynamite के इस एपिसोड के दौरान दो बड़ी चैंपियनशिप डिफेंड की गई और पूर्व WWE सुपरस्टार की वापसी भी देखने को मिली। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते AEW Dynamite के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

AEW Dynamite की शुरूआत में विलियम रीगल का सैगमेंट

- विलियम रीगल का सैगमेंट देखने को मिला और उन्होंने कहा कि अगले हफ्ते AEW वर्ल्ड चैंपियन MJF का प्रोमो देखने को मिलेगा। इस दौरान जॉन मोक्सली उन्हें रीगल द्वारा मिले धोखे का जवाब मांगने के लिए रिंग में आ गए। जल्द ही, ब्रायन डेनियलसन ने आकर जॉन मोक्सली को रोका। इसके बाद ब्रायन ने मोक्सली को थप्पड़ जड़ दिया और जल्द ही माफी मांग ली। अंत में, मोक्सली ने विलियम रीगल को धमकी देते हुए कहा कि वो जितना भाग सकते हैं, उतना भाग लें। इसके बाद रीगल वहां से चले गए।

ऑरेंज कैसिडी vs जेक हेगर (AEW ऑल एटलांटिक चैंपियनशिप मैच)

- ऑरेंज कैसिडी ने जेक हेगर के खिलाफ मैच में अपना AEW ऑल एटलांटिक टाइटल डिफेंड किया। जेक हेगर ने इस मैच में अपनी ताकत का इस्तेमाल करके कैसिडी पर दबदबा बनाया। वहीं, कैसिडी अंत में जेक हेगर के वेडर बॉम्ब को काउंटर करने में कामयाब रहे और वो हेगर के सबमिशन मूव से भी आजाद होने में सफल रहे। इसके बाद ऑरेंज कैसिडी ने जेक हेगर को ऑरेंज पंच देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: ऑरेंज कैसिडी ने जेक हेगर को हराकर अपना टाइटल रिटेन किया।

- मैच के बाद बेस्ट फ्रेंड्स ने कैसिडी की जीत को सेलिब्रेट किया और जल्द ही द फैक्ट्री वहां आ गए। इसके बाद अंधेरा छा गया और हाउस ऑफ ब्लैक की धमाकेदार वापसी देखने को मिली। उन्होंने बेस्ट फ्रेंड्स और द फैक्ट्री का बुरा हाल कर दिया। इसके बाद पूर्व WWE सुपरस्टार मलाकाई ब्लैक ने धमकी देते हुए सैगमेंट का अंत किया।

रिकी स्टार्क्स vs ईथन पेज (वर्ल्ड टाइटल एलिमिनेटर टूर्नामेंट फाइनल्स)

- वर्ल्ड टाइटल एलिमिनेटर टूर्नामेंट के फाइनल में रिकी स्टार्क्स का सामना ईथन पेज से हुआ। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला और जब स्टोकली हैथवे ने मैच में दखल देने की कोशिश की तो रेफरी ने उन्हें रिंगसाइड से बैन कर दिया। अंत में, रिकी स्टार्क्स ने ईथन पेज को कई किक्स देने के बाद डाइविंग स्पीयर देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: रिकी स्टार्क्स ने जीता वर्ल्ड टाइटल एलिमिनेटर टूर्नामेंट।

द एलीट vs डेथ ट्रांयगल

- द एलीट और डेथ ट्रांयगल के बीच मैच देखने को मिला। कैनी ओमेगा और रे फेनिक्स ने इस मैच की शुरूआत की। इस मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला और ये दोनों ही टीम्स हार मानने को तैयार नहीं थे। अंत में पेंटा ने द एलीट के मैट जैक्सन पर हैमर से हमला कर दिया। इसका फायदा उठाकर डेथ ट्रांयगल के पैक ने मैट को पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: डेथ ट्रांयगल ने द एलीट को हराया।

- यह खुलासा हुआ कि थंडर रोजा ने AEW के साथ म्यूचुअल एग्रीमेंट के तहत विमेंस चैंपियनशिप को त्याग दिया है। जेमी हेयटर अब नई विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं।

विलो नाइटेंगल & स्काई ब्लू vs जेमी हेयटर & ब्रिट बेकर vs एना जे & टे मेलो

- AEW Dynamite में थ्री वे टैग टीम मैच देखने को मिला। यह काफी शानदार मैच साबित हुआ और इस मैच में कुछ बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल किया गया। अंत में, स्काई ब्लू ने टे मेलो को कोड ब्लू दे दिया। इसके बाद ब्रिट बेकर ने आकर ब्लू को स्टॉम्प देने के बाद उन्हें पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: जेमी हेयटर & ब्रिट बेकर ने जीता थ्री वे टैग टीम मैच।

- द अक्लेम्ड का सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान जल्द ही सोंजय दत्त और जे लीथल ने बिग स्क्रीन पर नज़र आकर दखल दिया। इसके बाद जैफ जैरेट भी बिग स्क्रीन पर नज़र आए। हालांकि, गन ने जैफ को बिग स्क्रीन से रिमूव कर दिया। इसके बाद द अक्लेम्ड और बिली गन ने Scissors मूव करते हुए सैगमेंट का अंत किया।

AEW Dynamite के मेन इवेंट में क्रिस जैरिको vs टोमोहिरो इशी (ROH वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच)

- क्रिस जैरिको ने टोमोहिरो इशी का मजाक उड़ाया और इसके जवाब में इशी ने जैरिको को थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद इन दोनों के बीच स्लैपिंग कॉन्टेस्ट शुरू हुआ। जल्द ही, इन दोनों ने एक-दूसरे को चॉप लगाना शुरू कर दिया और जैरिको की छाती से खून निकलने लगा। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे के खिलाफ अपने कुछ बड़े मूव्स का इस्तेमाल करना शुरू किया। अंत में, क्रिस जैरिको ने टोमोहिरो इशी को वॉल्स ऑफ जैरिको दे दिया और इसके बाद उन्होंने इस मूव को लॉयनटेमर में बदलते हुए सबमिशन के जरिए जीत दर्ज की।

नतीजा: क्रिस जैरिको ने टोमोहिरो इशी को हराकर अपना ROH वर्ल्ड टाइटल रिटेन किया।

- मैच के बाद क्लॉडियो कास्टगनोली ने एंट्रेस रैंप पर आकर क्रिस जैरिको पर हमला कर दिया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।