AEW Dynamite रिजल्ट्स: पूर्व WWE दिग्गज का हुआ डेब्यू, Jon Moxley ने अपने दुश्मनों को दी धमकी 

AEW Dynamite में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
AEW Dynamite में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Dynamite: AEW Dynamite का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। Dynamite के इस एपिसोड के दौरान 3 टाइटल मैचों सहित कुल 5 मुकाबले देखने को मिले। इसके अलावा पूर्व WWE दिग्गज साबू (Sabu) का डेब्यू हुआ और जॉन मोक्सली (Jon Moxley) ने अपने दुश्मनों को धमकी दी। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते AEW Dynamite के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

AEW Dynamite की शुरूआत में ऑरेंज कैसिडी vs काइल फ्लेचर (इंटरनेशनल चैंपियनशिप मैच)

- काइल फ्लेचर ने ऑरेंज कैसिडी को किक जड़ते हुए शुरूआत की और जल्द ही उन्होंने कैसिडी को ब्रेनबस्टर दे दिया। इसके बाद भी काइल का दबदबा जारी रहा और कैसिडी ने उन्हें डीडीटी देते हुए मैच में वापसी की। इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच कांटे का मुकाबला काफी समय तक जारी रहा और अंत में ऑरेंज कैसिडी ने काइल फ्लेचर को रोलअप के जरिए हराया।

नतीजा: ऑरेंज कैसिडी ने काइल फ्लेचर को हराया।

- रिकी स्टार्क्स ने बैकस्टेज दिए प्रोमो में Double or Nothing में AEW इंटरनेशनल चैंपियन बनने का दावा किया। जल्द ही बुलेट क्लब मेंबर्स ने आकर उनपर जबरदस्त हमला कर दिया।

- जंगल बॉय का वीडियो पैकेज देखने को मिला और उन्होंने AEW वर्ल्ड चैंपियन बनने का दावा किया।

- FTR ने प्रोमो देते हुए जैफ जैरेट और उनके साथियों पर तंज कसा। जल्द ही, मार्क ब्रिस्को वहां आ गए। उन्होंने डैक्स हार्वुड से हाथ मिलाने से इंकार करते हुए उन्हें थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद उन्होंने उनके रास्ते में आने वाले हर एक शख्स को धक्का दिया और जे लीथल से कहा कि वो अभी भी उनके साथ हैं लेकिन इन सबसे तंग आ चुके हैं।

- सैमी गुवेरा ने बैकस्टेज दिए इंटरव्यू में MJF को संदेश दिया किया कि वो उनसे AEW वर्ल्ड टाइटल जीतने वाले हैं।

हाउस ऑफ ब्लैक vs ब्लेक क्रिश्चियन, एआर फॉक्स & मेटालिक (AEW वर्ल्ड ट्रायोज चैंपियनशिप मैच)

- हाउस ऑफ ब्लैक Dynamite में ओपन हाउस रूल्स मैच में ब्लेक क्रिश्चियन, एआर फॉक्स & मेटालिक के खिलाफ AEW वर्ल्ड ट्रायोज चैंपियनशिप डिफेंड करते हुए दिखाई दिए। बडी मैथ्यूज और ब्लेक क्रिश्चियन ने इस मैच की शुरूआत की। इस मैच में हाउस ऑफ ब्लैक फैक्शन को अपने प्रतिद्वंदियों से काफी टक्कर मिली। हालांकि, अंत में बडी मैथ्यूज ने एआर फॉक्स को सबमिशन में जकड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: हाउस ऑफ ब्लैक ने जीता मैच।

- MJF ने प्रोमो देते हुए होमटाउन क्राउड पर निशाना साधा और वो Double or Nothing में अपने प्रतिद्वंदियों पर भी तंज कसते हुए दिखाई दिए। MJF ने यह भी कहा कि कोई भी सुपरस्टार उनके स्तर का नहीं है। जल्द ही, डार्बी एलिन के साथ-साथ सैमी गुवेरा भी वहां आ गए और MJF रिंग से बाहर निकल गए। इसके बाद जंगल बॉय ने MJF पर अटैक किया और टाइटल के साथ पोज दिया।

टाया वल्कायरी vs लेडी फ्रॉस्ट

- टाया वल्कायरी का लेडी फ्रॉस्ट के साथ मैच देखने को मिला। इस मैच के दौरान जेड कार्गिल अपने साथियों के साथ रिंगसाइड पर दिखाई दीं। इस मैच के अंतिम पलों में टाया वल्कायरी ने लेडी फ्रॉस्ट को स्टॉम्प दिया तो जेड कार्गिल ने उनका ध्यान भटकाया। इसके बावजूद टाया वल्कायरी ने लेडी फ्रॉस्ट को रोड टू वैलहाला देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: टाया वल्कायरी ने लेडी फ्रॉस्ट को हराया।

- हैंगमैन पेज का बैकस्टेज इंटरव्यू लिया गया और इस दौरान उन्होंने Double or Nothing में ब्लैकपुल कॉम्बैट क्लब से बदला लेने की बात कही।

- टोनी खान ने ऐलान किया कि AEW Collision का डेब्यू 17 जून को शिकागो के यूनाइटेड सेंटर में होगा।

-एडम कोल और क्रिस जैरिको के बीच कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट देखने को मिला। एडम कोल ने कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हुए क्रिस जैरिको का Double or Nothing में बुरा हाल करने की बात कही। वहीं, क्रिस जैरिको ने कहा कि इस इवेंट में होने जा रहे नो DQ मैच में उनका फैक्शन एडम कोल और रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग पर भारी पड़ेगा। इसका जवाब देते हुए एडम कोल ने कहा कि उन्होंने किसी को बुलाया है और जल्द ही, WWE दिग्गज साबू डेब्यू करते हुए दिखाई दिए। इसके बाद साबू ने मैट मेनार्ड पर हमला कर दिया और जैरिको अप्रीशिएसन सोसाइटी को पीछे हटना पड़ा।

डेनियल गार्सिया vs रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग

- डेनियल गार्सिया और रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग का सिंगल्स मैच में आमना-सामना हुआ। यह बेहतरीन मैच साबित हुआ और इस मैच के दौरान एक्शन की कोई कमी नहीं थी। इस मैच के अंतिम पलों में डेनियल गार्सिया ने रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग को ड्रैगन टेमर दे दिया लेकिन रॉड्रिक ने इसे रिवर्स करते हुए उन्हें गटबस्टर हिट कर दिया। इसके बाद रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग ने डेनियल गार्सिया को अपना फिनिशर देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग ने डेनियल गार्सिया को हराया।

AEW Dynamite के मेन इवेंट में लूचा ब्रदर्स vs ब्लैकपुल कॉम्बैट क्लब (ROH वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

- AEW Dynamite के मेन इवेंट में लूचा ब्रदर्स ने ब्लैकपुल कॉम्बैट क्लब के क्लॉडियो कास्टगनोली & व्हीलर यूटा के खिलाफ मैच में अपनी टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड की। इस मैच के दौरान इन दोनों टीम्स के बीच तगड़ी फाइट देखने को मिली। क्लॉडियो कास्टगनोली ने मैच के अंतिम पलों में दखल देकर अपनी टीम की वापसी कराने की कोशिश की। हालांकि, द यंग बक्स ने आकर उन्हें सुपरकिक जड़ दिया। इसका लूचा ब्रदर्स को फायदा हुआ और उन्होंने व्हीलर यूटा को फियर फैक्टर देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: लूचा ब्रदर्स ने जीता मैच।

- मैच के बाद जॉन मोक्सली और ब्रायन डेनियलसन रिंग की तरफ बढ़े लेकिन द यंग बक्स क्राउड के बीच से होते हुए वहां से निकल गए। इसके बाद जॉन मोक्सली ने अपने दुश्मनों को धमकी देते हुए कहा कि वो Anarchy in the Arena मैच को AEW का सबसे खतरनाक मैच बनाएंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now