AEW Dynamite रिजल्ट्स: Jon Moxley ने पूर्व WWE चैंपियन की हार के बाद फेमस Superstar को दी धमकी, मेन इवेंट का हुआ चौंकाने वाला अंत

AEW Dynamite का एपिसोड शानदार साबित हुआ
AEW Dynamite का एपिसोड शानदार साबित हुआ

AEW Dynamite: AEW डायनामाइट (Dynamite) का इस हफ्ते का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। इस शो में कई अच्छे मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले। कई सारे दिग्गज शो का हिस्सा बने। स्टार पावर के मामले में यह एपिसोड सही मायने में शानदार रहा। मेन इवेंट सबसे ज्यादा शॉकिंग साबित हुआ। इस आर्टिकल में हम AEW Dynamite के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

- AEW Dynamite में जॉन मोक्सली vs स्वर्व स्ट्रिकलैंड vs जे वाइट (Continental Classic Gold League का ट्रिपल थ्रेट मैच)

मैच शुरू होते ही स्वर्व स्ट्रिकलैंड रिंग के बाहर हो गए और माइंड गेम्स खेलने लगे। बाद में सभी सुपरस्टार्स ने अपनी जबरदस्त इन-रिंग स्किल्स का प्रदर्शन किया। अंत में जॉन मोक्सली ने स्वर्व स्ट्रिकलैंड को धराशाई किया। उन्होंने जे वाइट पर लैरिएट लगाया और फिर उन्हें डेथ राइडर देकर पिन किया।

नतीजा: जॉन मोक्सली की जीत हुई

बैकस्टेज इंटरव्यू में स्वर्व स्ट्रिकलैंड ने अपनी हार को लेकर बात की। इसी बीच उन्होंने कीथ ली को एक मैच के लिए चैलेंज किया।

मरिया मे का स्टेज पर इंटरव्यू हुआ। उन्होंने अपने डेब्यू मैच को लेकर बात की और इसके बाद रिहो आईं। उन्हें देखकर मरिया भाग गईं और फिर टोनी स्टॉर्म ने रिहो को भगाया।

बैकस्टेज एक्शन एंड्रेटी और टॉप फ्लाइट ने मिलकर मैच के लिए पूरे रोस्टर को चैलेंज किया। ऑरेंज कैसिडी और बेस्ट फ्रेंड्स ने आकर चुनौती को स्वीकारा।

मिरो ने बैकस्टेज प्रोमो कट करते हुए अपनी पत्नी सीजे पैरी को लेकर बात की। उन्होंने एंड्राडे की हालत खराब करने का दावा किया।

- AEW Dynamite में डॉन कैलिस फैमिली का सैगमेंट

डॉन कैलिस ने प्रोमो कट करते हुए अपने टीममेट्स को गिफ्ट्स दिए। फैक्शन के सदस्य सैमी गुवेरा ने वापसी की और वो अपने बेटे की तस्वीर गिफ्ट में देखकर खुश नहीं थे। डॉन ने सैमी की बेइज्जती की। गुवेरा ने भी कैलिस पर निशाना साधा और फिर उनपर हमला कर दिया। डॉन कैलिस के साथियों ने गुवेरा की हालत खराब की और क्रिस जैरिको ने आकर उन्हें बचाया। उन्होंने गुवेरा को गले लगाया लेकिन पीछे से रिकी स्टार्क्स और बिग बिल ने आकर दोनों पर हमला किया। स्टिंग और डार्बी एलिन ने वापसी करके जैरिको और गुवेरा को बचाया।

बैकस्टेज सैगमेंट में रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग ने दावा किया कि MJF ही असल में डेविल हैं।

- AEW Dynamite में ब्रायन डेनियलसन vs एडी किंग्सटन (Continental Classic Blue League मैच)

यह मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी अच्छा रहा और दोनों ही रेसलर्स ने तगड़े मूव्स का लगातार उपयोग किया। अंतिम मोमेंट्स में ब्रायन का पलड़ा भारी था लेकिन एडी ने जबरदस्त अंदाज में वापसी की। उन्होंने डेनियलसन पर Uraken लगाया और इसके बाद पावरबॉम्ब देकर पिन करते हुए जीत दर्ज की। मैच के बाद जॉन मोक्सली ने आकर ब्रायन को चेक किया। उन्होंने किंग्सटन पर निशाना साधा और उन्हें हराने का दावा किया। एडी ने भी मोक्सली की बेइज्जती की।

नतीजा: एडी किंग्सटन की जीत हुई

एडम कोपलैंड बैकस्टेज इंटरव्यू के लिए आए। उन्होंने क्रिश्चियन केज और निक वैन पर हमला किया और रोस्टर के अन्य स्टार्स ने आकर चीज़ों को शांत करने की कोशिश की।

- AEW Dynamite में क्रिस स्टेटलैंडर vs स्काई ब्लू

क्रिस स्टेटलैंडर ने मैच की शुरुआत में अपनी ताकत का इस्तेमाल करके दबदबा बनाया और स्काई पर स्लैम लगाया। दोनों के बीच जबरदस्त इन-रिंग एक्शन देखने को मिला। अंत में जूलिया हार्ट ने एंट्री करके स्टेटलैंडर पर हमला किया और यह चीज़ रेफरी नहीं देख पाए। स्काई ब्लू ने कोड ब्लू मूव लगाकर पिन करते हुए जीत दर्ज की। मैच के बाद स्काई और हार्ट ने क्रिस पर हमला किया। उन्हें बचाने के लिए विलो नाईटइंगेल आईं।

नतीजा: स्काई ब्लू की जीत हुई

बैकस्टेज सैगमेंट में सराया ने रूबी सोहो को गिफ्ट दिया। बाद में सोहो, एंजेलो पार्कर से बात करते हुए नज़र आईं।

- AEW Dynamite में MJF और समोआ जो vs डेविल फैक्शन के सदस्य (ROH टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

MJF ने एंट्री की लेकिन समोआ जो नहीं आए। बाद में बड़ी स्क्रीन पर दिखाया गया कि जो को बैकस्टेज किसी ने घायल कर दिया। MJF ने अकेले लड़ने का फैसला किया और डेविल के दोनों साथियों पर हमला किया। AEW वर्ल्ड चैंपियन ने उनके मास्क निकालने की कोशिश की। इसी बीच मास्क में मौजूद तीसरे व्यक्ति ने आकर MJF पर हमला किया। अंत में मास्क में मौजूद एक स्टार ने MJF पर हीटसीकर लगाया और पिन करके चौंकाने वाली जीत दर्ज की। मैच के बाद डेविल के साथियों ने MJF पर हमला किया। समोआ जो बचाने के लिए आए और इतनी देर में बड़ी स्क्रीन पर डेविल नज़र आए। समोआ जो ने इसी बीच MJF पर ही हमला कर दिया और पता चला कि वो डेविल के साथ मिले हुए थे। उन्होंने MJF पर अपना फिनिशर लगाया और वर्ल्ड टाइटल उठाकर सेलिब्रेट किया।

नतीजा: डेविल फैक्शन के सदस्य नए टैग टीम चैंपियंस बने

इस तरह से AEW Dynamite का अंत हुआ।