AEW Dynamite रिजल्ट्स: WWE दिग्गज से चोट के कारण छीनी गई चैंपियनशिप, Jon Moxley की बड़ी जीत, मिस्ट्री अटैकर का नाम आया सामने

AEW Dynamite के एपिसोड में जॉन मोक्सली का मैच हुआ
AEW Dynamite के एपिसोड में जॉन मोक्सली का मैच हुआ

AEW Dynamite Results: AEW डायनामाइट (Dynamite) का इस हफ्ते का एपिसोड काफी शानदार रहा। डबल और नथिंग (Double or Nothing) के समापन के बाद कंपनी ने हाइप को बनाए रखा। AEW Dynamite में कई अच्छे मैच और सैगमेंट देखने को मिले। इस आर्टिकल में हम शो में हुए मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

AEW Dynamite रिजल्ट्स

- मर्सेडीज़ मोने ने अपनी TBS चैंपियनशिप जीत को सेलिब्रेट किया। उन्होंने विलो नाईटइंगेल की तारीफ की। स्काई ब्लू ने दखल दिया और बताया कि एक महीने पहले मोने पर हुए मिस्ट्री अटैक के पीछे वो थीं। उन्होंने मोने पर हमला किया और उन्हें सबमिशन में लॉक कर दिया।

- AEW वर्ल्ड चैंपियन स्वर्व स्ट्रिकलैंड ने किलस्विच को सिंगल्स मैच में हराया। स्ट्रिकलैंड ने मैच के बाद किलस्विच के थोड़े से बाल काटे।

- टोनी शैवोनी ने बताया कि मर्सेडीज़ मोने और स्काई ब्लू के बीच Dynamite में ही मैच होगा।

- जॉन मोक्सली ने बैकस्टेज प्रोमो कट करते हुए रॉकी रोमेरो को धमकी दी।

- क्रिस जैरिको ने रिंग में आकर प्रोमो कट किया और अपने Double or Nothing में टाइटल डिफेंस को लेकर बात की। जैरिको ने ब्रायन कीथ को अपने नए साथी के रूप में इंट्रोड्यूस किया। हुक का सैगमेंट में दखल देखने को मिला और उन्होंने सिक्योरिटी पर हमला किया। समोआ जो ने आकर उन्हें रोका और कुछ कहा। इसके बाद दोनों बैकस्टेज चले गए।

- जॉन मोक्सली और रॉकी रोमेरो के बीच मैच देखने को मिला। जॉन ने डेथ राइडर मूव लगाकर पिन करते हुए जीत दर्ज की।

- AEW Dynamite में समोआ जो ने बताया कि खतरनाक लोग अपने समय पर वार करते हैं। वो हुक को अपने साथ ले गए।

- डॉन केलिस ने ऑरेंज कैसिडी को उनकी फैक्शन में आने का ऑफर किया लेकिन उन्होंने स्वीकार नहीं किया। स्टोकली हैथवे और क्रिस स्टेटलैंडर ने दखल दिया। स्टेटलैंडर ने बताया कि वो इसे जरूर स्वीकार करना चाहेंगी। अचानक ट्रेंट बरेटा ने आकर पीछे से कैसिडी पर हमला किया। बरेटा ने कैलिस के साथ सेलिब्रेट किया।

- बैकस्टेज डेनियल गार्सिया ने इंटरनेशनल चैंपियनशिप को अपना लक्ष्य बनाया।

- मर्सेडीज़ मोने ने स्काई ब्लू को हराया और अपनी TBS चैंपियनशिप को रिटेन किया। मैच के बाद स्टैफनी वक्वेर ने आकर मोने को कंफ्रंट किया।

- AEW Dynamite में बैकस्टेज क्रिस स्टेटलैंडर ने बताया कि उनका लक्ष्य TBS टाइटल वापस हासिल करना है। उन्होंने लॉकर रूम को धमकी दी।

- यंग बक्स ने बताया कि WWE दिग्गज एडम कोपलैंड के चोटिल होने के कारण उनसे TNT चैंपियनशिप वापसी ली जा रही है। उन्होंने जैक पैरी को नया चैंपियन बनाया। क्रिस्टोफर डेनियल्स ने दखल दिया और बताया कि टोनी खान ने उन्हें इंटरिम EVP बनाया है। उन्होंने कहा कि खाली TNT टाइटल के लिए लैडर मैच आगे जाकर होगा और जैक पैरी अभी चैंपियन नहीं होंगे, बल्कि उस मुकाबले का हिस्सा रहेंगे। द एलीट फैक्शन ने डेनियल्स पर हमला करने का मन बनाया लेकिन बिली गन और अक्लेम्ड ने आकर उन्हें बचाया।

- क्लॉडियो कास्टगनोली, लियो रश, हेचिकेरो, जे वाइट, ऑरेंज कैसिडी, विल ऑस्प्रे, शोटा उमिनो, पैक और मिस्टिको के बीच Forbidden Door इवेंट में AEW वर्ल्ड टाइटल शॉट पाने के लिए गौंटलेट मैच हुआ। इस मुकाबले में विल ऑस्प्रे ने जूस रॉबिंसन के इंटरफेरेंस की मदद से जीत दर्ज की। मैच के बाद AEW वर्ल्ड चैंपियन स्वर्व स्ट्रिकलैंड ने स्टेज एरिया पर एंट्री की और उनका ऑस्प्रे के साथ स्टेयरडाउन हुआ।

इस तरह से AEW Dynamite का अंत हुआ।