AEW Dynamite रिजल्ट्स: फेमस Superstar ने वापसी करते हुए मचाया बवाल, पूर्व WWE स्टार का हुआ इन-रिंग डेब्यू 

AEW Dynamite में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
AEW Dynamite में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Dynamite: AEW Dynamite का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। Dynamite के इस एपिसोड के दौरान कुल 6 मुकाबले देखने को मिले और इसके साथ ही कुछ बेहतरीन सैगमेंट्स देखने को मिले। यही नही, Dynamite में क्रिस जैरिको (Chris Jericho) की बेइज्जती की गई और पूर्व WWE सुपरस्टार रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग (Roderick Strong) ने अपना डेब्यू किया। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते AEW Dynamite के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

AEW Dynamite की शुरूआत में ऑरेंज कैसिडी, बंडिडो, एडम कोल & रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग vs जैरिको अप्रीशिएसन सोसाइटी

- AEW Dynamite में जैरिको अप्रीशिएसन सोसाइटी का 8 मैन टैग टीम मैच में ऑरेंज कैसिडी, बंडिडो, एडम कोल & रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग से सामना हुआ। रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग & डेनियल गार्सिया ने अपने-अपने टीम के लिए मैच की शुरूआत की और यह पूर्व WWE सुपरस्टार रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग का AEW में डेब्यू मैच था। इस मैच में दोनों टीम्स के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला और दोनों ही टीमें हार मानने को तैयार नहीं थी। अंत में, एडम कोल ने एंजेलो पार्कर की गर्दन में बूम किक देने के बाद पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: ऑरेंज कैसिडी, एडम कोल, रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग & बंडिडो ने जैरिको अप्रीशिएसन सोसाइटी को हराया।

- मैच के बाद एडम कोल ने क्रिस जैरिको पर हमला कर दिया और जल्द ही सिक्योरिटी गार्ड्स ने आकर इन दोनों सुपरस्टार्स को अलग किया।

- जैक पेरी & डार्बी एलिन ने बैकस्टेज दिए इंटरव्यू में मेन इवेंट में होने जा रहे टैग टीम मैच को जीतकर AEW Double or Nothing में वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने का दावा किया।

- क्रिस जैरिको सिक्योरिटी को एडम कोल को बिल्डिंग से बाहर ले जाने का आदेश देते हुए दिखाई दिए। जल्द ही, ब्रिट बेकर ने आकर क्रिस जैरिको को भला-बुरा कहते हुए उन्हें थप्पड़ मारा और उनकी शर्ट फाड़ दी। इसके बाद क्रिस जैरिको पार्किट लॉट में रोते हुए दिखाई दिए।

- ब्लैकपुल कॉम्बैट क्लब का वीडियो पैकेज देखने को मिला और इस दौरान इस फैक्शन ने खुद को द एलीट से बेहतर बताया। यही नहीं, जॉन मोक्सली ने अगले हफ्ते होने जा रहे स्टील केज मैच को लेकर कैनी ओमेगा को धमकी भी दी।

सराया vs विलो नाइटेंगल

- सराया ने सिंगल्स मैच में विलो नाइटेंगल का सामना किया। द आउटकास्ट्स (रूबी सोहो & टोनी स्टॉर्म) इस मैच के दौरान कई मौकों पर रेफरी से नज़र बचाकर विलो नाइटेंगल पर हमला करती हुई दिखाई दी थीं। इसके बाद भी विलो नाइटेंगल मैच में बनी हुई थीं। अंत में, द आउटकास्ट्स ने एक बार फिर विलो नाइटेंगल का ध्यान भटकाया। इसका फायदा उठाकर सराया ने विलो नाइटेंगल को अपना फिनिशर देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: सराया ने विलो नाइटेंगल को हराया।

- हिकारू शिडा ने मैच के बाद वापसी करते हुए द आउटकास्ट्स जॉइन करने के संकेत दिए। हालांकि, यह हिकारू शिडा की चाल थी। इसके बाद ब्रिट बेकर & जेमी हेय्टर ने पीछे से आकर सराया और बाकी आउटकास्ट्स मेंबर्स पर हमला कर दिया। जल्द ही, हिकारू शिडा ने भी केंडो स्टिक से द आउटकास्ट्स पर हमला करते हुए बवाल मचा दिया।

- हाउस ऑफ ब्लैक ने प्रोमो देते हुए कहा कि कोई भी 3 सुपरस्टार्स ट्रायोज चैंपियनशिप के लिए उन्हें चैलेंज कर सकते हैं। इस मैच के नियम बताते हुए हाउस ऑफ ब्लैक ने कहा कि 20 काउंट फ्लोर पर होंगे, नो रोप ब्रेक्स और चैलेंजर्स की मांग के बाद DQ का निर्णय लिया जाएगा।

ट्रेस दे मायो ट्रायोज बैटल रॉयल मैच

- ईविल उनो ने सबसे पहले आरिया डेवारी को एलिमिनेट किया। ईविल उनो को QTV ने एलिमिनेट किया। इसके बाद वर्सिटी एथलीट्स को मैच से एलिमिनेट किया गया। जल्द ही, क्यूटी मार्शल ने एलेक्स रेनंलड्स को एलिमिनेट किया और इसके बाद भी सुपरस्टार्स के एलिमिनेट होने का सिलसिला जारी रहा। वहीं, अंत में एंथोनी बोवेंस ने द ब्लेड को एलिमिनेट किया। जल्द ही, एंथोनी बोवेंस ने बिली गन के साथ मिलकर किप सेबियन & द बुचर को एलिमिनेट करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: द अकलेम्ड & बिली गन ने जीता मैच

- बैकस्टेज दिए इंटरव्यू के दौरान सैमी गुवेरा और MJF अपने बीच के मनमुटाव को दूर करते हुए दिखाई दिए और इन दोनों ने गले मिलते हुए सैगमेंट का अंत कर दिया।

- कैनी ओमेगा & डॉन कैलिस ने जॉन मोक्सली के प्रोमो का जवाब देते हुए उनपर तंज कसा।

वार्डलौ vs लोगन लारोक्स

- वार्डलौ ने शुरूआती स्टेज में अपने प्रतिद्वंदी को स्लैम दिया और जल्द ही, उन्हें लैरिएट देते हुए धराशाई कर दिया। इसके बाद वार्डलौ ने लोगन को तीन पावरबॉम्ब सिम्फनी देने के बाद पिन करते हुए आसान जीत दर्ज की।

नतीजा: वार्डलौ ने लोगन लारोक्स को हराया।

- मैच के बाद वार्डलौ ने क्रिश्चियन केज & लूचासॉरस को ललकारते हुए लूचासॉरस को मैच के लिए चैलेंज कर दिया। हालांकि, क्रिश्चियन ने खुलासा किया कि वार्डलौ के खिलाफ वो टाइटल मैच लड़ने वाले हैं।

- जैफ जैरेट, सोंजय दत्त, जे लीथल और सतनाम सिंह ब्रिस्को फार्म में मार्क ब्रिस्को की मदद करने पहुंचे। इसी दौरान जे लीथल ने FTR को Double & Nothing में टैग टीम टाइटल्स के लिए चैलेंज कर दिया और उनसे उन्हें हराने के लिए टिप्स मांगी।

रिकी स्टार्क्स vs जूस रॉबिन्सन

- रिकी स्टार्क्स और जूस रॉबिन्सन के बीच सिंगल्स मुकाबला देखने को मिला। इस मैच के दौरान एक्शन की कोई कमी नहीं थी और रिंग के अंदर-बाहर दोनों जगह जबरदस्त फाइट देखने को मिली थी। वहीं, इस मैच के अंतिम पलों में रिकी स्टार्क्स ने जूस रॉबिन्सन के मूव को काउंटर करने के बाद उन्हें रॉशैम्बो देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: रिकी स्टार्क्स ने जूस रॉबिन्सन को हराया।

- मैच के बाद जूस रॉबिन्सन ने जे व्हाइट के साथ मिलकर रिकी स्टार्क्स पर हमला कर दिया। हालांकि, रिकी स्टार्क्स ने फाइट बैक करते हुए उन दोनों को वहां से भागने पर मजबूर कर दिया।

- जंगल बॉय 'जैक पेरी' और डार्बी एलिन मैच से पहले एक-दूसरे का उत्साह बढ़ाते हुए दिखाई दिए। डार्बी एलिन के जाने के बाद MJF वहां आए और उन्होंने जैक पेरी को जानबूझकर मैच हारने के लिए कहा। हालांकि, जैक पेरी ने उनकी बात मानने से इंकार कर दिया।

AEW Dynamite के मेन इवेंट में जंगल बॉय 'जैक पेरी' & डार्बी एलिन vs MJF & सैमी गुवेरा

- AEW Dynamite के मेन इवेंट में हुए इस बड़े टैग टीम मुकाबले की शुरूआत सैमी गुवेरा & जैक पेरी ने की। इस मैच के दौरान AEW वर्ल्ड चैंपियन MJF और सैमी गुवेरा चीटिंग करते हुए दिखाई दिए। इसके बाद मैच के अंतिम पलों में MJF & सैमी गुवेरा के बीच बहस हो गई। इसका फायदा उठाकर जैक पेरी ने सैमी गुवेरा को रोलअप किया लेकिन सैमी ने किकआउट कर दिया। इसके बाद डार्बी एलिन ने टैग लिया और उन्होंने सैमी गुवेरा को कॉफिन ड्रॉप देने के बाद पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: जंगल बॉय 'जैक पेरी' & डार्बी एलिन ने MJF & सैमी गुवेरा को हराया।

- इस जीत के साथ ही जैक पेरी & डार्बी एलिन Double or Nothing में होने जा रहे AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में जगह बना चुके हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now