Create
Notifications

AEW Full Gear रिजल्ट्स: मेन इवेंट में मिला नया वर्ल्ड चैंपियन, सीएम पंक हुए बुरी तरह लहूलुहान

AEW का यह इवेंट काफी धमाकेदार रहा
AEW का यह इवेंट काफी धमाकेदार रहा
ANALYST

AEW का Full Gear पीपीवी सही मायने में काफी ज्यादा बढ़िया साबित हुआ। इस इवेंट में कुछ अच्छे मैचों का आयोजन हुआ। एक टाइटल चेंज हुआ वहीं कई सुपरस्टार्स ने अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया। यह पीपीवी थोड़ा लंबा था लेकिन इसने शायद ही किसी फैन को निराश किया होगा। खैर, इस आर्टिकल में हम AEW Full Gear में हुए सभी मैचों के नतीजों पर नजर डालने वाले हैं।

- AEW Full Gear में MJF vs डार्बी एलिन

Full Gear की शुरुआत एक धमाकेदार मुकाबले से देखने को मिली। दोनों सुपरस्टार्स ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। बीच में शॉन स्पीयर्स और वार्डलौ ने इंटरफेयर करने की कोशिश की लेकिन द स्टिंग ने उनकी बुरी हालत कर दी। खैर, मैच के अंत में रेफरी स्केटबोर्ड रखने में व्यस्त थे और MJF ने इतनी देर में डायमंड रिंग से एलिन पर हमला किया। रेफरी का ध्यान इसपर नहीं था और इसके बाद उन्होंने पिन करते हुए जीत दर्ज की।

नतीजा: MJF को जीत मिली

- लूचा ब्रदर्स (c) vs FTR (AEW टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

#ANDSTILL! The #LuchaBros retain the #AEW World Tag Championships in an incredible match against #FTR at #AEWFullGear https://t.co/XMACLGxOd8

लूचा ब्रदर्स और FTR ने हमेशा की तरह जबरदस्त मैच दिया। मैच में कई नियर फॉल्स देखने को मिले। अंत में FTR ने फायदा उठाने के लिए मास्क पहन लिए थे लेकिन इससे उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ। अंत में लूचा ब्रदर्स ने डबल टीम मूव की मदद से मैच में जीत दर्ज की और अपनी चैंपियनशिप्स को रिटेन किया।

नतीजा: लूचा ब्रदर्स चैंपियन बने रहे

- मिरो vs ब्रायन डेनियलसन (AEW वर्ल्ड टाइटल एलिमिनेटर टूर्नामेंट का फाइनल)

मिरो और ब्रायन का मैच काफी लंबा रहा और उन्होंने समय का सही तरह से उपयोग किया। मिरो ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया और कई मौकों पर लगा कि वो जीत दर्ज कर लेंगे। हालांकि, अंत में डेनियलसन ने मिरो को अपने सबमिशन मूव में फंसा लिया और वो फेड हो गए। इसी कारण ब्रायन को विजेता घोषित किया गया।

नतीजा: ब्रायन डेनियलसन जीत दर्ज करने के साथ ही AEW वर्ल्ड टाइटल के अगले दावेदार बन गए

- एडम कोल और यंग बक्स vs क्रिश्चियन केज, जंगल बॉय और लूचासोरस (नो DQ फॉल्स काउंट एनिवेयर मैच)

मैच की शुरुआत से ही सभी सुपरस्टार्स आपस में लड़ने लग गए। मैच के दौरान सुपरस्टार्स ने पूरे एरीना का उपयोग किया। दोनों टीमों ने हथियारों और टेबल्स का बढ़िया तरह से इस्तेमाल किया और इसी वजह से मैच खास बना। अंत में जंगल बॉय ने मैट जैक्सन पर कॉन-चेयर-टो लगाया और पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

नतीजा: क्रिश्चियन केज, जंगल बॉय और लूचासोरस ने जीत हासिल की

- कोडी रोड्स और पैक vs मालकाई ब्लैक और एंड्राडे

कोडी और पैक ने टैग टीम के रूप में काफी अच्छा काम किया। उन्होंने मालकाई ब्लैक को कड़ी टक्कर दी। एंड्राडे और ब्लैक ने जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश की। बीच में इंटरफेरेंस भी हुई लेकिन इससे मैच पर फर्क नहीं पड़ा। अंत में पैक ने टॉप रोप से अपना फिनिशर लगाकर एंड्राडे को पिन किया और जीत दर्ज की।

नतीजा: कोडी रोड्स और पैक ने जीत दर्ज की

मैच के बाद FTR ने आकर मालाकाई ब्लैक के साथ मिलकर रोड्स और पैक पर हमला किया।

- डॉक्टर ब्रिट बेकर (c) vs टे कॉन्टी (AEW विमेंस चैंपियनशिप मैच)

#ANDSTILL...@RealBrittBaker survives a tough test from @TayConti_ to retain the #AEW Women's World Championship! #AEWFullGear https://t.co/4BisA8DsS8

दोनों विमेंस सुपरस्टार्स का यह मुकाबला रोचक साबित हुआ। मैच में बेकर के साथियों की इंटरफेरेंस भी हुई और इससे हील स्टार को काफी ज्यादा फायदा हुआ। हालांकि, कॉन्टी ने बढ़िया प्रदर्शन किया और वो जीत के करीब थीं। अंत में बेकर ने पिन करते हुए इस सुपरस्टार को पराजित किया और चैंपियनशिप रिटेन की।

नतीजा: ब्रिट बेकर ने टाइटल रिटेन किया

- सीएम पंक vs एडी किंग्सटन

एडी किंग्सटन ने मैच के पहले ही सीएम पंक पर हमला करना शुरू कर दिया। बाद में मैच शुरू हुआ और पंक के सिर से खून निकलने लग गया। हालांकि, उन्होंने लड़ना जारी रखा और इसी वजह से उनका मुकाबला रोचक बना। अंत में पंक ने अपना फिनिशर GTS लगाकर मैच में जीत दर्ज की। मैच के बाद पंक ने हाथ मिलाने की कोशिश की लेकिन किंग्सटन चले गए।

नतीजा: सीएम पंक की जीत हुई

- द इनर सर्कल vs मेन ऑफ द ईयर और अमेरिकन टॉप टीम (Minneapolis स्ट्रीट फाइट मैच)

दोनों टीमों के बीच यह स्ट्रीट फाइट मैच रोचक साबित हुआ। दोनों टीमों ने मैच में हथियारों का बेहतर तरीके से उपयोग किया। सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर मैच को अच्छा बनाया। अंत में क्रिस जैरिको ने डैन लैंबर्ट की बुरी हालत की और उन्हें पिन करते हुए मैच में अपनी टीम को जीत दिलाई।

नतीजा: द इनर सर्कल ने मैच जीता

- टोनी शैवोनी की बड़ी घोषणा

टोनी शैवोनी ने ऐलान करते हुए जे लीथल को बुलाया। जे लीथल ने ढेरों रेसलिंग प्रमोशन्स में काम किया है और वो कई बार चैंपियनशिप्स जीत चुके हैं। उन्होंने AEW TNT चैंपियन सैमी गुवेरा को Dynamite के एपिसोड में टाइटल के लिए चैलेंज किया। गुवेरा वहां आए और अपने मैच को हाइप किया।

- कैनी ओमेगा vs हैंगमैन पेज (AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच)

HERE WE GO! @KennyOmegamanX vs @theAdamPage for the #AEW World Title at #AEWFullGear https://t.co/N32Rv2E1er

ओमेगा और पेज का यह मैच बढ़िया रहा। पूर्व साथियों ने मिलकर फैंस को प्रभावित किया और मेन इवेंट को यादगार बनाया। कई नियरफॉल्स देखने को मिले और इसी वजह से मैच खास बना। मैच के अंत में पेज का पलड़ा भारी था लेकिन उन्होंने गलती से रेफरी पर हमला कर दिया। डॉन कैलिस ने फायदा उठाने की कोशिश की लेकिन हैंगमैन ने उनपर अटैक किया। चैलेंजर ने एक जबरदस्त मूव लगाया और पिन किया। दूसरी रेफरी दौड़कर आईं और काउंट किया लेकिन ओमेगा ने किकआउट कर दिया। दोनों के बीच फिर लंबी फाइट चली और अंत में यंग बक्स ने एंट्री की लेकिन उन्होंने इंटरफेयर नहीं किया। पेज ने अपना फिनिशर लगाया और पिन करते हुए वर्ल्ड टाइटल पर कब्जा किया।

नतीजा: हैंगमैन पेज ने AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती

#ANDNEW! Hangman @theAdamPage is the new #AEW World Champion! #AEWFullGear https://t.co/zVmjUvYXVD

इस तरह से AEW Full Gear पीपीवी का अंत हुआ।


Edited by Ujjaval Palanpure
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now