Create

AEW Full Gear 2022 रिजल्ट्स: दिग्गज के धोखे के कारण Jon Moxley ने हारी चैंपियनशिप, पूर्व WWE Superstar ने रचा इतिहास

AEW का इवेंट काफी धमाकेदार रहा
AEW का इवेंट काफी धमाकेदार रहा

AEW Full Gear: AEW फुल गियर (Full Gear) 2022 बहुत ही तगड़ा रहा। इस शो में कई जबरदस्त मैच देखने को मिले और कंपनी ने फैंस को अच्छा शो देकर प्रभावित किया। प्री-शो में तीन मुकाबले हुए। बेस्ट फ्रेंड्स, ऑरेंज कैसिडी, रॉकी रोमेरो और डैनह्यूसन ने द फैक्ट्री को 10 मैन टैग टीम मैच में हराया। रिकी स्टार्क्स ने ब्रायन केज को AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप एलिमिनेटर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच में पराजित किया। एडी किंग्सटन को जून अकियामा पर सिंगल्स मैच में जीत मिली। आपको बता दें कि मुख्य कार्ड में 10 मैच देखने को मिले थे। इस आर्टिकल में हम AEW Full Gear 2022 में हुए सभी मैचों और उनके नतीजों को लेकर बात करेंगे।

- AEW Full Gear में जंगल बॉय vs लूचासोरस (स्टील केज मैच)

दोनों पूर्व दोस्तों के बीच मैच देखना बहुत ही खास था। इस मैच में लूचासोरस ने डॉमिनेट किया और जंगल बॉय ने सर्वाइव करने की पूरी कोशिश की। मैच में जंगल बॉय लहूलुहान भी हुए। अंत में उन्होंने लूचासोरस पर STF लगाया और इसपर हील सुपरस्टार ने टैपआउट कर दिया।

नतीजा: जंगल बॉय की जीत हुई

Star-making performance by @boy_myth_legend! #AEWFullGear #AEW https://t.co/tUgsUxfxh7

- द डेथ ट्रायंगल vs द एलीट (AEW ट्रियोज चैंपियनशिप मैच)

यह मैच कई नियरफॉल्स से भरा हुआ था। यंग बक्स और कैनी ओमेगा को फिर से रिंग में देखना खास था। अंत में रे फीनिक्स और कैनी ओमेगा लीगल थे। पैक ने अपने साथी को हथियार हाथ में दिया और उन्होंने कैनी पर इससे हमला किया। यह चीज़ रेफरी नहीं देख पाए और फीनिक्स ने दिग्गज को पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: द डेथ ट्रायंगल ने टाइटल रिटेन किया

.@ReyFenixMx embraces the dark side! Death Triangle defeats The Elite!#AEWFullGear #AEW https://t.co/YyxNFQ5Hka

- जेड कार्गिल vs नायला रोज़ (AEW TBS चैंपियनशिप मैच)

यह मुकाबला बहुत ही रोचक रहा। मैच में उतने तगड़ा मूव्स देखने को नहीं मिले थे लेकिन जेड जैसी डॉमिनेंट स्टार को एक ताकतवर रेसलर के खिलाफ देखना खास था। काफी संघर्ष करने के बाद कार्गिल ने नायला पर अपना फिनिशर जेडेड लगाया और पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: जेड कार्गिल ने चैंपियनशिप रिटेन की

#AndStill..42-0!@Jade_Cargill is STILL. THAT. BITCH! #AEWFullGear #AEW https://t.co/mNsHlxsu30

- क्रिस जैरिको vs ब्रायन डेनियलसन vs सैमी गुवेरा vs क्लॉडियो कास्टगनोली (ROH वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच)

यह मुकाबला बहुत ही तगड़ा रहा। सभी ने अच्छे मूव्स का उपयोग किया। मैच में ब्रायन डेनियलसन को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही थी। मैच के अंत में क्लॉडियो और सैमी रिंग में थे। दोनों लड़ रहे थे। जैरिको ने पहले सैमी पर जुडास इफेक्ट लगाया और फिर क्लॉडियो को भी अपना फिनिशर लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: क्रिस जैरिको ने टाइटल रिटेन किया

The King of reinvention, longevity, relevance! All honor The Ocho! 👑#AEWFullGear #AEW https://t.co/nlPpuj0X5V

- सराया vs ब्रिट बेकर

WWE में पेज के नाम से मशहूर सराया ने सालों बाद रिंग में रिटर्न किया। AEW में उनका यह पहला मैच बहुत ही तगड़ा रहा। उन्होंने मैच में जरूर थोड़े समय तक संघर्ष किया लेकिन अंत में उन्होंने ब्रिट पर दो बार रैमपेज फिनिशर लगाया और पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: सराया ने मैच जीता

An emotional win for @Saraya! #AEWFullGear #AEW https://t.co/4rz0qL551D

- वार्डलो vs समोआ जो vs पावरहाउस हॉब्स (AEW TNT चैंपियनशिप मैच)

तीनों ही काफी ताकतवर सुपरस्टार्स हैं और इसी वजह से मैच में खतरनाक मूव्स देखने को मिले। मैच के अंत में वार्डलो ने पावरहाउस हॉब्स पर लगातार पावरबॉम्ब लगाए। इसी बीच समोआ जो ने TNT चैंपियनशिप से वार्डलो पर हमला किया। उन्होंने हॉब्स को अपने सबमिशन में फंसाया और जीत हासिल की। पूर्व WWE स्टार समोआ जो पहले ही ROH टेलीविजन चैंपियन थे और इस जीत के साथ वो डबल चैंपियन बन गए हैं। उन्होंने इतिहास रच दिया।

नतीजा: समोआ जो नए TNT चैंपियन बने

JOE2BELTS!! #AEWFullGear #AEW @SAMOA https://t.co/B9CYFq4wGU

बैकस्टेज क्रिस जैरिको का इंटरव्यू देखने को मिला और उन्होंने सैमी गुवेरा की तारीफ की। ऑरेंज कैसिडी ने बताया कि टोमोहीरो इशीई उन्हें चैलेंज करना चाहते हैं और क्रॉस जैरिको ने चुनौती को स्वीकार किया। ऑरेंज कैसिडी और जेक हेगर के बीच भी ऑल-अटलांटिक चैंपियनशिप मैच तय हुआ।

- जैफ जैरेट और जे लीथल vs द स्टिंग और डार्बी एलिन (नो DQ मैच)

यह मुकाबला बहुत ही रोचक साबित हुआ। रिंग के अंदर और बाहर जोरदार एक्शन देखने को मिला। इस मैच में सतनाम सिंह ने जबरदस्त तरीके से इंटरफेयर करके डॉमिनेट किया। हालांकि, मैच जारी रहा और अंत में डार्बी एलिन ने जे लीथल को धराशाई किया। साथ ही पिन करके टीम को जीत दिलाई।

नतीजा: द स्टिंग और डार्बी एलिन की जीत हुई

- टोनी स्टॉर्म vs जेमी हेयटर (AEW विमेंस चैंपियनशिप मैच)

इसे आसानी से शो का सबसे अच्छा मैच माना जा सकता है। दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया। रेबल और ब्रिट बेकर ने मैच में जेमी की काफी मदद की। हालांकि, टोनी ने हार नहीं मानी और मैच जारी रहा। अंत में हेयटर ने अपना मूव केट्रेड लगाया और स्टॉर्म को पिन करके चैंपियनशिप जीती। यह एक चौंकाने वाला पल था।

नतीजा: जेमी हेयटर नई चैंपियन बनीं

It's the Era of Hayter! #AEWFullGear #AEW @jmehytr https://t.co/azpGSpEnDP

- द अक्लेम्ड vs स्वर्व इन द ग्लोरी (AEW टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

यह मैच बहुत ही रोचक रहा और द अक्लेम्ड को बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली। कीथ ली और स्वर्व स्ट्रिकलैंड ने मिलकर बढ़िया काम किया। हालांकि, उनके बीच तालमेल की कमी भी देखने को मिली। स्वर्व ने प्लायर से मैक्स पर हमला करने की कोशिश की लेकिन बिली गन ने आकर उन्हें रोका। स्वर्व ने कीथ को प्लायर दिया और चीटिंग करने के लिए कहा। कीथ ने इंकार किया और स्ट्रिकलैंड ने उनपर थप्पड़ जड़ दिया। कीथ मैच छोड़कर चले गए और फिर अक्लेम्ड ने अपना फिनिशर लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: अक्लेम्ड ने टाइटल्स रिटेन किए

#AndStill..Scissoring season is in full swing as @PlatinumMax & @Bowens_Official retain the #AEW World Tag Titles! #AEWFullGear https://t.co/LHmRGXi4DI

- जॉन मोक्सली vs MJF (AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच)

मैच की शुरुआत थोड़ी धीमी रही और फिर उन्होंने सही तरह से पेस पकड़ा। जॉन मोक्सली ने यहां MJF को टेबल पर पाइलड्राइवर दिया। मैच में जॉन ने अपने विरोधी के चोटिल घुटने को निशाना बनाया। अंत में मोक्सली ने MJF को टैपआउट करा दिया था और इसी बीच रेफरी घायल थे। उन्होंने कुछ नहीं देखा। विलियम रीगल ने जॉन को रेफरी को चेक करने के लिए कहा और इसी बीच रीगल ने MJF को निकल्स दिए। MJF ने इससे चैंपियन पर हमला किया और फिर पिन करके जीत दर्ज की। दिग्गज ने अपने साथी को धोखा दे दिया।

नतीजा: MJF ने AEW चैंपियनशिप जीती

THE ERA OF MJF IS UPON US!! #AEWFullGear #AEW @The_MJF https://t.co/HlKCUDTGIN

इस तरह से AEW Full Gear 2022 का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment