Create

AEW x NJPW Forbidden Door रिजल्ट्स: पूर्व WWE Superstar का हुआ धमाकेदार डेब्यू, Jon Moxley ने लहूलुहान होने के बाद जीती टॉप चैंपियनशिप

पूर्व WWE सुपरस्टार का AEW में डेब्यू हुआ
पूर्व WWE सुपरस्टार का AEW में डेब्यू हुआ

AEW x NJPW Forbidden Door का सफलतापूर्वक अंत देखने को मिला। यह इवेंट अपने मैचों के लिए हमेशा ही फैंस के बीच याद रखा जाएगा। इस इवेंट में पूर्व WWE सुपरस्टार का डेब्यू भी देखने को मिला। खैर, इस आर्टिकल में हम AEW x NJPW Forbidden Door इवेंट में हुए मैचों के नतीजों पर नजर डालेंगे।

AEW x NJPW Forbidden Door रिजल्ट्स

बाय-इन:

- हीरूकी गोटो और योशी-हाशी का आरोन सोलो और क्यूटी मार्शल के खिलाफ एक टैग टीम मैच हुआ। इस मैच में गोटो और हाशी ने जीत हासिल की।

- लैंस आर्चर और निकी कोमोरोटो के बीच सिंगल्स मैच हुआ और यह ज्यादा लंबा नहीं चला। अंत में आर्चर को जीत मिली।

- स्वर्व स्ट्रीकलैंड और कीथ ली ने एक टैग टीम मैच में योशिनोबू कानेमारु और एल डेस्पेराडो का सामना किया। इस बढ़िया मैच में कीथ और स्वर्व ने जीत हासिल की।

- मैक्स कास्टर और द गन क्लब का मैच एलेक्स कॉगलिन, युया यूईमुरा, केविन नाइट और The DKC से हुआ। इस मैच में कास्टर और गन क्लब की जीत हुई।

मुख्य मैच कार्ड:

- क्रिस जैरिको, सैमी गुवेरा और मिनोरू सुजुकी vs एडी किंग्सटन, व्हीलर यूटा और शोटा उमिनो (6 मैन टैग टीम मैच)

यह मुकाबला काफी बढ़िया रहा और मुख्य शो की शुरुआत करने के लिए AEW ने अच्छा मैच चुना। इस मैच में सभी ने बढ़िया प्रदर्शन किया। हालांकि, अंत में जैरिको ने उमिनो पर अपना फिनिशर जुडास इफेक्ट लगाया और पिन करके टीम को जीत दिलाई।

नतीजा: क्रिस जैरिको, सैमी गुवेरा और मिनोरू सुजुकी की जीत हुई

An enraged @MadKing1981 is ready for a FIGHT here at #ForbiddenDoor! Order it now on major providers, @BleacherReport, intl @FiteTV / @ppv_com!#AEWxNJPW https://t.co/hdvboTwoQi

- FTR vs यूनाइटेड एम्पायर (ग्रेट-ओ-खान और जैफ कॉब) vs ट्रेंट बरेटा और रॉकी रोमेरो (विनर टेक्स ऑल ROH और IWGP टैग टीम चैंपियनशिप ट्रिपल थ्रेट मैच)

रेसलिंग जगत के दो सबसे महत्वपूर्ण टैग टीम टाइटल्स के लिए यह मैच देखने को मिला। इस ट्रिपल थ्रेट टैग टीम मैच में सभी का प्रदर्शन देखने लायक रहा। मैच के दौरान डैक्स चोटिल हो गए थे और उन्हें बैकस्टेज भी ले जाया गया। हालांकि, उन्होंने बाद में वापसी की और अपने पार्टनर के साथ मिलकर अंत में बड़ी जीत दर्ज की।

नतीजा: FTR ने IWGP टैग टीम चैंपियनशिप जीती और ROH टाइटल्स को रिटेन किया

- पैक vs मिरो vs मालाकाई ब्लैक vs क्लार्क कोनर्स (AEW ऑल-अटलांटिक चैंपियनशिप मैच)

AEW की नई चैंपियनशिप का पहला विजेता पाने के लिए यह मैच हुआ। सभी सुपरस्टार्स ने फैटल 4 वे मैच में जीत की पूरी कोशिश की। अंत में पैक ने कोनर्स पर ब्रुटलाइजर लगाया और चैंपियनशिप जीती।

नतीजा: पैक पहले ऑल-अटलांटिक चैंपियन बनें

450 splash by @BASTARDPAC! Order the #ForbiddenDoor PPV right now! #AEWxNJPW https://t.co/UGJ5kRt71l

- बुलेट क्लब (एल फैंटासमो और यंग बक्स) vs डार्बी एलिन, स्टिंग, शिंगो ताकागी) (6 मैन टैग टीम मैच)

AEW और NJPW सुपरस्टार्स ने मिलकर आपस में मैच लड़ा। इस मुकाबले में फैंस ने स्टिंग को शानदार रिएक्शन दिया। अंत में उनकी ही टीम को जीत मिली जब ताकागी ने फैंटासमो को पिन किया।

नतीजा: डार्बी एलिन, स्टिंग, शिंगो ताकागी की जीत हुई

Not today! @Sting shuts down the Superkick Party by the @youngbucks! Order the #ForbiddenDoor PPV right now! #AEWxNJPW https://t.co/0SYH7bCOAR

- थंडर रोजा (c) vs टोनी स्टॉर्म (AEW विमेंस चैंपियनशिप मैच)

यह मुकाबला उतना अच्छा नहीं रहा और किसी फैन को रेसलिंग पसंद नहीं आई। स्टॉर्म जीत के करीब थीं लेकिन अंत में रोजा ने उनपर स्पिंग सुप्लेक्स लगाकर टाइटल रिटेन किया।

नतीजा: थंडर रोजा ने टाइटल रिटेन किया

A page out of @DustinRhodes' playbook by the #AEW Women's World Champion @thunderrosa22 here at #ForbiddenDoor! Order the PPV right now! #AEWxNJPW https://t.co/c5upoGDt5l

- विल ओस्प्रे (c) vs ऑरेंज कैसिडी (IWGP यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच)

दोनों ही सुपरस्टार्स के इस मुकाबले को हमेशा ही याद रखा जाएंगे। विल और ऑरेंज ने मिलकर इसे शो के सबसे अच्छे मुकाबलों में से एक बनाया। अंत में ओस्प्रे ने अपने तगड़े मूव की मदद से AEW सुपरस्टार को हराया। मैच के बाद ओस्प्रे ने अपने पार्टनर्स के साथ मिलकर हमला जारी रखा। Roppongi Vice ने आकर उन्हें रोकने की कोशिश की और फिर कात्सुयोरी शिबाटा ने सरप्राइज एंट्री करके हील स्टार्स को भगाया।

नतीजा: विल ओस्प्रे ने चैंपियनशिप को रिटेन किया

This match!! @WillOspreay and @orangecassidy leaving it all in the ring here at #ForbiddenDoor! Order the PPV right now! #AEWxNJPW https://t.co/8ic7sXIORI

- जैक्स सेबर जूनियर vs क्लॉडिओ कास्टागनोली

जैक सेबर जूनियर के सरप्राइज विरोधी और कोई नहीं बल्कि पूर्व WWE सुपरस्टार सिजेरो थे। उन्होंने अपने असली नाम से डेब्यू किया और धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए पावरबॉम्ब द्वारा मैच जीता।

नतीजा: क्लॉडिओ कास्टागनोली की जीत हुई

The power of @ClaudioCSRO on display here at #ForbiddenDoor! Order the PPV right now! #AEWxNJPW https://t.co/7y7mrmftrW

- जे वाइट (c) vs एडम कोल vs हैंगमैन पेज vs काजूचिका ओकाड़ा (IWGP वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच)

यह मुकाबला काफी रोचक रहा। मैच में ज्यादातर समय वाइट और कोल ने साथ काम किया लेकिन फिर वो अलग हो गए। इस मैच का अंत रोचक साबित हुआ क्योंकि वाइट ने काजूचिका ओकाड़ा का मौका चुराया। उन्होंने दिग्गज को रिंग के बाहर किया और खुद कोल को पिन करके टाइटल रिटेन किया।

नतीजा: जे वाइट को जीत मिली

- जॉन मोक्सली vs हिरोशी तानाहाशी (इंटरिम AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच)

यह मैच काफी अच्छा साबित हुआ और मुकाबले के दौरान मोक्सली के चेहरे से खून भी निकलने लग गया। तगड़ी प्रतियोगिता के बाद अंत में मोक्सली ने पैराडाइम शिफ्ट लगाकर जीत दर्ज की। मैच के बाद दोनों स्टार्स ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया। बाद में जैरिको और उनके साथियों ने आकर दोनों पर हमला किया। ब्लैकपूल कॉम्बैट क्लब और एडी किंग्सटन वहां आए। एक ब्रॉल हुआ और अंत में क्लॉडिओ ने आकर हील स्टार्स को रिंग के बाहर किया।

नतीजा: जॉन मोक्सली चैंपियन बनें

#DeathRider by @JonMoxley! What an absolute battle here in the main event. Order the #ForbiddenDoor PPV right now! #AEWxNJPW https://t.co/8iTyEMNJgH
Are we getting a sneak preview of #BloodAndGuts right now? #JerichoAppreciationSociety spoils the main event here at #ForbiddenDoor! Order the PPV right now! #AEWxNJPW https://t.co/UgxDhp8INC

इस तरह से AEW और NJPW के इवेंट का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment