AEW x NJPW Forbidden Door 2024 रिजल्ट्स: Jon Moxley की बादशाहत का अंत, फेमस स्टार की वापसी, पूर्व WWE रेसलर ने रचा इतिहास

AEW x NJPW Forbidden Door 2024 बढ़िया रहा (Photo: Sportskeeda Wrestling Twitter & Allelitewrestling.com)
AEW x NJPW Forbidden Door 2024 बढ़िया रहा (Photo: Sportskeeda Wrestling Twitter & Allelitewrestling.com)

AEW x NJPW Forbidden Door 2024 Results: AEW x NJPW Forbidden Door इवेंट काफी धमाकेदार रहा। शो में 15 मैच देखने को मिले। शो का मुख्य मैच कार्ड बेहतरीन रहा और बड़े रेसलर्स नज़र आए। मर्सेडीज़ मोने ने शो में इतिहास रच दिया, वहीं जॉन मोक्सली (Jon Moxley) अपना टाइटल गंवा बैठे। अंत में दखल का फायदा उठाकर स्वर्व स्ट्रिकलैंड ने चैंपियनशिप रिटेन की। इसके अलावा ब्रिट बेकर (Britt Baker) की वापसी हुई। इस आर्टिकल में हम AEW x NJPW Forbidden Door के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

AEW x NJPW Forbidden Door 2024 रिजल्ट्स

प्री-शो

- काइल फ्लेचर ने सर्पेंटिको को सिंगल्स मैच में हराया।

- हाउस ऑफ ब्लैक ने प्राइवेट पार्टी, तोमोहीरो इशीई & काइल ओ'राइली और गेब किड & रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग को फैटल 4 वे टैग टीम मैच में हराया।

- विलो नाईटइंगेल और ताम नकानो ने मिलकर क्रिस स्टेटलैंडर और मोमो वैतानाबे को टैग टीम मैच में हरा दिया।

- मरिया मे ने पूर्व WWE स्टार सराया को विमेंस ओवेन हार्ट कप टूर्नामेंट के पहले राउंड में हरा दिया।

- लूचा ब्रदर्स और मिस्टिको ने Los Ingobernables de Japon को ट्रियोज़ मैच में हराया।

मुख्य शो

- MJF और हेचिकेरो के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिला। 9 मिनट 50 सेकेंड्स तक यह मैच चला। अंत में MJF ने शीयर ड्रॉप ब्रेनबस्टर लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

- काजूचिका ओकाडा और यंग बक्स का सामना ट्रियोज़ मैच में हिरोशी तानाहाशी और द अक्लेम्ड से हुआ। यह मैच बेहतरीन रहा। अंत में ओकाडा ने तानाहाशी पर रैनमेकर लगाया और पिन करके टीम को जीत दिलाई। मैच के बाद काजूचिका ने हिरोशी पर हमला करने का मन बनाया लेकिन बिली गन ने आकर उन्हें रोका।

- ब्रायन डेनियलसन और शिंगो तकागी के बीच ओवेन हार्ट कप टूर्नामेंट के पहले राउंड का मैच हुआ। यह आसानी से शो के सबसे अच्छे मैचों में से एक रहा। अंत में ब्रायन ने शिंगो को फुजिवारा आर्मबार पर टैपआउट करने पर मजबूर किया।

- टोनी स्टॉर्म और मिना शिराकावा के बीच AEW विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ। 11 मिनट 40 सेकेंड्स तक यह मैच चला। अंत में टोनी ने स्टॉर्म ज़ीरो लगाकर मिना को पिन करते हुए जीत दर्ज की और टाइटल रिटेन रखा। मैच के बाद दोनों स्टार्स ने एक-दूसरे के साथ खास पल शेयर किया और मरिया मे के प्रति सम्मान दिखाया।

- ज़ैक सेबर जूनियर और ऑरेंज कैसिडी के बीच धमाकेदार सिंगल्स मैच देखने को मिला। इस मैच के अंत में सेबर ने कैसिडी को डेथलॉक में फंसाया। इसपर कैसिडी ने हार मान ली। ज़ैक ने जीत हासिल करने के बाद कैसिडी को उनका सनग्लास वापस दिए।

- क्रिस जैरिको, बिग बिल और जैफ कॉब का समोआ जो, हुक और कात्सुयोरी शिबाटा के खिलाफ ट्रियोज़ चैंपियनशिप मैच देखने को मिला। मैच में ब्रायन कीथ ने टीम जैरिको की मदद की। इसके बावजूद अंत में हुक ने जैरिको पर उनका ही फिनिशर जुडास इफेक्ट मूव लगाकर पिन करते हुए टीम को जीत दिलाई।

- कोनोसुके ताकेशिता, जैक पैरी, लियो रश, एल फैंटासमो, मार्क ब्रिस्को और डांटे मार्टिन के बीच AEW TNT चैंपियनशिप के लिए लैडर मैच हुआ। मैच में सभी स्टार्स ने काफी जोखिम उठाया और कई खतरनाक स्पॉट्स देखने को मिले। जैक पैरी ने टॉप पर चढ़कर TNT चैंपियनशिप निकाली और जीत दर्ज की।

- मर्सेडीज़ मोने और स्टैफनी वकेर के बीच विनर टेक्स ऑल AEW TBS चैंपियनशिप और NJPW स्ट्रॉन्ग विमेंस चैंपियनशिप मैच हुआ। इस बेहतरीन मुकाबले के अंत में मोने ने स्टैफनी पर बैंक स्टेटमेंट सबमिशन लगाया और इसपर स्टैफनी ने हार मान ली। मोने ने AEW TBS चैंपियनशिप रिटेन की और नई NJPW स्ट्रॉन्ग विमेंस चैंपियन बन गईं। पूर्व WWE स्टार ने इसी के साथ डबल चैंपियन बनकर इतिहास रच दिया। अचानक ब्रिट बेकर की चौंकाने वाली वापसी हुई और उनका मोने के साथ स्टेयरडाउन हुआ।

- जॉन मोक्सली और तैत्सुया नाइटो के बीच IWGP वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ। यह मुकाबला 17 मिनट 5 सेकेंड्स तक चला। इस मुकाबले का अंत चौंकाने वाला रहा क्योंकि नाइटो ने पूर्व WWE स्टार पर अपना फिनिशर डेस्टिनो लगाया और पिन करके जीत हासिल की। वो इसी के साथ नए IWGP वर्ल्ड चैंपियन बन गए। जॉन की बादशाहत का अंत हो गया।

- स्वर्व स्ट्रिकलैंड और विल ऑस्प्रे के बीच AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए शो का सबसे अच्छा मैच देखने को मिला। दोनों ने इस मुकाबले को बेहतर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मैच के अंतिम पलों में डॉन कैलिस ने दखल देकर ऑस्प्रे को स्क्रूड्राइवर दिया। विल इसका उपयोग नहीं करना चाहते थे। प्रिंस नाना ने कैलिस को धक्का दे दिया और इसी वजह से विल ने नाना को धमकाया। इसी दखल का फायदा स्ट्रिकलैंड को मिला। उन्होंने कुछ तगड़े मूव्स लगाने के बाद आखिर JML ड्राइवर देकर पिन करते हुए जीत दर्ज की और टाइटल रिटेन रखा। स्ट्रिकलैंड ने हार से निराश विल के प्रति सम्मान दिखाया।

इस तरह से AEW x NJPW Forbidden Door का अंत हुआ।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now