Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

2018 में इन रैसलर्स ने किया यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर कब्जा

Atul Kushwaha
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.26K   //    29 Dec 2018, 09:37 IST

roman and brock

जैसे-जैसे 2018 खत्म हो रहा है वैसे-वैसे हमें 2018 में हुई घटना याद आ रही है। WWE में भी हमने 2018 में कई हैरान कर देने वाले लम्हें देखे। इस दौरान हमें कुछ अच्छे रैसलिंग मुकाबले देखने को मिले तो कुछ बहुत ही बेकार।

2016 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रॉ में लाया था, जिसका कारण यह था, कि ब्रांड स्प्लिट के कारण WWE चैंपियनशिप स्मैकडाउन लाइव में चले गई थी। फिन बैलर ने यह चैंपियनशिप सबसे पहले अपने नाम की थी। लेकिन इसके बाद कुछ ही रैसलर यह चैंपियनशिप जीत पाए हैं।

2018 में WWE के रॉ ब्रांड में हमें कुछ ही रैसलर देखने को मिले। जिनके पास यूनिवर्सल चैंपियनशिप थी, तो चलिए जान लेते हैं उन रैसलर के बारे में जिन्होंने 2018 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता था या इसे सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

# ब्रॉक लैसनर

Get WWE News in Hindi Here


brock lesnar

2018 की शुरुआत में हमें यूनिवर्सल चैंपियनशिप ब्रॉक लैसनर के पास देखने को मिली। 2017 में यह चैंपियनशिप रैसलमेनिया के पहले तक गोल्डबर्ग के पास थी। रैसलमेनिया 33 में ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग के बीच एक शानदार मुकाबला देखने को मिला। जिसमें अंत में ब्रॉक लैसनर ने अपना बदला लेते हुए गोल्डबर्ग को हराया और यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की।

इसके बाद से ही कोई भी रैसलर ब्रॉक लैसनर से यह चैंपियनशिप नहीं ले सका। ब्रॉक लैसनर एकमात्र ऐसे रैसलर हैं जिनके पास सर्वाधिक दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियनशिप रखने का रिकॉर्ड है। ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियनशिप 503 दिनों तक बिना हारे हुए अपने पास रखी थी। भले ही इस दौरान उन्होंने बहुत कम रैसलर के सामने यह चैंपियनशिप डिफेंड की हो।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...