Create
Notifications

15 शब्द जिनपर WWE के मालिक विंस मैकमैहन ने बैन लगाया 

Enter caption
Kshitij Gupta
ANALYST
Modified 28 Oct 2018
टॉप 5 / टॉप 10

WWE के फैंस जानते होंगे कि WWE में कुछ सुपरस्टार्स के स्पेशल मूव्स बैन लगा है। जैसे सैथ रॉलिंस का फ़ेमस कर्ब स्टॉम्प (अब इससे बैन हट गया है)। ये तो आप जानते ही होंगे लेकिन WWE में कुछ ऐसे शब्द (वर्ड्स) भी हैं जो WWE ने बैन कर रखे हैं।

विंस मैकमैहन एक बेहतरीन बिजनसमैन हैं और उन्होंने WWE को एक अलग ही ऊंचाई पर पहुंचा दिया है। वे जानते हैं कि कंपनी के फायदे के लिए क्या सही है और क्या गलत। इसीलिए उन्होंने लगभग 15 शब्दों को बैन किया है। तो अगली बार जब आप कोई प्रोमो या मैच देखें तो उनके द्वारा बोले गए शब्द या कमेंट्री को ध्यान से सुनें। आप पाएंगे कि WWE ने इन कुछ शब्दों को बैन कर रखा है।

आइये जानते हैं उन शब्दों के बारे में जो कंपनी में पूरी तरह से बैन हैं।


टाइटल शॉट, फैन्स, हॉस्पिटल

Enter caption

टाइटल शॉट कोई रैसलर तब कहता है जब उसे किसी चैंपियनशिप के लिए मैच चाहिए होता है लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये वर्ड WWE ने पूरी तरह बैन कर रखा है। यदि किसी रैसलर को किसी चैंपियनशिप के लिए मैच चाहिए होता है तो उसे "टाइटल शॉट" की जगह "टाइटल मैच" बोलना पड़ता है। विंस मैकमैहन के अनुसार ये वर्ड गलत है। एक मैच में ब्रॉन स्ट्रॉमन ने गलती से "टाइटल मैच" की जगह "टाइटल शॉट" बोल दिया था, इस बात पर विंस मैकमैहन काफी नाराज़ हुए थे।

इसी तरह आपने काफी लम्बे समय से WWE में किसी रैसलर से उसके प्रोमो में उसके द्वारा "फैन्स" शब्द नहीं सुना होगा। ये अजीब है पर विंस मैकमैहन के अनुसार वे चाहते हैं कि रैसलर फैन्स को फैन्स नहीं बल्कि "WWE यूनिवर्स" कहें।

इसके अलावा कई ऐसे शब्द है जैसे हॉस्पिटल, विंस के अनुसार आप WWE में हॉस्पिटल को हॉस्पिटल न बोलकर "मेडिकल सेंटर या मेडिकल फैसिलिटी" कह सकते हैं।

1 / 3 NEXT
Published 28 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now