Create

WWE न्यूज: बैकी लिंच और फिन बैलर का अनदेखा वीडियो आया सामने

बैकी लिंच और फिन बैलर
बैकी लिंच और फिन बैलर

बैकी लिंच और फिन बैलर काफी पुराने दोस्त हैं और अब काफी प्रसिद्ध रेसलर्स भी। लेकिन 2002 के इस वीडियो में दोनों चेन रेसलिंग के गुर सीखते हुए नजर आ रहे हैं। बैकी को हमेशा ही रेसलिंग पसंद थी और जब उन्हें ये पता चला कि फिन आयरलैंड में अपना रेसलिंग स्कूल शुरू कर रहे हैं तो उन्होंने उसमें एडमिशन लिया। इस दौरान उनके भाई भी साथ थे और ट्रेनिंग के दौरान वो अपने भाई के साथ ही मिक्स्ड टैग टीम रेसलिंग करती थीं।

अपने शुरूआती दिनों में बैकी ने हर रेसलिंग प्रमोशन के साथ काम किया जिसमें सुपरगर्ल्स रेसलिंग, आल प्रो रेसलिंग, शिमर विमेन एथलीट्स और फाइट फैक्ट्री प्रो रेसलिंग का नाम अहम है। एक लंबे संघर्ष के बाद बैकी लिंच ने 2013 में डब्लू डब्लू ई (WWE) के साथ साइन किया और वो NXT का हिस्सा बन गईं। 2015 में ये मेन रोस्टर का हिस्सा बनीं जिसमें इनके साथ थीं शार्लेट फ्लेयर और साशा बैंक्स। इस बदलाव के साथ ही विमेंस रेवोल्यूशन की शुरुआत हुई।

ये वो दौर था जब बैकी को खास मौके और कहानियां नहीं मिलती थीं। समरस्लैम 2018 में शार्लेट फ्लेयर के साथ हुए चैंपियनशिप मैच के बाद उन्होंने चैंपियन पर अटैक कर दिया जिसके बाद से उनका करियर ग्राफ हमेशा आगे ही बढ़ता गया। ये उनके काम और बांकी महिला रेसलर्स का कमाल ही था कि रेसलमेनिया 35 का मेन इवेंट विमेंस रेसलर्स के बीच एक मैच था जिसमें जीत दर्ज करके बैकी रॉ और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बनी थीं। इस मैच में उनके साथ शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी थी।

ये भी पढ़ें: किस तरह से बनाए गए WWE के कुछ खास प्रोमो, सैगमेंट और ऐड?

वहीँ दूसरी तरफ 2016 में पहले यूनिवर्सल चैंपियन रहे फिन बैलर अब NXT का हिस्सा हैं। नीचे दिए गए वीडियो में आप इन दो रेसलर्स को चेन रेसलिंग की प्रेक्टिस करते हुए देख सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment