Create
Notifications

WWE Raw, 18 मार्च 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

Enter caption
Neeraj sharma
visit

इस हफ्ते रॉ में जो कुछ भी हुआ, वह सब WWE ने रैसलमेनिया को ध्यान में रखते हुए किया है। सभी को पता है कि आने वाले कुछ दिन रैसलमेनिया 35 के लिए कितने महत्वपूर्ण होने वाले हैं।

शिकागो के लोगों से जिस तरह की उम्मीद थी, उनकी प्रतिक्रियाएं उससे उलट ही देखने को मिलीं। मगर यह भी कहना पड़ेगा कि रॉ उतनी दिलचस्प नहीं रही, जितनी होनी चाहिए थी।

WWE क्या करना चाह रही है, वह हम भी समझ रहे हैं और शायद आप भी। रैसलमेनिया से पहले किसी का चोटिल होना, WWE के लिए इस समय बहुत बुरा साबित हो सकता है, इसी कारण कम से कम मैच लड़े जा रहे हैं।

मगर सुपरस्टार्स को रिंग से दूर रखने से क्या WWE की रेटिंग्स नीचे नहीं गिरेंगी। खैर, अब रैसलमेनिया से पहले केवल दो ही रॉ बाकी रह गयी हैं और उम्मीद है कि अगली दोनों रॉ, फैन्स की उम्मीदों पर खरी उतरेंगी।

इस आर्टिकल में हम चर्चा करने वाले हैं इस हफ्ते रॉ में हुई कुछ अच्छी चीजें और कुछ बुरी, जो बिल्कुल नहीं होनी चाहिए थी।

अच्छी: बेथ फ़ीनिक्स की वापसी

beth phoenix

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप, रैसलमेनिया और रैसलिंग के इतिहास का एक ऐतिहासिक पल होगा। लेकिन यह तभी संभव है जब सभी चीजें उम्मीदों पर खरी उतर सके।

साशा बैंक्स और बेली इस टाइटल के औदे को महान बनाये रखने में अभी तक विफल ही रही हैं। बेहतर होगा कि साशा बैंक्स और बेली को स्मैकडाउन में भेज दिया जाये और वहाँ वो 'द आइकॉनिक्स, के सामने चुनौती पेश करें।

बेथ फ़ीनिक्स की वापसी, संभव ही WWE विमेंस टैग टीम डिवीज़न के महत्त्व को बनाये रखने के लिए एक बेहतरीन कदम है।

बेथ फ़ीनिक्स और नताल्या अभी भी रिंग में बेहतर से और भी बेहतर करने में सक्षम हैं। यदि रैसलमेनिया में यह टीम चैंपियन बनती है, तो यह कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

बुरी: कर्ट एंगल का रिटायरमेंट मैच

kurt angle will be facing baron corbin in his retirement match

हम सभी इस बात से वाकिफ़ हैं कि नए रैसलर्स को पुश देना भी WWE की अन्य प्राथमिकताओं में से एक है। लेकिन कर्ट एंगल का रैसलमेनिया में होने वाला रिटायरमेंट मैच इस कदर इस रणनीति का शिकार बन जायेगा, यह शायद किसी ने नहीं सोचा था।

कर्ट एंगल एक महान रैसलर रहे हैं और उनका रिटायरमेंट मैच ख़ास हो सकता था। परन्तु अब बैरन कॉर्बिन की इस मैच में मौजूदगी से मेरा WWE पर से विश्वास उठने लगा है।

अच्छी: मेन इवेंट

seth rollins vs drew mcintyre

सैथ रॉलिंस और ड्रू मैकइंटायर ने जाहिर तौर पर एक अच्छा मैच लड़ा। रॉ की मेन इवेंट को क्राउड द्वारा बेहद पसंद किया गया और यह मैच इसका हक़दार भी था।

ब्रॉक लैसनर का आख़िरी लम्हों में बाहर आना ख़ास तो नहीं रहा। लेकिन सैथ रॉलिंस और लैसनर के बीच फिउड को और भी गर्म करने के लिए यह जरुरी था। यह अच्छी बात है कि सैथ रॉलिंस को 'द शील्ड' से अलग कर दिया गया है, जिससे वो लैसनर के खिलाफ मैच पर अपना ध्यान केन्द्रित कर सके।

बुरी: फिन बैलर का पार्टनर

braun strowman, finn balor's mystery partner, been the worst thing on raw this week

ब्रॉन स्ट्रोमैन, जो कुछ महीने पहले तक WWE का मुख्य सुपरस्टार था, वो अब रैसलमेनिया में केवल 'आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल' में लड़ेगा। यह रणनीति समझ से परे ही प्रतीत हो रही है।

इस हफ्ते रॉ में एक और बुरी चीज यह रही कि ब्रॉन स्ट्रोमैन को फिन बैलर का पार्टनर बना दिया गया। माइकल कोल बार बार उसी ओर संकेत दे रहे थे कि एक मॉन्स्टर की रिंग में वापसी होने वाली है, सभी यही सोच रहे थे कि बिग शो की वापसी होने वाली है।

लेकिन ब्रॉन स्ट्रोमैन जैसे तगड़े सुपरस्टार के लिए इससे ख़राब स्थिति और क्या हो सकती है। कहना पड़ेगा कि बीते वर्ष निकोलस के साथ टैग टीम चैंपियन बनना ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए इससे कहीं बेहतर स्टोरीलाइन रही थी।

अच्छी: कर्ट एंगल बनाम चैड गेबल

kurt angle

कर्ट एंगल और चैड गेबल के इतिहास पर यदि आप गौर फरमाएंगे, तो आपको पता चलेगा कि इन दोनों के बीच कितनी समानताएं हैं।

इस हफ्ते रॉ में चैड गेबल को उस सुपरस्टार के खिलाफ रिंग में लड़ने का मौका मिला जिसे वे अपना आइडल मानते हैं। सोचिये यदि कर्ट एंगल भी चैड गेबल की ही उम्र के होते, तो यह मैच और भी बेहतरीन हो सकता था।

अब कयास लगाये जा रहे हैं कि रैसलमेनिया तक कर्ट एंगल अपने सभी मैच जीतने वाले हैं। वहीँ संभावनाएं अत्यधिक हैं कि इस महान रैसलर को अपने अंतिम मैच में हार का सामना भी करना पड़ सकता है।

बुरी: ब्रॉक लैसनर का बार बार स्क्रीन पर नजर आना

brock lesnar

WWE यूनिवर्सल चैंपियन का रॉ में मौजूद होना WWE के लिए अच्छा ही तो है। लेकिन लैसनर का बार बार बाहर आना और एक बार भी हाथापाई न होना, क्रिएटिव टीम की ख़राब रणनीति को उजागर करता है।

रॉलिंस की एंट्री के दौरान लैसनर को कमजोर दिखाने का पैंतरा, मुझे लान्हीं लगता कि यह एक अच्छी और सफल रणनीति रही है। अगले सप्ताह 'द बीस्ट' रॉ में मौजूद होते हैं, तो कम से कम उनका एक्शन सीन तो देखने को मिलना ही चाहिए।

बुरी/अच्छी: रोंडा राउजी बनाम डैना ब्रूक

ronda rousey with her husband in raw

समझ नहीं आता कि इस मैच को अच्छी चीजों की लिस्ट में रखा जाये या बुरी। मैच के जितना देर चलने की उम्मीद थी, वह उतनी देर ही चल सका।

रोंडा राउजी ने डेना ब्रूक को मैच में संभलने तक का मौका नहीं दिया। इस मैच में अच्छी चीज यह थी कि रोंडा राउजी के पति वहीँ मौजूद रहे। अभी भी समझना थोड़ा मुश्किल कि यह स्टोरीलाइन किस दिशा की ओर जा रही है।

क्या रैसलमेनिया में भी उनके पति रिंगसाइड मौजूद होंगे, क्या रोंडा राउजी चैंपियनशिप डिफेंड करने में सफल होंगी। यह अगली रॉ में हो जायेगा कि रैसलमेनिया के लिए आख़िर क्या तैयारियाँ चल रही हैं।

दूसरी ओर हमने बतिस्ता के प्रोमो को इस लिस्ट में शामिल नहीं किया है। क्योंकि उसे बुरा कहें या बकवास फर्क नहीं पड़ता।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now