Create
Notifications

SmackDown Live, 25 दिसंबर 2018: शो की अच्छी-बुरी बातें

Enter caption
उदित अरोड़ा

क्रिसमस और नए साल की आप सभी को बहुत बहुत बधाई। कई उतार चढ़ावों के साथ ये साल WWE के लिए एक यादगार साल साबित हुआ। अब वक़्त है जब हम आपको बताएंगे इस साल के आखिरी WWE स्मैकडाउन एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में।

इस हफ्ते स्मैकडाउन का एपिसोड हर लिहाज़ से रोमांचक था। अगर कुछ छोटी चीज़ों को नज़रअंदाज़ कर दिया जाए तो साल का अंत करने के हिसाब से ये एपिसोड अच्छा था। तो चलिए नजर डालते हैं शो से जुड़ी अच्छी और बुरी बातें।


#1 अच्छी बात: मेन इवेंट

शिंस्के नाकामुरा के लिए आखिरकार वो पल आया ही गया जब उनको एक लंबे समय बाद कोई अच्छा मैच मिला। नाकामुरा ही अकेले ऐसे सुपरस्टार थे जिनको वो नहीं मिला था जिसके वो हक़दार थे। इतना ही नहीं जब उन्हें टाइटल्स जीतने के प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा था तब भी नाकामुरा को हर बड़े इनाम से वंचित रहना पड़ा। नाकामुरा एजे स्टाइल्स के सामने एक के बाद एक मैच हारे और अपने कद से काफी नीचे चले गए थे। US टाइटल पर काबिज़ रहते हुए भी उनका कार्यकाल ज़्यादा बेहतर नहीं था। मैच काफी देर तक चला और दोनों रैसलर्स ने एक दूसरे के सामने अच्छी चुनौती पेश की।

जैसे जैसे मैच अपने अंत की ओर पहुंचा 'रुसेव डे' के नारों का शोर मचने लगा था। अंत में जब रुसेव जीत कर आखिरकार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बन गए तो फैंस की ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं था। हालांकि इस बात में कोई संदेह नहीं कि आने वाले वक़्त में नाकामुरा को अपनी प्रतिभा दिखाने के और मौके मिलने चाहिए।

Get WWE News in Hindi Here

#1 बुरी बात: सबको नतीजों का अंदाज़ा था

Had we not known the title change was happening, this match would have been even more special

स्मैकडाउन के रैसलर्स को अपने-अपने परिवारों के साथ क्रिसमस मनाने के लिए मंगलवार की छुट्टी दी गयी थी। जिसका मतलब ये हुआ कि मंगलवार को प्रसारित हुआ एपिसोड पहले से ही रिकॉर्ड था। साथ ही WWE पहले ही घोषणा कर चुका था कि एक नया यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बन चुका है। ज़्यादातर दर्शक इस बात को जानते थे कि शो में यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन ज़रूर बदलने वाला है।

रुसेव की ये जीत दर्शकों के लिए और भी यादगार हो सकती थी अगर लोगों को नतीजा पहले से ना पता होता। जितने अच्छे तरीके से दोनों रैसलर्स के बीच मैच लड़ा गया उससे आखिर तक किसी के भी जीतने की उम्मीद नहीं लगाई जा सकती थी और मैच कहीं भी जा सकता था।

बहरहाल लोगों के लिए रुसेव को अपने ही जन्मदिन पर यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बनता देखना वाकई बहुत अच्छा था।

#2 अच्छी बात: स्टाइल्स का मैकमैहन पर हमला करना

स्मैकडाउन के आखिरी सेगमेंट में विंस मैकमैहन और एजे स्टाइल्स मिले। एक बड़े टाइटल बदलाव के बाद शो को समाप्त करने का इससे दिलचस्प तरीका नहीं हो सकता था। विंस मैकमैहन ने बार बार एजे स्टाइल्स को उनके अंदर का जानवर बाहर निकालने के लिए कहा।

आखिरी बार विंस मैकमैहन जिस रैसलर के साथ पर्सनल हुए थे वो थे केविन ओवंस जिन्होंने विंस को हेडबाउट देकर ज़मीन पर पटक दिया था। विंस का एजे स्टाइल्स को ऐसा कहना ये दिखा रहा था कि विंस, स्टाइल्स को सपोर्ट कर रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी स्टाइल्स ने विंस पर हमला कर दिया। अब ये देखना मज़ेदार होगा कि ये स्टोरीलाइन कहाँ जाएगी।

इसके बाद अब सभी दर्शकों को अगले हफ्ते का इंतज़ार है जब लोगों को आगे की स्टोरीलाइन देखने को मिलेगी। ज़ाहिर सी बात है कि विंस मैकमैहन खुद रिंग में नहीं उतरेंगे। इसी वजह से ये देखना मज़ेदार होगा कि एजे स्टाइल्स का सामना किससे होगा।

#2 बुरी बात: 7 सेकंड का कैरोल ब्रेक

दर्शक लगभग डरे हुए थे जब आर-ट्रुथ और कार्मेला बाहर आये। इस बीच डेनियल ब्रायन का बीच में दखल देना बिल्कुल सही कदम था। वो सैगमेंट दर्शकों के लिए दुखद था और उसने आर-ट्रुथ के करैक्टर के साथ ज़रा भी न्याय नहीं हुआ।

ट्रुथ को देख कर ऐसा लग रहा था कि उन्होंने भविष्य के लिए सभी योजनाएं बना रखी हैं और वो पहले जैसे प्यारे और अस्पष्ट करैक्टर नहीं हैं। उन्होंने रॉयल रंबल में नंबर 30 पर रहने के बारे में भी बात की और आगे चलकर डेनियल ब्रायन को चैलेंज करने की बात भी की।

आर-ट्रुथ और कार्मेला काफी मज़ेदार हैं लेकिन ये हफ्ता शायद उनका नहीं था। उनका हर एक जोक एकदम फीका साबित हुआ। यहाँ से फिलहाल ऐसा लगा कि डेनियल ब्रायन और आर-ट्रुथ के बीच आने वाले स्मैकडाउन एपिसोड्स में मैच हो सकता है।

#3 अच्छी बात: मुस्तफा अली

हम सभी जानते हैं कि WWE कुछ समय के लिए किसी सुपरस्टार को ऊपर तक लेकर जाता है और फिर उसके बाद उस सुपरस्टार से WWE का मोह भंग हो जाता है। WWE ने भी हाल ही में इस चीज़ का एहसास किया और फिलहाल कंपनी मुस्तफा अली के साथ स्मैकडाउन में अच्छी स्टोरीलाइन्स पर काम कर रही है। पिछले हफ्ते के शो में मुस्तफा अली ने डेनियल ब्रायन को पिन किया। इस हफ्ते सिंगल्स मैच में उन्होंने एंड्राडे अल्मास को हरा दिया।

अली आने वाले समय में वो बेबीफेस साबित हो सकते हैं जिसकी ब्रैंड को फिलहाल ज़रुरत है। मुस्तफा अली रिंग के अंदर शानदार हैं और उनके पास कुछ ऐसा हो जोकि दर्शकों को उनके मैचों की तरफ खींच लेता है। WWE को उनके साथ काम करते देखना दर्शकों को पसंद आ रहा है।

आने वाले साल में ये देखना मज़ेदार होगा कि मुस्तफा अली रॉ में जाते हैं या स्मैकडाउन में ही रहेंगे।

#4 अच्छी-बुरी बात: गैलोज और एंडरसन का जीतना

This talented team is finally getting its due at last!

द उसोस ने सैनिटी और द बार को हराने के लिए गैलोस और एंडरसन के साथ टीम बनायी। द क्लब ने टैग टीम चैंपियन के खिलाफ जीत हासिल की। एक बात साफ़ है की अब ये दुश्मनी और गहरी होने वाली है और जल्द ही दोनों आमने सामने होंगे।

हालांकि द क्लब के आगे चलकर किसी बड़े खिताब को जीतने की संभावनाएं बहुत कम हैं। ऐसा नहीं होगा कि द बार, द क्लब के हाथों चैंपियनशिप हार जाए।

एक समय में द क्लब WWE रिंग में बहुत बड़ा नाम हुआ करता था। उन्होंने जॉन सीना को हराने के लिए एजे स्टाइल्स के साथ टीम बनायी। लेकिन मौजूदा दौर में द क्लब का कद वैसा नहीं रहा जैसे शुरुआत में हुआ करता था।


लेखक: रिजु दासगुप्त, अनुवादक: उदित अरोड़ा

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...