Create
Notifications

WWE SmackDown, 5 दिसंबर 2017: शो की अच्छी और बुरी बातें

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

इस हफ्ते का स्मैकडाउन लाइव कैलिफोर्निया में सैन डिएगो के वैली व्यू कैसिनो सेंटर से आयोजित किया गया। शो की मुख्य स्टोरीलाइन थी और बाकी सभी कहानी उसके आस पास थी जिनका ज्यादा गहरा असर पड़ने वाला नहीं था।

इस हफ्ते का शो बुरा नहीं था लेकिन पिछले कुछ हफ्तों के शो की तुलना में इस हफ्ते का शो और अच्छा हो सकता था। स्मैकडाउन का आनेवाला पीपीवी क्लैश ऑफ चैंपियंस केवल कुछ हफ्ते दूर है और इसलिए मैचेस के अच्छे बिल्ड अप की ज़रूरत है।

इसे भी पढ़ें: WWE NXT रिजल्ट्स

ये रही इस हफ्ते के स्मैकडाउन लाइव शो की अच्छी और बुरी बातें:


#1 अच्छी बात: ड्रामे से भरा मुख्य इवेंट

22-49-19-0ea1f-1512530261-500

जब रिंग में आप सैमी जेन और केविन ओवंस को एक साथ कर देंगे तो हमे शानदार सेगमेंट देखने मिल सकता है। दोनों रैसलर्स के बीच अच्छा मैच तो हुआ ही साथ ही साथ उसमें भरपूर ड्रामा भी था।

ऑर्टन और जेन की केमिस्ट्री देखने लायक थी और दोनों ने हमे एक बेहतरीन मैच दिया। हथकड़ी से बंधे ओवंस को छुड़ाने के लिए जेन ने बोल्ट कटर्स का इस्तेमाल किया।

इस मैच के लिए हमे काफी इंतज़ार करना पड़ा लेकिन सब्र का फल हमे मीठा मिला। साथ ही साथ हम शो के शुरू में रैंडी ऑर्टन के बेहतरीन RKO का भी जिक्र करना चाहेंगे।

#1 बुरी बात: टैमीना स्नूका

22-50-48-37338-1512530823-500

शार्लेट फ्लेयर इस जनरेशन की सबसे अच्छी महिला रैसलर हैं। वहीं टैमीना स्नूका और शार्लेट की रैसलिंग स्टाइल में जमीन आसमान का फर्क है और इस हफ्ते इन दो महिलाओं के बीच मैच हुआ।

चाहे वो कितनी भी कोशिश कर लें, फ्लेयर के सामने उनकी खामियां छुपी नहीं रह सकती। टमीना में टॉप स्टार बनने की सभी खूबियां और काबिलियत है। लेकिन उनकी रिंग स्किल और माइक स्किल उस स्तर के नहीं है।

NXT का हिस्सा बनकर उन्हें काफी फायदा हो सकता है। इस समय NXT की कई महिलाएं उनसे अच्छा काम कर सकती है। शार्लेट फ्लेयर और टमीना के फिउड को भूलना ही सही रहेगा।

#2 अच्छी बात: ब्लजिन भाई

22-56-59-b4a1c-1512531237-500

इस हफ्ते हार्पर और रोवन ने दो लोकल कंपटीटर्स को इतनी जल्दी हरा दिया कि उनका नाम जानने का मौका तक नहीं मिला। टैग टीम डिवीज़न में दोनों का अबतक दबदबा देखने मिला है।

शुरू में हमे उनकी बुकिंग को लेकर थोड़ी हैरानी हुई लेकिन फिर समझ आया कि उनकी सही बुकिंग को गयी है। जब तक वो टैग टीम डिवीज़न के लिए खतरा साबित नहीं हो जाते उनकी ऐसी बुकिंग सही है। ब्लजिन भाई एक दूसरे पर हाथ उठाने से नहीं घबराते, ये दृश्य मजेदार होता है।

दोनों भाई बस अपना रिंग गियर का रिंग बदल लें तो मेहरबानी होगी।

#2 बुरी बात: एबसोल्यूशन की डुप्लीकेट?

22-57-15-c6de4-1512531591-500

एबसोल्यूशन की सदस्य पेज टॉप स्टार हैं जिससे उनकी तिकड़ी को देखना दिलचस्प हो जाता है। हालांकि हम स्मैकडाउन के तिकड़ी की बुराई नहीं कर रहे लेकिन रेड ब्रैंड की तुलना में ये तीनों स्टार्स बराबरी के नहीं लगते।

पिछले हफ्ते स्मैकडाउन लाइव पर इन तीनों महिलाओं को रोकने लायक कोई था ही नही। एक हफ्ते बाद उनका वो जादू कहीं गायब हो गया। शायद उन्होंने इस हफ्ते बात की इसलिए।

उनके प्रोमो अच्छे नहीं थे और साराह लोगन को अपने माइक स्किल पर काम करने की ज़रूरत है। भले ही उन्हें खराब लाइनें दी गई हो लेकिन उनकी डिलीवरी अच्छी होनी चाहिए।

#3 अच्छी बात: डॉल्फ ज़िगलर की कमेंट्री

22-57-35-237c6-1512532004-500

इस हफ्ते डॉल्फ ज़िगलर ने फुल टाइम अनाउंसर्स को नौसिखया साबित कर दिया। उन्होंने बॉबी रुड को काबिल रैसलर के रूप में स्थापित किया, अपने मैच की घोषणा की और इसमें दौरान कहीं भी गलती नहीं कि।

कई बार हम डॉल्फ ज़िगलर की खूबियों को नज़रअंदाज़ कर देते हैं। एक साल पहले मिज़ के खिलाफ इंटकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए उनका बेहतरीन फिउड हो रहा था और इस समय उनकी बुकिंग सही ढंग से नहीं कि जा रही। अगर डॉल्फ ज़िगलर को सही मौका नहीं दिया गया तो WWE एक काबिल स्टार खो देगी।

#3 बुरी बात: एजे स्टाइल्स की गैर मौजूदगी

22-58-02-19fcc-1512532373-500

स्मैकडाउन के WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स और दूसरे ब्रैंड के चैंपियन में एक फर्क है, एजे स्टाइल्स हर हफ्ते स्मैकडाउन लाइव का हिस्सा होते हैं। लेकिन हैरानी की बात है कि इस हफ्ते स्टाइल्स शो पर नहीं दिखें।

जिंदर महल के खिलाफ उनका मैच केवल कुछ हफ्ते दूर है और ऐसे में उनका ऐसा गायब होने अच्छा आईडिया नहीं था। सच कहूं तो इस मैच का ज्यादा बिल्ड अप नहीं किया गया है।

वहीं हम जिंदर महल को भी देखना पसंद करते, शायद वो बता देते की उन्होंने सिंह भाइयों पर हमला क्यों किया।

#4 अच्छा और बुरा: संभावित पार्टनर

22-58-24-35fa1-1512532635-500

शो के अंत मे रैंडी ऑर्टन के होने वाले पार्टनर को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। यहां पर नाकामुरा को उनका पार्टनर होना चाहिए और इसकी संभावना सबसे ज्यादा है और सभी को इसकी उम्मीद है।

अंत मे उनके पार्टनर का खुलासा हुआ और वो नाकामुरा ही निकलें। सभी नाकामुरा को पसंद करते हैं लेकिन इसकी संभावना काफी ज्यादा थी तो इसमें सुस्पेंस कैसा? ब्रैंड के वो ही एकमात्र टॉप बेबीफेस थे जिन्हें बुक नहीं किया गया।

लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now