Create

WWE SmackDown, 21 मई 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

Paul Heyman made a surprise cameo on the blue brand

मनी इन द बैंक और रॉ के शो के बाद फैंस को स्मैकडाउन से भी एक मजबूत शो की उम्मीद थी। इस बार स्मैकडाउन में फैंस को एक रोमांचक शो देखने को मिला। शो में जहां पॉल हेमन ने एक बार फिर अपने प्रोमो से सबका ध्यान खींचा, वहीं दूसरी तरफ पिछले कुछ समय से इन रिंग एक्शन से दूर चल रहे डॉल्फ ज़िगलर ने वापसी की। शो में द मैन बैकी लिंच ने भी नजर आईं। तो आइए जानते इस बार शो की कुछ अच्छी और कुछ बुरी बातें।

#1 अच्छी बात: डॉल्फ ज़िगलर का प्रोमो

डॉल्फ ज़िगलर ने अपने कॉमेडी शो के टूर के बाद फिर से WWE में वापसी की। ये जिगलर की शानदार वापसी थी। जिगलर रिंग में भी अचानक से आ गए थे और उन्होंने कोफ़ी पर हमला कर दिया । उनके इस हमले को लेकर फैंस भी एक समय के लिए कुछ हैरान रहे गए थे। इस हमले के बाद उन्होंने प्रोमो दिया लेकिन फैंस ने उन्हें बू करना शुरू कर दिया।

जिगलर आज अपने पुराने अंदाज में नजर आए। खासतौर पर प्रोमो काफी शानदार था। अब फैंस उनके और कोफ़ी के बीच WWE टाइटल फ्यूड को लेकर भी उत्सुक हो गए है। ये फ्यूड डॉल्फ और कोफ़ी की सबसे यादगार फ्यूड के रूप में सामने आ सकती है और फैंस को कुछ यादगार मैच देखने को भी मिल सकते हैं। अब देखना दिलचस्प रहेगा कि WWE किस तरह से इस फ्यूड को बुक करता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#1 बुरा: ब्रांड स्पिलट का खत्म होना

हाल के समय में WWE ने वाइल्ड कार्ड रूल लाकर सबसे बड़ी गलती की है। इस रूल की वजह से ब्रांड स्पिलट का कोई भी महत्व नहीं रह गया है। रॉ और स्मैकडाउन को इसी वजह से अलग-अलग किया गया था तांकि ज्यादा से ज्यादा सुपरस्टार्स को मौका मिल सके। इस नियम के बाद एक बार फिर से स्टार्स को मौके नहीं मिल रहे हैं। शो में आज बैकी लिंच नज़र आई। उनका इस तरह से शो में आना कोई महत्व नहीं रखता है। बैकी लिंच की जगह अगर एंबर मून आती तो शायद ये उनके लिए सही रहता।

#2 अच्छा: आर-ट्रुथ की कॉमेडी

आर-ट्रुथ ने रॉ में 24/7 चैंपियनशिप जीती थी। जिसके बाद वो अब स्मैकडाउन में अपने पार्टनर कार्मेला के साथ नज़र आए। इस दौरान उन्होंने बेहद अजीब सा ड्रेसअप किया हुआ था। शो में जब कार्मेला और मैंडी रोज के बीच मैच चल रहा था तब उनका मजाक लगातार चल रहा था। अपने इस मजाक में उन्होंने साबित कर दिया कि WWE में उनसे बेहतर कॉमेडी कोई भी नहीं कर सकता है।

#2 बुरा: एंड्राडे का हारना

सुपर शोडाउन में फिन बैलर का सामना एंड्राडे से होगा। इस मैच में फिन अपने डीमन अवतार में नज़र आएंगे। फैंस इन दोनों स्टार्स से एक यादगार मैच की उम्मीद है। हम सब जानते हैं कि दोनों ही स्टार्स रिंग में कितने ज्यादा शानदार है। ऐसे में इस मैच से पहले एंड्राडे को एक बड़ी जीत की जरूरत थी। शो में इस बार उनका सामना अली से हुआ था और इस मैच में एंड्राडे को हार का सामना करना पड़ा। उनकी इस हार से फिन के खिलाफ उनका मोमेंटम ख़राब हो गया।

#3 अच्छा: बिग ई की वापसी

बिग ई पिछले कुछ समय से चोट की वजह से रिंग से दूर थे। शो में उन्होंने ने भी बैकस्टेज सैगमेंट में वापसी की। किसी ने उन पर हमला कर दिया था। इस हमले के बाद फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि ये हमले सैमी जेन या ब्रे वायट में से किसी ने किया होगा। वैसे उनकी इस वापसी से अब स्मैकडाउन को एक और बड़ा स्टार मिल गया है।

#3 बुरा: रोमन रेंस और इलायस के बीच मेन इवेंट

मनी इन द बैंक में इन दोनों का सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला हुआ था। इस मैच में रोमन ने बेहद कम समय में जीत हासिल की थी। जिसके बाद से फैंस अब इन दोनों स्टार्स के बीच कोई और मैच देखना नहीं चाह रहे थे, लेकिन इन दोनों के बीच शो में एक बार फिर से मैच हुआ। ये मैच कुछ अच्छा नहीं हुआ। फैंस ने इसे पसंद नहीं किया।

#4: अच्छा और बुरा: मनी इन द बैंक कैश इन का डर

स्मैकडाउन शो के दौरान पॉल हेमन के आने के बाद फैंस को एक बार फिर लगा था कि शायद लैसनर लगातार दूसरे दिन भी WWE में नज़र आ सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पॉल हेमन ने एक खास प्रोमो दिया। जिससे ये अंदाजा लगा सकते हैं कि आने वाले समय में कोफी और लैसनर के बीच फ्यूड देखने को मिल सकती है। उनके इस प्रोमो के बाद फैंस के दिल में अब इस बात की दिलचस्पी बढ़ गई कि लैसनर किस पर मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करेंगे।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment