Create
Notifications

WWE TLC 2019: शो की सबसे अच्छी और बुरी बातें

TLC 2019
TLC 2019
Neeraj sharma
visit

साल 2019 में डब्लू डब्लू ई (WWE) का आखिरी पे-पर-व्यू यानी टेबल्स लैडर्स चेयर्स काफी हद तक एक अच्छा शो साबित हुआ है लेकिन इसमें कई गलतियां भी देखी गईं। उम्मीद के अनुरूप विमेंस टैग टीम टाइटल ने TLC पीपीवी 2019 को हेडलाइन किया, डेनियल ब्रायन की वापसी हुई और इनके अलावा कई अन्य अच्छी चीजें भी शो में देखने को मिलीं।

यदि आपने गौर किया हो तो रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच के दौरान KFC कि ब्रांडिंग की जा रही थी जो संभव ही इवेंट कि सबसे खराब बात रही।

यह भी पढ़ें: TLC 2019 के दौरान बड़े सुपरस्टार की नाक टूटी

इस आर्टिकल में हम इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए TLC पीपीवी 2019 की कुछ सबसे अच्छी और बुरी बातें आपको बताने वाले हैं।

# स्मैकडाउन टैग टीम मैच से हुई शो की शुरुआत- अच्छा

शो की शुरुआत द न्यू डे और द रिवाइवल के बीच स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप लैडर मैच से हुई। दोनों ही टीम मौजूदा समय में रेसलिंग यूनिवर्स कि सबसे बेहतरीन टैग टीमों में गिनी जाती हैं। दोनों ने टाइटल जीतने के लिए अपना बेस्ट देने की कोशिश की।

यदि आपने देखा हो तो चारों सुपरस्टार्स कई बार गंभीर रूप से चोटिल होते होते बचे वहीं बिग ई का रोप्स के बीच से डैश वाइल्डर को लगाया गया स्पीयर भी किसी यादगार लम्हे से कम नहीं रहा।

मैच के आखिरी क्षणों में पूर्व WWE वर्ल्ड चैंपियन कोफी किंग्सटन लंबे समय तक लैडर के बीच फंसे रहे लेकिन मौका मिलते ही उन्होंने स्कॉट डॉसन को नीचे गिराते हुए टाइटल अपने नाम किया। सच कहें तो ऐसा लगा ही नहीं कियह TLC पीपीवी 2019 के सबसे लंबे मुकाबलों में से एक होने वाला है क्योंकि जबरदस्त एक्शन देखना सभी को पसंद है और साथ ही अपनी फेवरेट टीम को जीतते हुए देखना भी।

# KFC की ब्रांडिंग- बुरा

KFC टेबल
KFC टेबल

पूरे इवेंट की सबसे अजीबोगरीब बात वह रही कि जब द वाइकिंग रेडर्स और द ओसी के बीच रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच के दौरान KFC कि ब्रांडिंग की जा रही थी। यहां तक कि कमेंटेटर भी उनसे टेबल पर रखी चीजें मांगते नजर आए।

टेबल पर रखी चीजों का मैच में कोई प्रयोग नहीं किया गया। हालांकि फाइट का स्तर काफी अच्छा रहा लेकिन KFC की मार्केटिंग के लिए रखी गई उस टेबल को अभी भी कुछ लोग भुला नहीं पाए हैं।

यह भी पढ़ें: रोमन रेंस को 4 सुपरस्टार्स ने मिलकर बुरी तरह पीटा

# डेनियल ब्रायन की वापसी- अच्छा

ब्रे वायट और द मिज़ के बीच मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा था वैसे-वैसे वायट मुकाबले पर अपनी पकड़ मजबूत करते जा रहे थे। जैसे ही मैच जीतने के बाद वायट बड़े से हथौड़े से मिज़ पर वार करने वाले थे तभी डेनियल ब्रायन ने धमाकेदार वापसी की।

ब्रायन लगातार वायट पर एक के बाद कई प्रहार करते रहे लेकिन इस दौरान उनके नए लुक ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं। अब उम्मीद की जा रही है कि रॉयल रंबल में जरूर इन दोनों के बीच चैंपियनशिप मैच होने वाला है।

# रोमन रेंस vs बैरन कॉर्बिन मैच का फिनिश- बुरा

रोमन रेंस और बैरन कॉर्बिन के बीच TLC मैच लड़ा गया लेकिन फाइट के दौरान ऐसा लगा ही नहीं कि यह TLC मैच चल रहा है। द रिवाइवल और डॉल्फ जिगलर की मदद से आखिर में कॉर्बिन को जीत मिली है।

इससे नुकसान डॉल्फ जिगलर को पहुंचा है क्योंकि 4 लोग मिलकर एक सुपरस्टार को हराने का प्रयास करते नजर आए। वहीं द रिवाइवल को इस सैगमेंट ने कमजोर दिखाया ही और साथ ही साथ उन्हें द न्यू डे के खिलाफ भी हार मिली थी इसलिए इसका सबसे ज्यादा नुकसान द रिवाइवल को हुआ है।

यह भी पढ़ें: जॉन सीना की अनोखी स्ट्रीक टूटनी लगभग तय

# मेन इवेंट- अच्छा

TLC पीपीवी 2019 के मेन इवेंट में द काबुकी वॉरियर्स और शार्लेट-बैकी लिंच के बीच विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप TLC मैच लड़ा गया। मैच में टेबल्स से लेकर लैडर और चेयर्स का भी अछे ढंग से प्रयोग किया गया।

असुका द्वारा शार्लेट को लगाया गया पॉवरबॉम्ब इस मैच के सबसे यादगार लम्हों में से एक रहा। एक समय लग रहा था कि बैकी लिंच अपनी टीम को टाइटल जिताने वाली हैं लेकिन तभी लैडर से बंधी रस्सी को असुका ने खींचते हुए मैच का रुख अपनी और कर लिया और जीता भी।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now