WWE Raw, 26 अगस्त 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

बैरन कॉर्बिन
बैरन कॉर्बिन

क्लैश ऑफ़ चैंपियंस पीपीवी होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। ऐसे में डब्लू डब्लू ई (WWE) ने अपने अगले इवेंट को लेकर स्टोरीलाइन बनाने को लेकर ध्यान देना शुरू का दिया है। इसी वजह से इस बार के शो में कई न्यू स्टोरीलाइन देखने को मिली, इसके अलावा शो में कई बड़े मैचों का एलान भी किया गया। वहीं शो में फैंस को कई हैरान कर देने वाले रिजल्ट भी देखने को मिले, तो आइये जानते हैं कि इस बार के शो की कुछ अच्छी-बुरी बातें:

# 1 अच्छा: रॉबर्ट रूड को आखिरकार पुश मिलना

NXT में सबसे बड़े हील होने के बाद भी रूड को लेकर अभी तक कंपनी ने कुछ भी ख़ास प्लान नहीं किया है। रूड ने हमेशा से ही खुद को प्रोमो और इन रिंग एक्शन में साबित किया है। इसके अलावा वो WWE के उन चुनिंदा स्टार्स में से एक हैं जो फेस और हील दोनों किरदार को बेहद शानदार तरह से निभा सकते हैं। इसके बाद भी उन्हें अभी तक पुश नहीं मिला है। वहीं शो में उन्हें एक बार फिर से टैग टीम चैंपियनशिप के लिय लड़ने का मौका मिला है।

ये भी पढ़ें: इन 4 कारणों से रोमन रेंस पर हुए जानलेवा हमलों के जिम्मेदार हैं रोवन

ऐसे में WWE के पास एक बार फिर से रूड को बड़ा पुश देने का मौका है। जिसमें कंपनी उनकी और डॉल्फ को जोड़ी की टैग टीम डिवीजन का सबसे बड़ा हील बना सकती है। ये दोनों ही स्टार्स हील के रूप में खुद को साबित भी कर चुके हैं और मैच के दौरान वो गलत तरह से जीत हासिल भी कर सकते हैं। वहीं चैंपियन बनाने के बाद एक बार फिर से रूड लाइव टीवी पर लगातार रह पाएंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#1 बुरा: टैग टीम टूर्नामेंट का होना

रॉ में एक बार फिर से टैग टीम चैंपियनशिप के चैलेंजर के लिए एक टूर्नामेंट हुआ इस टूर्नामेंट में रॉ की आठ टीमों ने हिस्सा लिया था। इस मैच में कुछ भी ख़ास नहीं था, जिससे फैंस इस मैच को याद रख सके। इस मैच के बाद एरीना में मौजूद फैंस पूरी तरह से इस मैच में मौजूद स्टार्स के खिलाफ हो गए। WWE इस मैच को ख़ास बनाने के लिए AOP और स्ट्रीट प्रोफिट्स को भी शामिल कर सकता था।

ये भी पढ़े:NXT के बड़े सुपरस्टार ने चुराया गोल्डबर्ग का फिनिशिंग मूव और साथ ही दी चेतावनी

#2 अच्छा: साशा बैंक्स का हील टर्न

WWE में वापसी के बाद साशा एक बार फिर से अपने पुराने अवतार में नजर आ रही हैं। जहां चार महीने बाद रिंग में वापसी करने के बाद उन्होंने बेहद आसानी से नटालिया को हरा दिया। उनके इस हील अवतार देखने के बाद फैंस उनके NXT गिमिक के बारें में जरुर सोच रहे होंगे, जहां पर उनके उस अवतार को फैंस ने बेहद पसंद किया था और वो NXT की सबसे बड़ी स्टार्स में शामिल हो गई थी।

#2 बुरा: स्ट्रीट प्रोफिट्स

मेन रोस्टर ने आने के बाद ही स्ट्रीट प्रोफिट्स लगातार बैकस्टेज पर प्रोमो कर रही है। इसके अलावा अभी तक उनका इन रिंग डेब्यू भी नही है। स्ट्रीट प्रोफिट्स NXT की सबसे कूल टैग टीम में से एक हैं और फैंस उन्हें रिंग में पसंद भी कर सकते हैं। इसके बाद भी WWE ने अभी तक उनका प्रयोग नहीं किया है। उनके बैकस्टेज प्रोमो भी अब फैंस को पसंद नहीं आ रहे हैं।

#3 अच्छा: स्ट्रोमैन को यूएस चैंपियन न बनाना

शो के बैकस्टेज सैगमेंट के दौरान इस बात की घोषणा हो गई थी कि स्ट्रोमैन और रॉलिंस क्लैश ऑफ़ चैंपियंस में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़ते हुए नज़र आएंगे। इसके अलावा ये दोनों पहले से ही रॉ टैग टीम चैंपियंस भी हैं। ऐसे में अब उन्हें यूएस चैंपियन न बना कर WWE ने बड़ा फैसला किया है।

इस मैच में भले ही एजे स्टाइल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन अंत में वो मूमेंट के साथ ही रिंग से बाहर आए हैं। कंपनी के पास अब एजे स्टाइल्स के लिए दूसरा चैलेंजर खोजने का भी मौका होगा।

#3 बुरा: स्मैकडाउन चैंपियन का रॉ में आना

रॉ में इस बार वाइल्ड कार्ड नियम की वजह से बैली और निकी क्रॉस नजर आई थीं। इस दौरान इन दोनों स्टार्स के बीच ये मुकाबला भी हुआ था। ऐसे में WWE किस वजह से इस मैच को करा रहा था ये समझ के बाहर है क्योंकि बेली और शार्लेट इस समय स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए लड़ रही है जबकि क्रॉस इस समय स्मैकडाउन विमेंस टैग टीम चैंपियन हैं।

अच्छा/बुरा: उलटफेर

इस बार शो में किंग ऑफ़ रिंग टूर्नामेंट भी शुरू हुआ और टूर्नामेंट के पहले ही राउंड में कई बड़े उलटफेर देखने को मिला। जहां इस टूर्नामेंट को जीतने के प्रबल दावेदार के रूप में देख जा रहे ड्रू मैकइंटायर को रिकोशे के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा सेड्रिक एलेक्जेंडर ने सैमी जेन को मात दी। इस तरह के परिणाम के बाद जहां नये स्टार्स को खुद को साबित करने का मौका मिलेगा वहीं कई बड़े नामों के लिए हार उनके पुश को भी खत्म कर सकती है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now