Create

WWE Smackdown,23 अप्रैल 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

This was, all said and done, just an okay episode

WWE स्मैकडाउन इस हफ्ते रॉ से बेहतर था क्योंकि इस दो घंटे के शो में गलतियां कम थी, जबकि एंटरटेनमेंट काफी ज़्यादा था। इस शो के दौरान कुछ कहानियाँ देखने को मिली, जिनमें काफी ज़बरदस्त एक्शन था जबकि वहीँ कुछ में उतना दम नहीं था। वैसे भी एक कंपनी के तौर पर WWE हमेशा ये प्रयास करती है कि उसके शोज़ अच्छे हों, लेकिन हर हफ्ते ज़बरदस्त एक्शन दिखाना सबके लिए मुमकिन नहीं है।

एक तरफ जहाँ ये अच्छी बात है कि एक्शन हर हफ्ते होता है, बुरी बात ये है कि इस कोशिश में कंपनी कई बार कुछ ऐसी गलतियाँ कर बैठती है जो ना सिर्फ शो बल्कि करियर्स को भी नुकसान पहुँचाती है।

ये भी पढ़ें: WWE Raw,22 अप्रैल 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

इस आर्टिकल में हम आपको बताते हैं कि स्मैकडाउन में क्या अच्छा और बुरा था:

#1 अच्छा: बेली ने शानदार प्रदर्शन किया

बेली NXT में फैंस की पहली पसंद थीं लेकिन जबसे वो मेन रोस्टर का हिस्सा बनी हैं उन्हें वो मौके नहीं मिले या फिर वो प्रदर्शन नहीं किया गया कि उन्हें वो सम्मान मिले जिसकी उनसे या उन्हें उम्मीद थी। इसके बाद आया साशा बैंक्स वाला वो पल जिसकी वजह से उन्हें पिछले हफ्ते बू किया गया, लेकिन इस हफ्ते उन्होंने शार्लेट फ्लेयर के साथ रिंग में ये दिखा दिया कि वो काफी ज़बरदस्त एक्शन कर सकती हैं।

उन्हें बू की जगह इस हफ्ते चीयर किया गया, और ये उनके प्रदर्शन का कमाल ही था जिसने उनके फैंस को एक अच्छा मौका दिया और साथ ही उन्हें फिर से फैन फेवरेट बना दिया। ये देखना होगा कि क्या उन्हें अगले और आनेवाले हफ्तों में अच्छे मौके मिलेंगे या नहीं, लेकिन हाल फिलहाल के लिए तो वो फैन फेवरिट बन गई हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#1 बुरा: इलायस बनाम रेंस

जब रोमन रेंस और इलायस एक ही रिंग में हों तो एक्शन होना चाहिए, खासकर जब 'बिग डॉग' ने विंस मैकमैहन को पिछले हफ्ते ही एक सुपरमैन पंच दिया हो। इसके उलट शेन मैकमैहन ने एक बेहद बेकार से सैगमेंट की शुरुआत की, जिसमें एकदम से इलायस ने एंट्री की और फिर दोनों एक ग्रुप की तरह काम करने लगे।

ये काफी अजीब था, खासकर इसलिए क्योंकि रोमन और इलायस रॉ से हैं और दोनों ही काफी अच्छे मोमेंटम के साथ शो का हिस्सा बने थे तो उन्हें उस तरह की स्टोरी मिलनी चाहिए थी, जिसमें स्मैकडाउन के सुपरस्टार्स होते, लेकिन ऐसा नहीं हुआ जो कि काफी बुरी बात है।

वैसे तो इस कहानी का अगला पड़ाव क्या होगा और ये कैसे आगे बढ़ेगी सब जानते हैं, तो इसे करने का क्या फायदा क्योंकि फैंस इसमें ज़्यादा इंट्रेस्ट नहीं दिखाएंगे और ये एक बुरी खबर है।

#2 अच्छा: केविन ओवेंस न्यू डे के खिलाफ हील बन गए

केविन ओवेंस जब पिछले हफ्ते बेबीफेस बने तो किसी को अच्छा नहीं लगा था। वो सैगमेंट भले ही काफी एंटरटेनिंग था, लेकिन सभी केविन ओवेंस को एक हील की तरह ही देखना चाहते थे जिसकी वजह से जब वो इस हफ्ते हील बने तो फैंस को काफी मज़ा आया।

ये एक ऐसे रैसलर हैं जिनमें काफी एंटरटेनमेंट करने का माद्दा है और बेबीफेस या हील ये दोनों ही तरीकों में काफी अच्छा काम कर सकते हैं। केविन इस समय डैनियल ब्रायन की जगह पर काम कर रहे हैं, और एक हील के तौर पर ना सिर्फ उन्होंने इस लड़ाई को फायदा पहुँचाया है, बल्कि रैसलर्स के बीच ये लड़ाई काफी नई है।

हमें इस कहानी की वजह से काफी अच्छा मैच मनी इन द बैंक में देखने को मिलेगा और ये बात तय है कि इसकी वजह से सबको फायदा ही होगा।

#2 बुरा: आइकॉनिक्स फिर से हार गईं

साशा बैंक्स वाली कहानी की वजह से पहले ही कंपनी को काफी बुरे मोमेंट्स मिल रहे हैं और उसके बाद जब नए टैग टीम चैंपियंस लगातार मैच हारते जाएं तो ये ना सिर्फ चैंपियनशिप बल्कि उनके करियर्स के लिए बुरा है। रॉ के बाद स्मैकडाउन में भी रैसलर्स हार गए, और ये बिल्कुल भी अच्छी बात नहीं है। अगर आपको किसी को चैंपियन बनाकर उन्हें सिर्फ मैच ही हारने देना था, तो फिर चैंपियनशिप जीतने का मौका ही क्यों दिया।

#3 अच्छा: एंड्राडे बनाम फिन बैलर

अंद्रादे और फिन बैलर ने रॉ के बाद स्मैकडाउन में भी अपने काम से सबका मनोरंजन किया। ये बात तो तय है कि आगे चलकर दोनों इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के लिए लड़ेंगे, और इस दौरान भी ज़बरदस्त एक्शन करेंगे। इन दोनों में हुनर है और स्मैकडाउन में आना दोनों के लिए अच्छा ही साबित होगा।

#3 बुरा: जिंदर महल बनाम चैड गेबल

जिंदर महल बनाम चैड गेबल इस हफ्ते होने वाला था लेकिन तभी लार्स सुलिवन ने आकर ना सिर्फ सिंह ब्रदर्स की पिटाई की बल्कि इनके बीच मैच नहीं होने दिया। ये एक बुरी बात है क्योंकि जहाँ रॉबर्ट रूड ने रिकोशे पर जीत दर्ज की, चैड और जिंदर को एक अच्छे मैच का मौका मिलना चाहिए था। चैड अब एक बेबीफेस रहेंगे, जबकि जिंदर अपने पिछले रन की तरह ही एक हील रह सकते हैं। ये कहानी अच्छी रहेगी, और इसको मौका मिलना चाहिए।

#4 अच्छा/बुरा: एलिस्टर ब्लैक

एलिस्टर ब्लैक और रिकोशे एक साथ एक टैग टीम के तौर पर अच्छे थे, लेकिन उसमें दोनों को अपने हुनर को सही से दिखाने का मौका नहीं मिल रहा था। इस समय ऐसी स्थिति है कि रिकोशे रॉ तो एलिस्टर स्मैकडाउन का हिस्सा हैं और अगर उन्हें सही मौके मिलें तो काफी फायदा होगा। पर क्या एलिस्टर को रिकोशे से अलग करना टैग टीम डिवीज़न के लिए अच्छा था?

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment