Create

WWE Raw,22 अप्रैल 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें 

RAW had its moments but also had some weak ones

सुपरस्टार शेक-अप के बाद इस बार की WWE रॉ से फैंस से को काफी ज्यादा उम्मीद थी। रॉ में इस बार मनी इन द बैंक पे-पेपर-व्यू को लेकर स्टोरीलाइन देखने को मिली। इसके अलावा इस बार रॉ में कई रैसलर के करैक्टर में भी बदलाव देखने को मिला। कुछ रैसलर के नाम में भी बदलाव देखने को मिला। इन सब के अलावा जो चीज़ सबसे ज्यादा ख़ास रही तो ये थी कि इस बार के शो में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के चैलेंजर का नाम भी फैंस के सामने आ गया। अगर रॉ के शो की बात करें तो शो में काफी कुछ ख़ास रहा। तो आइये जानते है इस बार के शो की कुछ अच्छी और कुछ बुरी बातें:

#1 अच्छा:रोबर्ट रूड

रॉ में बॉबी रूड के नाम में बदलाव किया गया है। वो अब शो में रोबर्ट रूड के नाम नज़र आएंगे। नाम के अलावा शो में उनके किरदार में भी बदलाव देखने को मिला है। रॉ में अपने पुराने हील किरदार में ही नज़र आए। बॉबी रूड(रोबर्ट रूड) का ये बदलाव उनके करियर के लिए ख़ास हो सकता है। NXT में उन्होंने अपने हील किरदार से सबका ध्यान अपनी और खींचा था।

एक हील के किरदार में रूड को फैंस भी काफी ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे में उनके किरदार में ये बदलाव उनके करियर के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। उन्होंने शो में रिकोशे के खिलाफ फाइट की थी, जिसमे उन्होंने एक हील किरदार ही निभाया था। उनके इस किरदार से एक बार फिर से फैंस को उम्मीद जगी है कि वो अपने करियर को एक अलग दिशा दे सकेंगे। उनके किरदार में ये बदलाव इस बार रॉ में ख़ास रहा है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#1 बुरा: गलतियां

सुपरस्टार शेक-अप के बाद NXT टैग टीम चैंपियनशिप वॉर रेडर्स ने द वाइकिंग एक्सपीरियंस के रूप में रॉ में डेब्यू किया था। उनके नाम में ये बदलाव फैंस को कुछ रास नही आया था। जिसका मजाक सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा उड़ाया गया था। आज के शो में WWE ने एक बार फिर से उनके नाम में बदलाव किया। शो में इस बार वे द वाइकिंग रेडर्स के रूप में नज़र आए। उनके मुकाबले के दौरान कमेंटेटर भी उनके नाम को लेकर कंफ्यूज नज़र आ रहे थे। जिस वजह से उन्होंने इन दोनों के नाम लेने में कई बार गलती की।

#2 अच्छा: स्टाइल्स और सैथ का मैच

रॉ में मनी इन द बैंक पे-पेपर-व्यू को लेकर स्टोरीलाइन शुरू हो गई है। फैंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप के चैलेंजर का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। शो के मेन इवेंट के बाद ये कन्फर्म हो गया कि मनी इन द बैंक में सैथ अपना पहला टाइटल डिफेन्स एजे स्टाइल्स के खिलाफ करेंगे। इस मैच का फैंस पिछले काफी समय से इंतजार कर रहें थे। ऐसे में अब फैंस को ये ड्रीम मैच पे-पेपर-व्यू में देखने को मिल जाएगा।

#2 बुरा: एलिसा फॉक्स

शो में एलिसा फॉक्स का सामना बैकी लिंच से हुआ था। इस मुकाबले में एलिसा फॉक्स रिंग में बेहद ख़राब नज़र आ रही थी। इस मैच से उनकी रैसलिंग क्षमता पर भी सवाल उठ सकते है। उनकी इन रिंग स्किल्स को देख कर अब यही लगता है कि उन्हें अभी कुछ समय NXT में बिताने की जरूरत है।

#3 अच्छा: सैमी जेन का प्रोमो

WWE में इंजरी से वापसी के बाद से सैमी हील के किरदार में नज़र आ रहें है। फैंस को उनका ये किरदार काफी ज्यादा पसंद भी आ रहा है। वो अपने प्रोमो और किरदार से दुनिया में किसी भी रिंग में फैंस का ध्यान खींच सकते हैं। शो में एक बार फिर से उन्होंने कुछ ऐसा ही किया। उनकी वापसी के बाद से अब फैंस उनके अगले फ्यूड को लेकर खासे उत्साहित है। उम्मीद की जा रही है कि उनका अगला फ्यूड द मिज़ के साथ हो सकता है। ये दोनों रैसलर रिंग और अपनी प्रोमो स्किल्स से इन फ्यूड को और ज्यादा ख़ास बना सकता है

#3 बुरा: सैड्रिक एलेक्जैंडर का मेन रोस्टर में हराना

सैड्रिक एलेक्जैंडर को 205 लाइव से रॉ में ड्राफ्ट किया गया था। सैड्रिक एलेक्जैंडर 205 लाइव के सबसे बड़े स्टार्स में से एक है। इसी कारण से फैंस को उनके रॉ में डेब्यू का इंतजार था। मगर उनका रॉ में डेब्यू कुछ ख़ास नही रहा। उनके अपने डेब्यू मैच में सिजारों से हार का सामना करना पड़ा। उनकी इस हार से फैंस को सिर्फ निराशा ही हाथ लगी है।

#4 अच्छा/बुरा: ब्रे वायट

पिछले कुछ समय से ब्रे वायट के रॉ में वापसी को लेकर फैंस काफी ज्यादा उत्साहित नज़र आ रहे थे। फैंस को उम्मीद थी कि इस बार WWE ब्रे वायट के किरदार में बदलाव करके उन्हें दोबारा से डेब्यू कराएगा। मगर इस बार उनके किरदार में WWE ने पूरी तरह से बदलाव कर दिया है। ब्रे इस बार अपने डार्क साइड करैक्टर से बाहर निकल कर आए हैं।

WWE हमेशा से ही इस तरह के किरदार को आगे ले जाने में माहिर माना जाता है, लेकिन ब्रे के किरदार में इस तरह के बदलाव से फैंस के दिल में उनके करैक्टर को लेकर दिलचस्पी बढ़ा दी है। ऐसे में अब हम बस यही उम्मीद करेंगे कि WWE अब ब्रे के किरदार को अच्छा पुश दे।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment