Create
Notifications

WWE स्मैकडाउन, 7 मई 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

Boss is smiling...
Ujjaval Palanpure

स्मैकडाउन में हमें विंस मैकमैहन द्वारा बनाए गए 'वाइल्ड कार्ड रूल' के जरिए रॉ के सुपरस्टार स्मैकडाउन में देखने को मिले। आज की स्मैकडाउन लाइव ज्यादा रोचक नहीं थी, लेकिन यहां पर हमें कई सारे अच्छे मैच और सैगमेंट देखने को मिले।

WWE को अपने प्रोडक्ट को सुधाने के लिए और भी बदलाव करने पड़ेंगे। WWE ने इस शो में इतना कुछ खास नहीं किया था कि फैंस इसे टीवी पर देखे। आजकल सारे लोग यूट्यूब या किसी और वेबसाइट पर जाकर WWE के शो देखते है जिससे WWE की व्यूअरशिप गिरती जा रही है।

खैरm हम बात करने वाले हैं कुछ ऐसी अच्छी और खराब चीज़ों की जो हमें आज की स्मैकडाउन में देखने को मिली।

#अच्छी बात: टैग टीम चैंपियनशिप मैच

Tag team match up

उसोज पिछले कुछ सालों से काफी अच्छे मैच दे रहे हैं। वह पूरे WWE यूनिवर्स को बताना चाह रहे हैं कि रैसलिंग जगत की सबसे बढ़िया टैग टीम है। हफ्ते दर हफ्ते वह अपने प्रदर्शन से सारे फैंस को चकित कर रहे हैं।

शेन मैकमैहन ने डेनियल ब्रायन और रोवन को लगभग टैग टीम टाइटल्स दे ही दिए थे लेकिन वहां उसोज ने अपनी एंट्री की, जिसके बाद हमें इन दोनों टीमों के बीच चैंपियनशिप मैच देखने को मिला। इस मैच में भले ही उसोज की हार हुई हो लेकिन उन्होंने इस मैच में अपनी छाप छोड़ी।

डेनियल ब्रायन और एरिक रोवन ने इस स्मैकडाउन के एपिसोड में टैग टीम चैंपियनशिप जीत ली और उन्होंने पूरे टैग टीम डिवीजन को बताया दिया है कि वह हर एक टीम पर भारी पड़ सकते हैं। आने वाले मनी इन द बैंक में हमें शायद वह अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करते दिख सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#बुरी बात: बिना किसी अर्थ का वाइल्ड कार्ड रूल

No means of wild card rule

अभी एजे स्टाइल्स को स्मैकडाउन से रॉ पर जाए को कुछ ही समय हुआ था कि वह एक बार फिर से स्मैकडाउन लाइव पर आ गए। ऐसा लगता है WWE एजे स्टाइल्स का सही से उपयोग नहीं कर रही है।

अगर WWE सैथ रॉलिंस या ब्रॉन स्ट्रोमैन को रॉ से स्मैकडाउन पर लाती तो काफी अच्छा रहता क्योंकि सैथ रॉलिंस अभी तक स्मैकडाउन पर नहीं आए, वहीं ब्रॉन स्ट्रोमैन सिर्फ एक ही बार स्मैकडाउन पर आए। अगर इन दोनों में से एक भी स्टार स्मैकडाउन पर आता तो शायद आज की स्मैकडाउन काफी ज्यादा खास बन जाती।

यहीं समान बातें उसोज और सैमी जेन पर लागू होती है क्योंकि दोनों ने भी स्मैकडाउन पर काफी ज्यादा समय बिताया है। इस वाइल्ड कार्ड रूल से शायद ही WWE को भविष्य में कुछ फायदा हो।

#अच्छी बात: रोचक मेन इवेंट

Best Sd live main event

हमें स्मैकडाउन लाइव के मेन इवेंट में WWE चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिला था, जिसमें सैमी जेन, एजे स्टाइल्स और कोफी किंग्सटन शामिल थे। यह मैच काफी ज्यादा अच्छा रहा था। इस मैच में एजे स्टाइल्स के साथ ही सैमी जेन ने भी कमाल का प्रदर्शन किया। लेकिन दोनों ही रैसलर्स इस मैच को जीतने में असफल रहे।

इस मैच में केविन ओवेन्स ने इंटरफेयर किया लेकिन फिर भी कोफी किंग्सटन ने इस मैच को जीत लिया। सैमी जेन ने इस मैच में कोफी को 3-4 बार थंडर बॉम्ब मारे, फिर भी उन्होंने किकआउट कर दिया। इस मैच में तीनों ही रैसलर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया। यह मैच शायद इस महीने का सबसे अच्छा मैच बन सकता है। अगर WWE भविष्य में भी ऐसे ही मैच बुक करती हैं तो व्यूअरशिप बढ़ सकती है।

# बुरी बात: कई सारे सुपरस्टार्स का स्मैकडाउन लाइव में ना होना

Reigns not on sd live

स्मैकडाउन लाइव के पास काफी ज्यादा अच्छा रोस्टर हैं, उनके पास टैलेंट की बिल्कुल कमी नहीं है। WWE नाकामुरा और रुसेव जैसे टैलेंटेड रैसलर्स को टीवी स्क्रीन से दूर रख रही है। कई सारे रैसलर्स जैसे रोमन रेंस, इलायस, अपोलो क्रूज भी इस शो का हिस्सा नहीं थे।

WWE के पास स्मैकडाउन लाइव रोस्टर में इतने अच्छे विकल्प होने के बावजूद वह रॉ के सुपरस्टार्स को मेन इवेंट में जगह दे रही है। NXT की सुपरस्टार निकी क्रॉस भी हमें अभी तक देखने को नहीं मिली। WWE ने कई सारे NXT के टॉप रैसलर्स को मेन रोस्टर पर लाकर खड़ा कर दिया लेकिन WWE उनका उपयोग नहीं कर रही है। एलिस्टर ब्लैक के स्मैकडाउन लाइव पर आने के बाद वो रिंग में नहीं दिखे। WWE को उनके सुपरस्टार्स को शो का हिस्सा बनना होगा।

# अच्छी बात: रैंडी ऑर्टन के RKO

rko outta no where in sd live

रैंडी ऑर्टन के RKO को देखने का अलग ही मजा है। इतने सालों से उनके इस मूव को देखने के बाद भी आज भी फैंस की इस फिनिशर के प्रति रुचि कम नहीं हुई हैं। आज की स्मैकडाउन में उन्होंने RKO की बारिश कर दी।

दरअसल स्मैकडाउन के एपिसोड के दौरान एंड्राडे और मुस्तफा अली का मैच चल रहा था, जिसके अंतिम दौर में रैंडी ऑर्टन ने मैच में इंटरफेयर किया और दोनों ही रैसलर्स को RKO लगाए। RKO लगाने के बाद उनका यह सेैगमेंट खत्म हो गया।

खैर रैंडी ऑर्टन मनी इन द बैंक लैडर मैच का हिस्सा है। वहां पर हमें कई सारे अच्छे मूव्स देखने को मिलने वाले हैं।

# बुरी बात: परिणामों का पहले से ही अंदाजा

Expected results came on sd live

इस स्मैकडाउन के एपिसोड में एक बड़ी समस्या थी कि सारा WWE यूनिवर्स पहले से ही बता सकता था इस मैच का क्या परिणाम होने वाला है। इस शो के किसी भी मैच के लिए शायद ही कोई फैन उतावला हो क्योंकि WWE ने अपने मैेच के पैटर्न में सारे मैचों को एक जैसा ही रखा।

इन सारे मैचों के पहले ही फैंस को विजेता के नाम पता लग गए थे। WWE को अपने प्रोडक्ट में रुचि बढ़ाने के लिए ऐसे मैच रखने चाहिए, जिसमें फैंस मैच के विजेता का अनुमान नहीं लगा पाए। इससे उनकी व्यूअरशिप भी बढ़ सकती है।

सैमी जेन, एजे स्टाइल्स और कोफी के मैच में पहले से ही पता चल रहा था कि कोफी मैच जीतने वाले है। वहीं एंड्राडे और अली के मैच में भी पता चल रहा था कि कोई रैसलर इस मैच में दखल दे सकता है।

# अच्छी और बुरी बात: लार्स सुलिवन का पुश

Lars Sullivan destroying all stars

लार्स सुलिवन ने रैसलमेनिया 35 के बाद WWE में डेब्यू किया था जिसके बाद से ही वह लगातार सुपरस्टार्स की धुनाई कर रहे हैं। उन्हें अच्छा पुश तो मिल रहा है लेकिन उनके इस पुश से WWE यूनिवर्स नाखुश है।

वह अपने से कमजोर रैसलर्स पर अटैक कर रहे हैं। जिसका कोई अर्थ नहीं बनता है। अगर WWE उन्हें ब्रॉन स्ट्रोमैन, ब्रॉक लैसनर या रोमन रेंस जैसे सुपरस्टार्स के साथ बुक करें तो शायद उनके मैच के लिए WWE यूनिवर्स रूचि रखे।

WWE उन्हें मैट हार्डी या आर ट्रूथ जैसे रैसलर्स के साथ बुक करके बड़ी गलती कर रही है। अगर सच मे WWE उन्हें भविष्य में चैंपियन बनना चाहती हैं तो मैनजमेंट को उनके पुश में बदलाव करना पड़ेगा।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...