Create
Notifications

WWE Super ShowDown 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

Ankit Kumar

WWE के सुपर शोडाउन पीपीवी का धमाकेदार अंत हो चुका है। सऊदी अरब में हुए इस इवेंट में अंडरटेकर, गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स नज़र आए, जिन्होंने फैंस का खूब मनोरंजन किया। शो में जहां सैथ रॉलिंस ने ब्रॉक लैसनर की जमकर पिटाई की, तो वहीं अंडरटेकर ने वापसी करते हुए गोल्डबर्ग को हराया।

इसके अलावा शो में रोमन रेंस बनाम शेन मैकमैहन के बीच भी मुकाबला हुआ जो शायद कई फैंस को पसंद नहीं आया। शेन मैकमैहन ने एक बार फिर पीपीवी में जीत हासिल की। कुल मिलाकर देखा जाए तो शो में कुछ अच्छी चीजे हुईं तो कुछ बुरी।

हमारे ख्याल से WWE इस शो को और बेहतर बना सकता था लेकिन वह इसमें चूक गया। शो में कई ऐसी गलतियां देखने को मिली, जिसने शो का मजा किरकिरा कर दिया। हर पीपीवी के बाद हम शो की अच्छी और बुरी बातें लेकर आते हैं। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं, सुपर शोडाउन के शो की अच्छी और बुरी बातों पर।

अच्छी बात: सुपरस्टार्स की एंट्रेंस

ईमानदारी से कहें तो सुपर शोडाउन में WWE ने सुपरस्टार्स की एंट्रेंस को खास बनाने के लिए काफी काम किया। सुपर शोडाउन के दौरान अंडरटेकर की एंट्रेंस ने फैंस का दिल जीत लिया। यह कहना गलत नहीं होगा कि सुपर शोडाउन में अंडरटेकर की एंट्रेंस अब तक की सबसे शानदार एंट्रेंस है।

ऊपर वीडियो में आप देख सकते हैं कि WWE ने कितने शानदार तरीके से अंडरटेकर की एंट्रेंस कराई। अंडरटेकर के अलावा शो में गोल्डबर्ग, ट्रिपल एच और फिन बैलर की भी शानदार एंट्रेंस देखने को मिली। WWE इस बात को अच्छी तरह से जानता है कि शो में सुपरस्टार्स की एंट्रेंस कितनी महत्वपूर्ण है, ऐसे में कंपनी ने सुपरस्टार्स की एंट्रेंस पर खास ध्यान दिया है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

बुरी बात: अंडरटेकर बनाम गोल्डबर्ग के मुकाबले में कई गलतियां

सुपर शोडाउन में फैंस को अंडरटेकर बनाम गोल्डबर्ग के मुकाबले का सबसे ज्यादा इंतजार था। लेकिन इस मुकाबले में जितनी गलतियां देखने को मिली उतनी शायद किसी शो के दौरान नहीं हुई होंगी। फैंस को उम्मीद थी कि दो दिग्गज के बीच होने वाला मुकाबला काफी धमाकेदार होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

मुकाबले के दौरान गोल्डबर्ग ने कई गलतियां की, कहीं उनका मूव सही से नहीं लग रहा था, तो कहीं वह अंडरटेकर के मूव को वह सही नहीं होने दे रहे थे। हैरानी की बात तो यह है कि मुकाबला खत्म भी ऐसे मूव से हुआ, जो सही से नहीं किया जा सका।

अंडरटेकर ने भले ही चोकस्लैम के द्वारा गोल्डबर्ग को हरा दिया हो लेकिन उनका ये मूव भी सही तरीके से नहीं हुआ। ऊपर वीडियो में आप इस मुकाबले के दौरान हुईं सभी गलतियों को देख सकते हैं।

अच्छी बात: सैथ रॉलिंस का यूनिवर्सल टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव करना

सुपर शोडाउन पीपीवी में सैथ रॉलिंस एक बार फिर अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करने उतरे थे और इस बार भी उन्होंने इसमें सफलता हासिल की। सैथ रॉलिंस ने बैरन कॉर्बिन को हराकर यूनिवर्सल टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव किया।

इसके अलावा ब्रॉक लैसनर ने भी एंट्री की, हालांकि सैथ रॉलिंस ने उन्हें सुपर शोडाउन में कुछ करने का मौका दिया नहीं। सैथ रॉलिंस ने ब्रॉक लैसनर की चेयर से खूब पिटाई की, जिसके बाद लैसनर रिंग में धराशाई हो गए। इस तरह से सैथ रॉलिंस ने सुपर शोडाउन में अपने टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव किया।

फैंस को सैथ रॉलिंस का यूनिवर्सल चैंपियनशिप रिटेन करना काफी पसंद आ रहा है। फैंस चाहते थे कि यहां पर सैथ रॉलिंस की ही जीत हो। हमारे ख्याल से सैथ रॉलिंस का सुपर शोडाउन में जीत के लिए बुक किया जाना WWE का अच्छा फैसला था।

बुरी बात: फिन बैलर बनाम एंड्राडे के मुकाबले का ज्यादा लंबा होना

सुपर शोडाउन में फिन बैलर डीमन अवतार में नज़र आए, जहां उनका मुकाबला इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए एंड्राडे से हुआ। इस मुकाबले में दोनों सुपरस्टार्स ने शानदार परफॉर्मेंस दी लेकिन यह मुकाबला जरूरत से ज्यादा लंबा हुआ।

WWE को चाहिए था कि इस मुकाबले को इतना लंबा लेकर नहीं जाना चाहिए था, जिससे फैंस बोरियत महसूस करें। इस मुकाबले को कंपनी छोटा करके और भी शानदार बना सकती थी लेकिन दुर्भाग्य से कंपनी ऐसा नहीं कर सकती।

इसके अलावा इस मुकाबले में एक बड़ी गलती भी देखने को मिली। एंड्राडे ने टॉप रोप से बैलर पर मूनस्लॉट मूव देने की कोशिश की लेकिन रिंग में वह उसे सही तरीके से नहीं कर पाए। इस मूव के दौरान एंड्राडे के पैर सही जगह नहीं पड़े जिसके चलते यह मूव गलत हो गया। आप नीचे वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह से एंड्राडे ने फिन बैलर को मूनस्लॉट देने की नाकाम कोशिश की।

अच्छी बात या बुरी बात: ट्रिपल एच बनाम रैंडी ऑर्टन

सुपर शोडाउन में WWE के दो बड़े दिग्गज ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन आमने-सामने थे। इस मुकाबले में रैंडी ऑर्टन ने फैंस को चौंकाते हुए जीत हासिल की। कई फैंस यहां रैंडी ऑर्टन की जीत से खुश हैं तो कई फैंस यहां ट्रिपल एच को जीतते हुए देखना चाहते थे।

वैसे तो यह मुकाबला काफी शानदार था लेकिन अब ये आपको तय करना है कि आप इसे शो की अच्छी बात के रूप में लेते हैं या फिर बुरी बात के रूप में।


अच्छी बात या बुरी बात: 50 मैन बैटल रॉयल मैच में मंसूर की जीत

50 मैन बैटल रॉयल का नतीजा काफी चौंकाने वाला रहा। इस मुकाबले में द मिज, नाकामुरा, रूसेव, सिजेरो, टाइटस,इलायस, अली, रिकोशे जैसे सुपरस्टार्स शामिल थे लेकिन इस मुकाबले में अंडरडॉग मसूर ने जीत हासिल की।

आपको बता दें कि मसूर सऊदी अरब के ही हैं। शायद इसी के चलते कंपनी ने उन्हें यहां जीत के लिए बुक किया।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...