Create
Notifications

AEW Revolution, अच्छी और बुरी बातें: जॉन मोक्सली ने मचाया बवाल, दिग्गज को लेकर हुई चौंकाने वाली गलती 

AEW
AEW
Ujjaval Palanpure

AEW Revolution पीपीवी का सफलतापूर्वक समापन हो गया है। हर कोई इस इवेंट के लिए उत्साहित था। कंपनी ने काफी अच्छे से इवेंट को बुक किया। साथ ही इसे रोचक बनाने की पूरी कोशिश की। देखा जाए तो हर किसी को पीपीवी पसंद आया। कुछ जगहों पर जरूर ही फैंस थोड़े निराश हुए।

ये भी पढ़ें:- ऐज के दोस्त द्वारा WWE छोड़कर AEW में जाने के बाद फैंस हुए गदगद, कहा- दुनिया में कुछ भी संभव है

हर एक एपिसोड और पीपीवी की अच्छी और बुरी बातें रहती हैं। AEW के इस इवेंट में भी कुछ चीज़ें शानदार रही थी। साथ ही कुछ जगहों पर फैंस को निराशा का सामना भी करना पड़ा है। AEW Revolution पीपीवी में भी अच्छी और बुरी चीज़ें देखने को मिली। इसलिए हम AEW Revolution की अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- अच्छी बात: AEW चैंपियनशिप मैच ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया

कैनी ओमेगा और जॉन मोक्सली के मैच की घोषणा के बाद से ही हर कोई इसके लिए उत्साहित था। देखा जाए तो उन्होंने काफी अच्छा काम किया और एक बढ़िया मैच दिया। एक्सप्लोडिंग बार्ब्ड वायर मैच को हर कोई देखना चाहता था और इसने सभी का ध्यान खींचा। दोनों दिग्गजों के बीच हुए मैच में काफी धमाके हुए। साथ ही दोनों ही सुपरस्टार्स खून से लतपत हो गए थे।

ये भी पढ़ें:- AEW Revolution रिजल्ट्स: जॉन मोक्सली हुए बुरी तरह लहूलुहान, 61 साल के दिग्गज सुपरस्टार ने की धमाकेदार वापसी

शुरुआत में ही उन्हें काफी खून निकलने लग गया था। कई सारे शानदार स्पॉट्स देखने को मिले। दरअसल, AEW ने कई जगहों पर फैंस को सरप्राइज किया। जॉन मोक्सली कई बार तारों पर गिरे और कैनी को भी कुछ जगहों पर शॉक लगा। अंत में कैनी ओमेगा ने जरूर ही टाइटल रिटेन किया और जॉन मोक्सली पर हमला भी हुआ। खैर, ये साफ हो गया कि दोनों का मैच काफी शानदार था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1- बुरी बात: कोई भी टाइटल चेंज न होना

AEW के इस पीपीवी में कोई भी टाइटल चेंज देखने को नहीं मिला। ये एक निराशाजनक चीज़चीज़ रही है। दरअसल, कई महीनों में AEW के बड़े इवेंट देखने को मिलते हैं और ऐसे में यहां भी टाइटल चेंज न हो तो ये काफी खराब चीज़ रहती हैं। AEW Revolution में भी कोई नया चैंपियन नहीं मिला

AEW Revolution में टैग टीम, विमेंस टाइटल और वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए मैच हुए। सभी मैच काफी रोचक रहे थे। साथ ही विरोधी भी टाइटल्स डिजर्व करते थे। इसके बावजूद भी AEW ने टाइटल चेंज नहीं किया। देखा जाए तो ये कंपनी की एक गलती थी। उन्हें इस चीज़में अगले पीपीवी में सुधार की जरूरत है।

2- अच्छी बात: द स्टिंग की सालों बाद वापसी

द स्टिंग और डार्बी एलिन ने मिलकर AEW Revolution में रिकी स्टार्क्स और ब्रायन केज का सामना किया था। सालों बाद इस दिग्गज ने कोई मैच लड़ा है। दरअसल, स्टिंग ने अंतिम बार 2015 में WWE के Night Of Champions में मैच लड़ा था। इसके बाद गहरी चोट की वजह से उन्होंने रिटायर होने का निर्णय लिया।

इसके बावजूद अब लगभग 6 सालों के बाद द स्टिंग में अपनी वापसी की। लंबे समय से उनका मैच टीज़ हो रहा था। अब जाकर उनके बीच मैच आयोजित किया गया था। उनका सिनेमेटिक मैच काफी शानदार था। बड़ी बात ये है कि 61 साल की उम्र में भी स्टिंग ने रेसलिंग की हौर इसने सबको चौंका दिया था।

2- बुरी बात: क्रिस जैरिको और MJF की हार

द यंग बक्स ने AEW Revolution में अपनी टैग टीम चैंपियनशिप को क्रिस जैरिको और MJF के खिलाफ डिफेंड किया। इस मैच से काफी उम्मीदें थी लेकिन कई हद तक फैंस को निराशा का ही सामना करना पड़ा। दरअसल, जैरिको और MJF को इस समय टैग टीम चैंपियन बनाने का सही मौका था।

इसके बावजूद AEW ने यंग बक्स को ही चैंपियन बनाए रखा। ये काफी निराशाजनक चीज़ थी। काफी समय से बक्स के पास टाइटल है और फैंस की रूचि टैग टीम टाइटल्स से खत्म होते हुए दिखाई दे रही है। ऐसे में AEW को यहां टाइटल चेंज बुक करना चाहिए था लेकिन उन्होंने लगती की।

ये भी पढ़ें:- AEW Revolution रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 7 मार्च 2021

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...