Create
Notifications

WWE Money in the Bank 2021, अच्छी और बुरी बातें: जॉन सीना ने की चौंकाने वाली वापसी, रोमन रेंस के मैच को लेकर हुई बड़ी गलती

WWE दिग्गज जॉन सीना और रोमन रेंस
WWE दिग्गज जॉन सीना और रोमन रेंस
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE मनी इन द बैंक (Money in the Bank) 2021 पीपीवी का सफलतापूर्वक समापन हो गया। इस इवेंट में कई जबरदस्त मैचों आयोजन देखने को मिला था। पीपीवी में दो धमाकेदार लैडर मैचों के अलावा कुछ टाइटल मैच भी बुक किये गए थे। मेन इवेंट ने सभी का ध्यान खींचा क्योंकि WWE दिग्गज की वापसी देखने को मिली। सही मायने में यह पीपीवी सालों तक फैंस द्वारा याद रखा जाएगा।

हर एक पीपीवी और एपिसोड में कुछ अच्छी और बुरी चीज़ें रहती हैं। Money in the Bank 2021 पीपीवी में कुछ जगहों पर WWE ने फैंस को काफी प्रभावित किया वहीं कुछ जगहों पर निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम Money in the Bank पीपीवी की अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करेंगे।

1- अच्छी बात: WWE Money in the Bank 2021 में जॉन सीना की चौंकाने वाली वापसी

जॉन सीना ने Money in the Bank 2021 में अपने हर एक फैन को सरप्राइज किया। उन्होंने मेन इवेंट में यूनिवर्सल टाइटल मैच के बाद एंट्री की और रोमन को कंफ्रंट किया। सीना ने लंबे समय बाद WWE में अपनी वापसी की। दरअसल, वो WrestleMania 36 में अंतिम बार दिखाई दिए थे। इसके बाद से ही हर एक फैन उनकी वापसी का इंतजार कर रहा था। रोमन रेंस को ऐज पर जीत मिली। इसके बाद उन्होंने माइक लेते हुए कुछ शब्द कहे और फिर अचानक से जॉन सीना की एंट्री हुई।

यह देखकर फैंस शॉक हो गए और रोमन रेंस की प्रतिक्रिया भी देखने लायक थी। अब रोमन रेंस और जॉन सीना को आमने-सामने देखना काफी ज्यादा रोचक रहने वाला है। दोनों मिलकर SummerSlam को खास बना सकते हैं। उनके बीच एक बार फिर मैच देखने को मिल सकता है और इस बार मुकाबला यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रहेगा। सभी उम्मीद करेंगे कि No Mercy 2017 के मुकाबले उनके बीच अब बेहतर मैच होगा।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

1- बुरी बात: रोमन रेंस और ऐज के मैच की गति

रोमन रेंस और ऐज के बीच एक धमाकेदार मैच का आयोजन देखने को मिला था। इस मैच में सिर्फ एक खराब चीज़ रही। इस मैच को काफी लंबा खींचा गया। मैच का अंत सही रहा लेकिन शुरुआत काफी धीमी रही। मैच शुरू होने के बाद काफी देर तक वो एक-दूसरे को घूरते रहे। इसके बाद काफी समय तक उन्होंने होल्ड्स का उपयोग किया।

इस वजह से मैच धीमा होता गया। इससे मैच का समय तो बढ़ गया लेकिन शुरुआती समय में कुछ खास देखने को नहीं मिला। बाद में मैच की गति सही हो गई और अंत काफी रोचक रहा था। WWE को आगे से अपने बड़े मैचों में ध्यान देना होगा और होल्ड्स की संख्या कम करनी होगी।

2- अच्छी बात: बिग ई को जीत मिलना

बिग ई के लिए Money in the Bank 2021 हमेशा ही याद रहेगा। वो मेंस Money in the Bank लैडर मैच का हिस्सा थे और उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। अंत में उन्हें एक बड़ी जीत मिली। वो अब मिस्टर Money in the Bank बन गए हैं और अब वो किसी भी चैंपियन के खिलाफ मैच पा सकते हैं।

बिग ई को फैंस वर्ल्ड टाइटल के लिए सिंगल्स पुश मिलते हुए देखना चाहते थे। उन्हें WWE में अपना डेब्यू किये हुए बहुत समय हो गया था और वो लगातार सभी को प्रभावित कर रहे थे। उन्हें बड़ा पुश मिलना काफी अच्छी चीज़ है। हर एक फैन बिग ई की इस जीत से काफी ज्यादा खुश था।

2- बुरी बात: टेलीविजन दर्शकों का मजा खराब हुआ

Money in the Bank पीपीवी के दौरान कई बार टेक्निकल इशू देखने को मिले। इस वजह से कुछ मौकों पर शोज़ बीच में ही अचानक से बंद हो गए। फैंस भी इस चीज़ से निराश दिखाई दिए थे। Peacock पर पीपीवी की स्ट्रीमिंग होती है और कई सारी गलतियों की वजह से घर बैठकर पीपीवी देख रहे लोगों का मजा खराब हो गया।

ट्विटर पर काफी लोगों ने इस बारे में बात की और अपने सब्सक्रिप्शन को कैंसिल करने की धमकी भी दी। WWE प्रोफेशनल रेसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी है और पूरी दुनिया में उन्हें देखा और पसंद किया जाता है। इस तरह की गलतियों से शो का मजा किरकिरा हो गया। WWE को अगले इवेंट से काफी ध्यान देना होगा।

3- अच्छी/बुरी बात: शार्लेट फ्लेयर की जीत

शार्लेट फ्लेयर का सामना Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए रिया रिप्ली से देखने को मिला था। इस मैच ने सभी का ध्यान खींचा और अंत में फ्लेयर ने एक बड़ी जीत अपने नाम की। कई सारे लोग इस जीत से थोड़े निराश थे। रिया रिप्ली ने बतौर चैंपियन उतना प्रभावित नहीं किया था। उनके मैच जरूर अच्छे रहे थे लेकिन उनका कैरेक्टर और प्रोमो उतने प्रभावशाली नहीं रहे।

इस वजह से उनसे टाइटल लेने का निर्णय सही रहा। हालांकि, WWE यहां किसी अन्य सुपरस्टार को चैंपियन बनने का मौका दे सकता था। अगर कंपनी को रिप्ली से टाइटल लेना ही था तो Raw ब्रांड में एलेक्सा ब्लिस, नाया जैक्स और शायना बैजलर जैसे विकल्प थे। उन्हें इवेंट में टाइटल मैच दिया जा सकता है। फ्लेयर काफी बार चैंपियन बन चुकी हैं। अन्य स्टार्स को मौका दिया जाना चाहिए था।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...