Create

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: गोल्डबर्ग के बड़े मैच का हुआ ऐलान, दिग्गज की गैरमौजूदगी ने किया निराश

Raw में कुछ अच्छी और कुछ खराब चीज़ें देखने को मिली
Raw में कुछ अच्छी और कुछ खराब चीज़ें देखने को मिली

रॉ (Raw) का एपिसोड उतना खास साबित नहीं हुआ। WWE ने एपिसोड के लिए पहले भी कई जबरदस्त चीज़ों का ऐलान कर दिया था। लग रहा था कि एपिसोड पिछले हफ्ते के मुकाबले बेहतर साबित होगा। इसके बावजूद Raw का यह एपिसोड पहले की तरह ही साधारण रहा। Raw के इस एपिसोड में गोल्डबर्ग (Goldberg) दिखाई दिए थे। उनकी दुश्मनी आगे बढ़ाई गई। इसके अलावा Raw विमेंस चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन भी जारी रही।

WWE ने SummerSlam के लिए स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया और एक धमाकेदार मैच का ऐलान भी देखने को मिल गया। हर एक एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती हैं। Raw के इस एपिसोड में भी कुछ मौकों पर फैंस को निराशा मिली वहीं कुछ जगहों पर उन्होंने सभी को प्रभावित किया। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- अच्छी बात: Raw के मेन इवेंट में निकी A.S.H को जीत मिलना

WWE ने Raw के एपिसोड में निकी A.S.H और शार्लेट फ्लेयर के बीच नो होल्ड्स बार्ड मैच तय किया था। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच पिछले हफ्ते भी मैच बुक किया गया था और वो मुकाबला काफी लोगों को पसंद नहीं आया था। इस वजह से दोनों सुपरस्टार्स पर इस मैच को बेहतर बनाने का भार था। WWE ने मैच को पहले एक सैगमेंट द्वारा बिल्ड किया और इसके बाद मेन इवेंट में वो आमने-सामने आए। WWE ने दोनों सुपरस्टार्स को मैच के लिए पर्याप्त समय दिया और कहा जा सकता है कि उन्होंने निराश नहीं किया।

मैच में ज्यादातर मौकों पर शार्लेट फ्लेयर का पलड़ा भारी रहा और उन्होंने निकी की बुरी हालत कर दी थी। लग रहा था कि फ्लेयर लगातार दूसरे हफ्ते Raw विमेंस चैंपियन को पराजित कर देंगी। इसके बावजूद निकी A.S.H ने अंत में काफी संघर्ष करने के बाद बड़ी जीत दर्ज की। उन्हें इस जीत की काफी जरूरत थी क्योंकि Raw विमेंस चैंपियन कमजोर दिखाई दे रही थीं लेकिन इस मैच के बाद उनका आत्मविश्वास बढ़ गया होगा।

1- बुरी बात: डेमियन प्रीस्ट और जॉन मॉरिसन को लगातार दो मैच लड़ने पड़े

WWE के पास Raw ब्रांड में काफी सारे सुपरस्टार्स मौजूद हैं जिनका वो सही तरह से उपयोग नहीं करते हैं। हालांकि, उन्हें समय देने के बावजूद WWE अपने शो में सुपरस्टार्स को लगातार एक से ज्यादा मैचों में बुक करके निराश कर रहा है। Raw के एपिसोड में डेमियन प्रीस्ट और जॉन मॉरिसन के बीच मैच देखने को मिला था।

इस मैच के बाद डेमियन प्रीस्ट और जॉन मॉरिसन को फिर एक टैग टीम मैच लड़ना पड़ा। WWE ने समय भरने के लिए ऐसा किया। WWE अपने अन्य सुपरस्टार्स को ज्यादा समय दे सकता था या उन सुपरस्टार्स को मौका दे सकता था, जिनका अभी टेलीविजन पर इस्तेमाल नहीं हो रहा है।

2- अच्छी बात: WWE चैंपियनशिप मैच तय होना

Raw के एपिसोड में बॉबी लैश्ले का सैगमेंट देखने को मिला और उन्होंने गोल्डबर्ग को चेतावनी दी। हालांकि, गोल्डबर्ग ने फिर भी मैच की मांग की और चले गए। बॉबी लैश्ले और MVP ने रिंगसाइड पर बैठे गोल्डबर्ग के बेटे को चेतावनी देना शुरू कर दी। गोल्डबर्ग ने आकर MVP पर हमला किया।

बाद में बॉबी लैश्ले ने एक बैकस्टेज सैगमेंट में इस चैलेंज को स्वीकारा। गोल्डबर्ग और बॉबी लैश्ले के बीच मैच अच्छा रह सकता है क्योंकि दोनों ही अपनी जबरदस्त ताकत का इस्तेमाल करने के लिए जाने जाते हैं। SummerSlam के लिए उनकी दुश्मनी देखने को मिल रही थी और आखिर मैच बुक करते हुए WWE ने सभी फैंस को खुश किया।

2- बुरी बात: रैंडी ऑर्टन की वापसी नहीं होना

रैंडी ऑर्टन काफी समय से Raw में दिखाई नहीं दिए हैं। इस समय रिडल की एजे स्टाइल्स और ओमोस के साथ दुश्मनी देखने को मिल रही है। दोनों सुपरस्टार्स के सामने रिडल अकेले पड़ जाते हैं और उन्हें ऑर्टन की जरूरत है। हालांकि, अबतक इस सुपरस्टार की वापसी नहीं हुई है। SummerSlam करीब आते जा रहा है।

इस कारण जल्द से जल्द ऑर्टन की वापसी होनी चाहिए। वो फैंस को SummerSlam के लिए हाइप कर सकते हैं। Raw के एपिसोड में उनकी वापसी के लिए सही समय था। ओमोस के साथ एजे स्टाइल्स मौजूद नहीं थे। ऐसे में वो आकर अपने साथी का बदला ले सकते थे। WWE ने द वाईपर की धमाकेदार वापसी कराने का मौका छोड़ दिया।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment