Create

SmackDown, अच्छी और बुरी बातें: रोमन रेंस और जॉन सीना का मैच हुआ तय, चैंपियन को कमजोर दिखाकर WWE ने की बड़ी गलती

रोमन रेंस और जॉन सीना ने SmackDown में बवाल मचाया
रोमन रेंस और जॉन सीना ने SmackDown में बवाल मचाया

स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड सभी प्रशंसकों के बीच चर्चा का विषय रहा। WWE ने कुछ अच्छे मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन किया था। पिछले हफ्ते के मुकाबले यह एपिसोड और भी बेहतर साबित हुआ। समरस्लैम (SummerSlam) के लिए मुख्य रूप से स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया गया। सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर SmackDown को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश की।

शो की शुरुआत में जॉन सीना का धमाकेदार सैगमेंट देखने को मिला। इसके अलावा पूर्व विमेंस चैंपियन की चौंकाने वाली वापसी हुई। यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग बुक की गई थी। साथ ही मेन इवेंट में जबरदस्त टैग टीम मैच का आयोजन किया गया था। एपिसोड ने फैंस को काफी ज्यादा प्रभावित किया है।

हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। SmackDown का यह एपिसोड काफी अच्छा साबित हुआ और कई रोचक चीज़ें देखने को मिली। हालांकि, कुछ मौकों पर प्रशंसकों को बड़ा सरप्राइज मिला। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- अच्छी बात: SmackDown में साशा बैंक्स की वापसी और बड़ा सरप्राइज

SmackDown के एपिसोड में साशा बैंक्स की चौंकाने वाली वापसी देखने को मिली। बियांका ब्लेयर का सैगमेंट देखने को मिला था। इस दौरान कार्मेला और जेलिना वेगा ने वहां आकर विमेंस टाइटल मैच की मांग की। इसके बाद कार्मेला ने ब्लेयर पर हमला किया और जेलिना वेगा ने भी उनकी मदद की। साशा बैंक्स ने इस दौरान चौंकाने वाली वापसी की और बियांका ब्लेयर को बचाया। सभी के लिए यह बड़ा सरप्राइज था क्योंकि इस तरह से बैंक्स की वापसी की उम्मीद किसी ने नहीं की थी।

इसके बाद बियांका ब्लेयर और साशा बैंक्स ने टैग टीम मैच में साथ काम किया। इस मुकाबले में उन्हें जीत मिली और फैंस को बाद में बड़ा शॉक मिला। साशा बैंक्स ने बियांका ब्लेयर पर बुरी तरह हमला किया और बैंक्स स्टेटमेंट दे दिया। साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर का अंतिम मैच शानदार था और उनके बीच एक बार फिर दुश्मनी देखना रोचक चीज़ रहेगी। बैंक्स की वापसी ने जरूर ही सभी प्रशंसकों को चौंकाया है।

1- बुरी बात: चैंपियन का पिन होना

SmackDown के एपिसोड में WWE ने एक 6-मैन टैग टीम मैच तय किया था। इस मैच में शिंस्के नाकामुरा, सिजेरो और बिग ई टीम बनाकर अपोलो क्रूज, रॉबर्ट रूड और डॉल्फ ज़िगलर का सामना कर रहे थे। सभी को उम्मीद थी कि बेबीफेस सुपरस्टार्स को जीत मिलेगी और वैसा ही कुछ देखने को मिला।

इसके बावजूद चैंपियन का पिन होना एक खराब चीज़ रही। WWE ने अंत में अपने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन को कमजोर दिखाया। शिंस्के नाकामुरा ने अपोलो क्रूज को पिन करते हुए मैच में जीत दर्ज की। WWE को अपने चैंपियन को कमजोर नहीं दिखाना चाहिए था। इसके बजाय कंपनी डॉल्फ जिगलर या रॉबर्ट रूड को पिन करा सकता था।

2- अच्छी बात: रोमन रेंस और जॉन सीना का मैच तय होना

रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच हर कोई SummerSlam में मैच देखना चाहता था। हालांकि, पिछले हफ्ते रोमन ने सीना के चैलेंज को अस्वीकार किया था और वो फिन बैलर के साथ मैच लड़ने के लिए राजी हो गए थे। इस हफ्ते आधिकारिक रूप से जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच यूनिवर्सल टाइटल मैच तय हो गया है।

रोमन रेंस और फिन बैलर का सैगमेंट देखने को मिला था। इस दौरान बैरन कॉर्बिन के आकर फिन बैलर पर हमला किया और जॉन सीना ने आकर बैरन की बुरी हालत कर दी। साथ ही उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किया। रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच मैच के लिए सभी उत्साहित हैं और उनका मैच तय होना अच्छी चीज़ रही।

2- बुरी बात: लिव मॉर्गन और टोनी स्टॉर्म का नजर नहीं आना

SmackDown का विमेंस डिवीजन पिछले कुछ महीनों में बेहतर हुआ है। टोनी स्टॉर्म, शॉट्जी और नॉक्स के मेन रोस्टर डेब्यू की वजह से WWE को फायदा हुआ है। इसके अलावा लिव मॉर्गन को भी जबरदस्त तरीके से पुश दिया जा रहा है। SmackDown के इस एपिसोड में लिव मॉर्गन और टोनी स्टॉर्म दोनों का इस्तेमाल नहीं किया गया।

लिव मॉर्गन लगातार दो हफ्तों से दिखाई नहीं दी हैं। इसके अलावा टोनी स्टॉर्म का पिछले हफ्ते ही डेब्यू हुआ था और उन्होंने एक अहम जीत हासिल की थी। ऐसे में उन्हें जरूर इस्तेमाल किया जाना चाहिए था। हालांकि, WWE ने दोनों स्टार्स का उपयोग नहीं करते हुए सभी प्रशंसकों को निराश किया।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment