Create
Notifications

WWE SmackDown, अच्छी और बुरी बातें: रोमन रेंस ने पूर्व चैंपियन पर किया अटैक, चैंपियंस की बड़ी हार ने किया निराश

SmackDown में रोमन रेंस और ऐज बने चर्चा का विषय
SmackDown में रोमन रेंस और ऐज बने चर्चा का विषय
Ujjaval Palanpure
visit

स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। WWE ने कुछ धमाकेदार मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन किया था। शो की शुरुआत और अंत जबरदस्त रही। बीच में भी कुछ जबरदस्त मैच देखने को मिले। SmackDown के इस एपिसोड में मुख्य रूप से समरस्लैम (SummerSlam) के लिए स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया गया और कुछ मैचों का ऐलान भी देखने को मिला।

SmackDown में बियांका ब्लेयर और जेलिना वेगा के बीच मैच देखने को मिला। इसके साथ ही सैथ रॉलिंस और ऐज की दुश्मनी भी आगे बढ़ाई गई। एपिसोड के अंत में रोमन रेंस ने अपना दबदबा बनाया और फिन बैलर की बुरी हालत की। SmackDown का अंत सभी के बीच चर्चा का विषय बना रहा।

हर एक एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती हैं। SmackDown का एपिसोड जरूर अच्छा था और काफी चीज़ों ने फैंस को प्रभावित भी किया। इसके बावजूद कुछ मौकों पर फैंस को निराशा का सामना भी करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के इस एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- अच्छी बात: SmackDown का मेन इवेंट

बैरन कॉर्बिन और फिन बैलर आमने-सामने आए थे। दोनों का मैच ज्यादा लंबा नहीं चला और बैलर ने आसानी से कॉर्बिन पर जीत दर्ज कर ली। फिन ने रोमन के खिलाफ लड़ने की इच्छा जताई और जॉन सीना को चैलेंज किया। रोमन रेंस वहां आए और उन्होंने प्रोमो कट किया। फिन बैलर ने इसके बाद रेंस पर हमला किया। उनके लिए यह निर्णय गलत साबित हुआ।

द उसोज़ भी वहां आए और उन्होंने अपने भाई की मदद की। इसके बाद ब्लडलाइन ने मिलकर फिन बैलर की बुरी हालत कर दी। रोमन रेंस और जॉन सीना की स्टोरीलाइन में बैलर को जोड़कर WWE ने फैंस को आकर्षित किया है। देखा जाए तो SmackDown के एपिसोड का मेन इवेंट सही मायने में रोचक और शानदार रहा है। WWE को SummerSlam 2021 तक इसी तरह से सैगमेंट्स बुक करके स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाना होगा।

1- बुरी बात: चैंपियंस की हार होना

SmackDown के एपिसोड दो चैंपियंस की हार हुई। अपोलो क्रूज और किंग नाकामुरा के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच में कमांडर अजीज की इंटरफेरेंस देखने को मिली। इस वजह से नाकामुरा को DQ से जीत मिली। अपोलो क्रूज की जरूर क्लीन हार नहीं हुई लेकिन उन्हें कमजोर दिखाना गलत चीज़ रही।

इसके अलावा नॉक्स और टमीना के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिला था। इस मैच में नॉक्स को एक बड़ी जीत मिली। शॉट्जी ने टमीना का ध्यान भटकाया था और नॉक्स ने इसका फायदा उठाकर जीत अपने नाम की। WWE ने यहां अपने चैंपियंस को कमजोर दिखाकर जरूर गलती की है। SummerSlam से पहले उन्हें चैंपियंस को बेहतर दिखाना चाहिए।

2- अच्छी बात: ऐज और सैथ रॉलिंस का मैच तय होना

SmackDown के एपिसोड में ऐज और सैथ रॉलिंस का मैच तय हो गया। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच काफी हफ्तों से दुश्मनी देखने को मिल रही थी। हालांकि, अब जाकर उनके बीच मैच तय हुआ। ऐज ने पहले सैथ को चैलेंज किया था लेकिन उन्होंने जवाब देने से इनकार कर दिया था।

ऐज ने उनकी बेइज्जती की और इसके बाद सैथ ने चुनौती को स्वीकारा। उनके बीच मैच आधिकारिक रूप से तय होते हुए नजर आया। अब दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त ड्रीम मैच देखने को मिलने वाला है। SmackDown में उनके प्रोमो सैगमेंट्स ने भी प्रभावित किया था।

2- बुरी बात: फैंस की नकली आवाजों को जोड़ना

SmackDown के एपिसोड में WWE अपने फैंस की नकली आवाजों को जोड़ रहा था। यह काफी अजीब और खराब चीज़ थी। WWE फैंस की अनुपस्थिति में ThunderDome के दौरान नकली आवाज जोड़ता था। उस समय यह अजीब नहीं लगता था क्योंकि फैंस के होने का अनुभव देने के लिए WWE ऐसा करता था।

अब फैंस की वापसी देखने को मिल गई है। ऐसे में नकली आवाजों को जोड़ना खराब चीज़ है। एपिसोड की शुरुआत से लेकर अंत तक नकली आवाज देखने को मिली। यह एक निराशाजनक चीज़ है और WWE को आने वाले समय से ऐसी गलती नहीं करनी चाहिए। इससे SmackDown का कद गिरता है।

Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now