WWE Royal Rumble 2010 में दिग्गज ने रचा था इतिहास, The Great Khali को एलिमिनेट करके फैंस को दिया था बड़ा सरप्राइज

Ujjaval
WWE Royal Rumble 2010 में बेथ फीनिक्स आईं थीं
WWE Royal Rumble 2010 में बेथ फीनिक्स आईं थीं

Beth Pheonix & The Great Khali: WWE रॉयल रंबल (Royal Rumble) 2010 इवेंट काफी शानदार साबित हुआ था और यहां रंबल मैच काफी चर्चा का विषय बना था। Royal Rumble मैच में बेथ फीनिक्स (Beth Phoenix) ने हिस्सा लेकर इतिहास रच दिया था। उन्होंने यहां द ग्रेट खली (The Great Khali) को एलिमिनेट भी किया था और उनकी यह अपीयरेंस फैंस द्वारा याद रखी जाती है। उन्होंने इतिहास रच दिया था क्योंकि वो दूसरी स्टार थीं, जिसने रंबल मैच में हिस्सा लिया है।

WWE Royal Rumble 2010 में Beth Phoenix ने The Great Khali को किया था एलिमिनेट

youtube-cover

Royal Rumble 2010 मैच में द ग्रेट खली ने पांचवें स्थान पर एंट्री की थी और सीएम पंक को कंफ्रंट किया। उन्होंने पंक पर जबरदस्त अटैक किया और फिर छठे स्थान पर बेथ फीनिक्स ने एंट्री की। एक विमेंस सुपरस्टार का मेंस रंबल मैच में आना काफी बड़ी चीज़ रहती है और फैंस उन्हें देखकर बहुत ज्यादा खुश हो गए थे।

उन्होंने द ग्रेट खली को कंफ्रंट किया और फिर खली ने उन्हें उठाकर एप्रोन पर पटक दिया। भारतीय दिग्गज ने उन्हें खुद बाहर जाने के लिए कहा लेकिन बेथ फीनिक्स ने उन्हें किस कर दिया। इसी बीच उन्होंने रोप्स पर से खली को बाहर खींचा। साथ ही एलिमिनेट कर दिया और इसपर उन्हें काफी शानदार प्रतिक्रिया मिली।

youtube-cover

बेथ फीनिक्स ने रिंग में आकर सीएम पंक पर क्लोथ्सलाइन लगाई और फिर पंच लगाए। उन्होंने पंक को एलिमिनेट करने के लिए उठाया। हालांकि, उन्होंने खुद को बचाया और फिर बेथ को कंधे पर उठाकर GTS मूव दिया। उन्होंने इसके बाद फीनिक्स को मैच के बाहर कर दिया और फिर मैच जारी रहा।

बेथ फीनिक्स 1 मिनट 39 सेकंड्स तक मैच में रहीं और उन्होंने पूरी तरह से फैंस का मनोरंजन किया। उनका खली को एलिमिनेट करना बहुत बड़ी बात थी। बाद में यह मैच जारी रहा और अंत में ऐज ने वापसी करके एक बड़ी जीत दर्ज की थी। बेथ फीनिक्स ने सिर्फ एक ही बार इस तरह के मैच में हिस्सा लिया है और इसके बाद वो कभी भी मेंस रंबल मैच में शामिल नहीं हुई हैं।

youtube-cover

उनके पहले WWE दिग्गज चायना ने मेंस स्टार्स के रंबल मैच में एंट्री की थी और वो ऐसा दो बार कर चुकी थीं। बेथ फीनिक्स के बाद Royal Rumble 2012 में खर्मा (Kharma) ने आकर बवाल मचाया था। इसके अलावा Royal Rumble 2019 मैच में नाया जैक्स ने आर-ट्रुथ पर हमला करके जगह बनाई थी।

बेथ फीनिक्स ने कुछ हद तक अन्य सुपरस्टार्स को मेंस रेसलर्स के खिलाफ खड़े होने के लिए मोटिवेट जरूर किया है। आगे जाकर कुछ और विमेंस रेसलर्स मेंस रंबल मैच का हिस्सा बन सकती हैं।

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment