Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE इतिहास में मैकमैहन परिवार के बीच हुई 5 सबसे बड़ी लड़ाई

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
4.20K   //    Timeless

मैकमैहन परिवार
मैकमैहन परिवार

इस बात पर विश्वास करना थोड़ा कठिन है कि एक समय विंस मैकमैहन बेबीफेस हुआ करते थे, उन्हें रेसलर्स के बीच चल रही स्टोरीलाइन से कोई मतलब नहीं होता था। लेकिन 1990 के दशक में डब्लू डब्लू ई (WWE) फैंस को विंस का हील किरदार देखने को मिला और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के साथ दुश्मनी ने उन्हें कंपनी का सबसे बड़ा विलन बना दिया था।

खुद मैदान में उतरने के कुछ समय बाद ही विंस ने शेन मैकमैहन, स्टैफनी मैकमैहन और लिंडा मैकमैहन को भी स्टोरीलाइंस से जोड़ने की रणनीति अपनाई। सालों पहले शुरू हुआ यह सफर आज भी जारी है क्योंकि जरुरत पड़ने पर मैकमैहन परिवार के सदस्य स्टोरीलाइंस का हिस्सा बनकर किसी दूसरे सुपरस्टार को पुश देने का प्रयास कर रहे होते हैं।

अब इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 मौकों पर प्रकाश डाल रहे हैं जब मैकमैहन फैमिली मेंबर्स के बीच ही फाइट या किसी दिलचस्प फ्यूड ने जन्म लिया हो।

# स्टैफनी मैकमैहन के कारण हुई विंस मैकमैहन की हार

ट्रिपल एच vs विंस मैकमैहन
ट्रिपल एच vs विंस मैकमैहन

आर्मेगेडन 1999 में ट्रिपल एच का सामना एक 'नो होल्ड्स बार्ड मैच' में विंस मैकमैहन से हुआ था। स्टोरीलाइन बिल्ड-अप के दौरान द गेम, विंस की बेटी स्टैफनी मैकमैहन से शादी कर चुके थे और रॉ के एक एपिसोड में उन्होंने सबूत के तौर पर इसकी वीडियो भी दिखाई।

मैच में कुछ ऐसी शर्त रखी गई थी कि अगर ट्रिपल एच को जीत मिली तो उन्हें वर्ल्ड टाइटल शॉट दिया जाएगा, लेकिन हार मिली तो उनकी स्टैफनी के साथ शादी को नहीं माना जाएगा। इस खूनी मैच में कोई भी हारने को तैयार नहीं था लेकिन फाइट का अंत को किसी ना किसी तरीके से होना था, आखिर में स्टैफनी की गलती से उनके पिता को यह मैच गंवाना पड़ा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...