Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

'द फीन्ड' ब्रे वायट और डेनियल ब्रायन: किसमें कितना है दम

SENIOR ANALYST
न्यूज़
17 Nov 2019, 16:00 IST

Enter caption

सर्वाइवर सीरीज को अब ज्यादा समय नहीं बचा है। सर्वाइवर सीरीज के लिए एक बड़े मैच का एलान कर दिया गया है। यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए द फीन्ड ब्रे वायट का मुकाबला डेनियल ब्रायन के साथ होगा। इन दोनों के बीच पहले भी फ्यूड हो चुकी है। और इस बार फिर आमने-सामने ये होंगे। ये मैच काफी शानदार होगा। दोनों काफी अनुभवी सुपरस्टार है। फैंस दोनों को बहुत पसंद करते हैं। इन दोनों ने अपने काम से WWE यूनिवर्स में अपना बहुत नाम कमाया है।

 डेनियल ब्रायन का डब्लू डब्लू ई (WWE) डेब्यू साल 2000 में हुआ था मगर उस समय उन्हें कुछ कारणों की वजह से कंपनी छोड़नी पड़ी थी। उसके बाद उन्होंने करीब एक दशक तक इंडिपेंडेंट सर्किट में भी काम किया। 2010 में WWE में वापसी करने से पहले ही उन्हें रिंग में फाइट करने का अच्छा खासा अनुभव प्राप्त हो चुका था।

यह भी पढ़ें:Survivor Series पीपीवी से जुड़ी 15 दिलचस्प बातें जिसके बारे में फैंस को जानना चाहिए

केवल 4 साल के अंतराल में डेनियल ब्रायन ने 12 स्लैमी अवार्ड जीते थे जिनमें कई तरह के अवॉर्ड्स शामिल रहे।बहुत से ऐसे रेसलर रहे हैं जिन्होंने अपने रेसलर बनने के सपने को पूरा करने के लिए अलग-अलग तरह की नौकरियां की। इन्हीं में से एक नाम डेनियल ब्रायन भी है जिन्होंने 15 साल की उम्र में मैकडॉनल्ड्स में सफाई का काम किया था जिससे वो अपनी ट्रेनिंग के लिए पैसे बचा सके। 16 साल का होने तक उन्हें ट्रेनिंग शुरू करने की इजाजत नहीं मिली थी। इसलिए उन्होंने यह काम करते हुए 500 डॉलर इकट्ठे किए और डीन मलेंको के स्कूल में एडमिशन लिया। WWE में भी डेनियल ब्रायन ने बहुत उपलब्धि हासिल की है। नए रेसलर्स उनसे बहुत कुछ सीखते हैं।

दूसरी तरफ ब्रे वायट की बात करें तो इस समय वो द फीन्ड के किरदार में छाए हुुए है। उन्होंने तहलका मचा रखा है। शुरुआत से ही वायट का किरदार काफी अजीब रहा है। जब वह द वायट फैमिली का हिस्सा थे तब सिस्टर एबीगेल किरदार काफी मशहूर बन चुका था। हालांकि अब तक इस किरदार को किसी रेसलर ने नहीं निभाया है।फैंस को वायट के प्रोमोज काफी ज्यादा पसंद आते हैं। पूर्व WWE चैंपियन ने हमेशा से ही खुद के प्रोमोज लिखे हैं और फैंस अक्सर चौक जाते हैं उनके काम को देखकर। उनके इस शानदार काम के पीछे का एक कारण ये भी हो सकता है कि उनके पास ब्रॉडकास्ट जर्नलिज्म की एक डिग्री है, जिसे उन्होंने ट्रॉय यूनिवर्सिटी से हासिल की थी। WWE में उनका जो किरदार है वो कोई और नहीं निभा सकता है। काफी कम समय में उन्होंने यहां पर अपार सफलता हासिल कर ली है। कई चैंपियनशिप उन्होंने अपने नाम की।

डेनियल ब्रायन और वायट की तुलना करना एक तरह से बेकार है क्योंकि दोनों काफी अनुभवी है और दोनों ने अपने कैरेक्टर को काफी अच्छे से यहां पर निभाया है। अगर बात की जाए इन दोनों रेसलर्स के शारीरिक बनावट की तो जहां डेनियल ब्रायन 5 फीट 10 इंच लंबे और 95 किलो वजन के हैं तो वहीं द फीन्ड ब्रे वायट 6 फीट 3 इंच लंबे और 129 किलो वजन के हैं। इन दोनों ने पहले भी कई यादगार मुकाबले फैंस को दिए है। दोनों के पास काफी क्षमता है। दोनों के पास कई मूव्स है। अब एक बार फिर दोनों आमने-सामने होंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...