Create
Notifications

ब्रॉक लैसनर के बारे में 5 बड़ी बातें जो WWE के मालिक विंस मैकमैहन फैंस को नहीं बताना चाहेंगे

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। उन्होंने WWE में रहते हुए काफी ज्यादा नाम कमाया है। इस सुपरस्टार ने काफी सारी चैंपियनशिप जीती हुई हैं। इसके अलावा लैसनर ने WWE के कई दिग्गजों के खिलाफ मैच लड़ते हुए उन्हें पराजित भी किया हुआ है। लैसनर ने हमेशा ही फैंस को प्रभावित किया है।

ये भी पढ़ें:- 4 साल पहले भारतीय सुपरस्टार ने रचा था बड़ा इतिहास, सभी को चौंकाते हुए पहली बार जीती थी WWE चैंपियनशिप

ब्रॉक लैसनर की WWE में सफलताओं से हर कोई परिचित होगा। वो हमेशा से ही विंस मैकमैहन के फेवरेट रहे हैं। इसके चलते ही उन्हें बड़ा पुश दिया गया है। ब्रॉक लैसनर के बारे में कई ऐसी बातें हैं जो फैंस के सामने नहीं आई हैं और विंस मैकमैहन उन्हें कभी भी सामने आने नहीं देना चाहेंगे। इसलिए हम लैसनर से जुड़ी 5 बातों को लेकर चर्चा करेंगे जिन्हें विंस मैकमैहन किसी को बताना नहीं चाहेंगे।

5- WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर काफी पहले अरेस्ट हो चुके हैं

WWE में कई सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्हें पुलिस द्वारा अरेस्ट किया जा चुका है। पिछले कुछ सालों में ही जैफ हार्डी और उसोज़ समेत कई बड़े सुपरस्टार्स के नाम सामने आए हैं। WWE इतिहास में कई ऐसे नाम सामने आए हैं जिन्हें किसी कारण की वजह से गिरफ्तार किया गया है। WWE ने जैफ हार्डी के इस एंगल को स्टोरीलाइन में भी उपयोग किया है। इसके साथ ही जॉन सीना ने द उसोज़ को लेकर इस चीज़ का जिक्र लाइव टेलीविजन पर किया था।

ये भी पढ़ें:- WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर की पत्नी सेबल के बारे में 5 बड़ी बातें जो शायद आपको पता नहीं होगी

देखा जाए तो WWE अपने सुपरस्टार्स के गिरफ्तार होने को लेकर जिक्र कर देता है। इसके बावजूद ब्रॉक लैसनर के गिरफ्तार होने को लेकर हमेशा बात छुपाई गई है। दरअसल, ब्रॉक WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार है और उनका नाम प्रोफेशनल रेसलिंग बिजनेस में काफी बड़ा है। ऐसे में WWE कभी भी अपने टॉप स्टार का नाम खराब नहीं करता है। दरअसल, ब्रॉक लैसनर को 2001 में स्टेरॉइड्स की खरीदी की वजह से गिरफ्तार किया गया था लेकिन इसका जिक्र नहीं किया गया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- ब्रॉक लैसनर ने WWE के बाहर भी चैंपियनशिप जीती हुई हैं

WWE ज्यादातर मौकों पर सुपरस्टार्स को कंपनी में मिली सफलताओं का ही जिक्र करता है। इसके बावजूद ब्रॉक लैसनर एक ऐसे सुपरस्टार है जो WWE के बाहर भी जबरदस्त सफलता हासिल कर चुके हैं। इसके बावजूद WWE इसे लेकर कभी जिक्र नहीं करता है। दरअसल, लैसनर ने WWE के बाहर IWGP हैवीवेट टाइटल पर कब्जा किया हुआ है।

इसके साथ ही द बीस्ट ने प्रसिद्ध मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स संस्था UFC में भी काम किया है। इस दौरान भी ब्रॉक लैसनर ने UFC हैवीवेट टाइटल पर भी कब्जा किया हुआ है। देखा जाए तो WWE में कभी भी इस चीज़ को लेकर जिक्र नहीं किया जाता है। WWE सिर्फ ब्रॉक लैसनर को उनकी कंपनी के लिए याद रखना चाहता है।

3- ब्रॉक लैसनर ने WWE के खिलाफ केस किया था

ब्रॉक लैसनर ने 2004 में WWE से जाने का निर्णय लिया था। इस दौरान WWE ने उनसे एक कॉन्ट्रैक्ट साइन कराया था जिसमें लिखा था कि जून 2010 तक ब्रॉक लैसनर किसी भी प्रोफेशनल रेसलिंग कंपनी के साथ काम नहीं कर पाएंगे। इसके बावजूद ब्रॉक लैसनर ने जापान में कई मुकाबले लड़े।

WWE ने ब्रॉक लैसनर पर नियम तोड़ने को लेकर केस किया था। खैर, ब्रॉक लैसनर ने इसके बाद अपनी ओर से WWE पर केस लगा दिया था। इससे उनके रिश्ते जरूर खराब हो गए थे। खैर, 2012 में ब्रॉक लैसनर ने वापसी की और विंस मैकमैहन के साथ अपने रिश्ते बेहतर कर दिए। देखा जाए तो विंस इस चीज़ को भुलाना चाहेंगे।

2- ब्रॉक लैसनर का फुटबॉल करियर

WWE में अक्सर कई सारे NFL और फुटबॉल प्लेयर्स दिखाई दिए हैं। इस दौरान कुछ ऐसे वर्तमान सुपरस्टार भी है जो पहले फुटबॉल खेल चुके हैं। ऐसे में WWE इन चीज़ों के बारे में कमेंट्री टीम द्वारा बताना पसंद करता है। WWE ने कई मौकों पर रोमन रेंस, किंग कॉर्बिन समेत कई सारे सुपरस्टार्स के WWE से पहले करियर को लेकर चर्चा की है।

इसके बावजूद ब्रॉक लैसनर के फुटबॉल करियर को लेकर ज्यादा बातें नहीं होती हैं। दरअसल, ब्रॉक ने 2004 में WWE से जाने का निर्णय लिया था। इसके बाद उन्होंने फुटबॉल में हाथ आजमाया था और इसमें वो सफल नहीं हो पाए थे। खैर, WWE ब्रॉक को सिर्फ कंपनी के अंतर्गत ही दिखाना पसंद करता है।

1- ब्रॉक लैसनर और सेबल का रिश्ता

WWE
WWE

ब्रॉक लैसनर और सेबल की जोड़ी भले ही फैंस के बीच फेमस है। इसके बावजूद WWE ने कभी भी लैसनर ने निजी जीवन का जिक्र नहीं किया। ब्रॉक लैसनर हमेशा ही अपने निजी जीवन को WWE से अलग रखते हैं। इसके बावजूद WWE अभी किसी तरह से सेबल और ब्रॉक को साथ अपने टेलीविजन पर किसी भी तरह नहीं दिखाना चाहता।

सेबल और WWE के रिश्ते काफी खराब रहे हैं। 1999 में उन्होंने WWE से जाने का निर्णय लिया था। इसके बावजूद 2003 में उन्होंने फिर वापसी की। इसके बाद वो कुछ विवादित स्टोरीलाइन का हिस्सा बनी और उन्होंने काफी जल्दी WWE को छोड़ दिया। इस दौरान सेबल और WWE के बीच विवाद भी हुए थे। इसलिए WWE में कभी भी लैसनर और उनकी पत्नी का साथ जिक्र नहीं किया जाता है।

ये भी पढ़ें:- 3 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिनकी उम्र में बड़ी महिला से शादी हुई और 2 जिनकी पत्नी की उम्र उनसे काफी कम है

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...