Create
Notifications

4 बड़े मौके जब WWE में ब्रॉक लैसनर और उनके दुश्मनों की लड़ाई को रोकने के लिए पूरे रोस्टर को बाहर आना पड़ा

WWE में ब्रॉक लैसनर और उनकी लड़ाई को रोकना पूरे लॉकर रूम के लिए भी बिल्कुल आसान नहीं होता है
WWE में ब्रॉक लैसनर और उनकी लड़ाई को रोकना पूरे लॉकर रूम के लिए भी बिल्कुल आसान नहीं होता है
मयंक मेहता
visit

WWE कभी भी अपने बड़े स्टार्स को इतनी आसानी से रेगुलर एपिसोड में लड़ने नहीं देती। ऐसा वो ज्यादातर पार्ट टाइमर रेसलर को बचाने के लिए करते हैं, ताकि उन्हें सिर्फ किसी निर्धारित पीपीवी में ही लड़ना पड़ें।

इस बीच वो रेसलर रेगुलर टीवी शो में कभी कबार नज़र तो आते हैं, लेकिन वो उन्हें इस तरह बचाती है कि उन्हें लड़ना भी न पड़े और मैच को बड़ा हाइप भी मिल जाए।

यह भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो अपनी पत्नी/गर्लफ्रेंड्स की वजह से फेमस हुए

पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर WWE में एक पार्ट टाइमर की भूमिका में ही नजर आते हैं और वो हमेशा ही रॉ में बहुत कम ही नज़र आते हैं। लेकिन कंपनी उनके मैच से पहले इस तरह बुकिंग करती है कि उनके मैच को अच्छा खासा हाइप मिल जाता है।

ऐसा कई बार हुआ है जब ब्रॉक लैसनर और उनके प्रतिद्वंदी की लड़ाई को रोकने के लिए पूरे रोस्टर को बाहर आना पड़ा है।

इस लिस्ट में हम उन्हीं फाइट्स पर नज़र डालेंगे:

1- जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर (WWE Raw 9 अप्रैल 2012)

youtube-cover

रेसलमेनिया 28 के बाद वाली रॉ में ब्रॉक लैसनर ने वापसी करते हुए जॉन सीना को रिंग के बीच में F5 दिया था। उसके बाद अगले हफ्ते उस समय रॉ के जनरल मैनेजर रहे जॉन लॉरीनाइटिस ने ब्रॉक लैसनर का WWE में स्वागत किया और जैसे ही लैसनर ने बोलना शुरू किया, उसी वक़्त जॉन सीना का म्यूजिक बजा और वो बाहर आए। इसके बाद सीना और लैसनर दोनों ही एक दूसरे को घूरने लगे।

उसी वक़्त जॉन सीना ने लैसनर के गाल पर थप्पड़ जड़ दिया, फिर क्या था लैसनर ने सीना के ऊपर हमला कर दिया और इन दोनों के बीच फाइट शुरू हो गई। लड़ाई को बढ़ते देख रॉ के जनरल मैनेजर ने दोनों को अलग करने के लिए रेफरी और गार्ड्स को बाहर बुलाया, लेकिन वो भी इन्हें रोकने में नाकामयाब हुए।

यह भी पढ़ें: WWE के मौजूदा 10 सुपरस्टार्स और उनके बच्चों की तस्वीरें: रोमन रेंस समेत दिग्गजों के बच्चे कैसे दिखते हैं?

उसके बाद पूरा रोस्टर बाहर आ गया इन्हें अलग करने के लिए, फिर भी इन दोनों ने एक दूसरे पर हमला जारी रखा, अंत में यह सब इन्हें अलग करने में कामयाब हुए। उस लड़ाई का असर इतना था कि जॉन सीना के मुंह से खून निकालने लगा था।

2 - ब्रॉक लैसनर और द अंडरटेकर (WWE Raw 20 जुलाई 2015)

youtube-cover

रेसलमेनिया 30 में अंडरटेकर की स्ट्रीक तोड़ने के बाद लगातार ब्रॉक लैसनर और उनके एडवोकेट पॉल हेमन इस बात को दोहराते हैं कि उन्होंने टेकर की स्ट्रीक को तोडा। द फिनम का सब्र अंत में टूटा और वो बैटलग्राउंड पे-पर-व्यू में लैसनर के मैच के दौरान नज़र आए और उनकी वजह से लैसनर चैंपियन बनने से चूक गए।

इसके बाद हुए रॉ के एपिसोड में इन दोनों के बीच जबरदस्त एक्शन पैक फाइट देखने को मिली, जिसको रोकने के लिए पूरे रोस्टर को बाहर आना पड़ा। हालांकि यह दोनों स्टार्स वहीँ ही नहीं रुके और उनकी फाइट बैकस्टेज भी जारी रही, जिसके बाद पूरे रोस्टर ने मिलकर दोनों को अलग किया।

3- ब्रॉक लैसनर और समोआ जो (WWE Raw 12 जून 2017)

youtube-cover

जून 2017 को हुए रॉ के एपिसोड में पूर्व यूनिवर्सल चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर बने समोआ जो ने पॉल हेमन को जिस तरह मारा, उसके बाद इस हफ्ते ब्रॉक लैसनर का आना तय था।

लैसनर 12 जून को हुए रॉ में अपने एडवोकोट पॉल हेमन के साथ आए और उसी वक़्त बाहर आए समोआ जो। उसी के साथ इन दोनों की फाइट शुरू हो गई और उसके बाद इन दोनों को अलग करने के लिए पूरे रोस्टर को आना पड़ा। हालांकि यह दोनों नहीं रुके और एक दूसरे पर अटैक जारी रखा। अंत में इन दोनों को अलग करने में सब सफल हुए।

#) ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन (Raw 14 अगस्त, 2017)

youtube-cover

समरस्लैम 2017 में ब्रॉक लौसनर अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को ब्रॉन स्ट्रोमैन, रोमन रेंस और समोआ जे खिलाफ फैटल 4वे मैच में डिफेंड करने वाले थे। हालांकि इससे पहले 14 अगस्त 2017 को हुए Raw के आखिरी एपिसोड में चारों सुपरस्टार्स एक साथ रिंग में मौजूद थे। रोमन रेंस ने एंट्री करते ही समोआ जो को स्पीयर दे दिया, तो इसके तुरंत बाद स्ट्रोमैन ने रेंस को पावरस्लैम देते हुए रिंग से बाहर कर दिया।

ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर जिससे पहले कुछ करते गार्ड्स ने उन्हें पकड़ लिया और अलग करने का प्रयास किया। हालांकि वो पूरी तरह से नाकाम हुए और इन दोनों ने गार्ड्स को ही बाहर कर दिया। इन दोनों को अलग करने के लिए पूरे लॉकर रूम को बाहर आना पड़ा, लेकिन यह दोनों रुक ही नहीं थे। अंत में बहुत ही मुश्किल से इन दोनों को अलग किया गया था।

Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now