Create
Notifications

WWE दिग्गज Brock Lesnar ने Royal Rumble 2022 में 2 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर रचा इतिहास

WWE Royal Rumble में ब्रॉक लैसनर ने बनाए रिकॉर्ड
WWE Royal Rumble में ब्रॉक लैसनर ने बनाए रिकॉर्ड
PANKAJ
visit

WWE Royal Rumble में इस बार ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने काफी बवाल मचाया। मेंस रंबल मैच उन्होंने अपने नाम किया। लैसनर ने इस दौरान दो बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। लैसनर ने 30वें नंबर पर रंबल मैच में एंट्री की थी। उन्होंने बहुत जल्दी पांच सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया और अपने करियर में दूसरी बार रंबल मैच जीता।

WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर का इस बार मेंस रंबल मैच में जलवा देखने को मिला

ब्रॉक लैसनर ने रंबल मैच में बैड बनी, शेन मैकमैहन, रिडल, रैंडी ऑर्टन और अंत में ड्रू मैकइंटायर को एलिमिनेट किया था। Wrestling Observer Newsletter के डेव मैल्टजर ने लैसनर द्वारा बनाए गए दो रिकॉर्ड्स के बारे में बताया। WWE इतिहास में ब्रॉक लैसनर के अलावा इतने लंबे समय में किसी ने रंबल मैच नहीं जीता। लैसनर ने 19 साल बाद रंबल मैच दूसरी बार अपने नाम किया। इसके अलावा लैसनर ने सबसे कम समय तक रिंग में रहते हुए रंबल मैच अपने नाम किया। लैसनर इस रंबल मैच में सिर्फ 2 मिनट, 32 सेकेंड रहे थे। इतने कम समय में आजतक किसी सुपरस्टार ने रंबल मैच नहीं जीता।

The fourth Superstar to win the #RoyalRumble Match from the Number 3️⃣0️⃣ spot?@BrockLesnar! https://t.co/ovoFuKZFTz

रंबल मैच में सबसे कम समय तक रहने के बाद जीतने का रिकॉर्ड इससे पहले ऐज के पास था। साल 2010 में वो 7 मिनट, 37 सेकेंड रिंग में रहे थे। WrestleMania 38 में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच होगा। इससे पहले 19 फरवरी को Elimination Chamber इवेंट का आयोजन होगा। ब्रॉक लैसनर इस इवेंट में भी नजर आएंगे। बॉबी लैश्ले इस इवेंट में अपनी WWE चैंपियनशिप को ब्रॉक लैसनर, सैथ रॉलिंस, एजे स्टाइल्स, रिडल, ऑस्टिन थ्योरी और सैथ रॉलिंस के खिलाफ डिफेंड करेंगे।

हाल ही में खबर सामने आई थी कि विंस मैकमैहन WrestleMania में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच टाइटल vs टाइटल मैच चाहते हैं। इस लिहाज से देखा जाए तो Elimination Chamber इवेंट में ब्रॉक लैसनर WWE चैंपियनशिप हासिल कर सकते हैं। अगर ऐसा होगा तो फिर फैंस को एक और बड़ा सरप्राइज मिलेगा। खैर लैसनर के लिए ये साल अभी तक शानदार रहा। आगे भी WWE ने उनके लिए बड़े प्लान तैयार जरूर किए होंगे।


Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now