WWE Royal Rumble 2003 में Brock Lesnar ने मचाया था बवाल, 26 साल की उम्र में दिग्गज को एलिमिनेट करके जीता था बड़ा मैच

Ujjaval
WWE Royal Rumble 2003 इवेंट ब्रॉक लैसनर के लिए यादगार रहा था
WWE Royal Rumble 2003 इवेंट ब्रॉक लैसनर के लिए यादगार रहा था

Brock Lesnar: WWE रॉयल रंबल (Royal Rumble) 2003 इवेंट को ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के फैंस हमेशा ही याद रखेंगे। उस समय 26 साल की उम्र के द बीस्ट ने अपने पहले Royal Rumble मुकाबले में हिस्सा लिया था और उन्हें एक बड़ी जीत मिली थी। इतनी कम उम्र में उन्होंने रंबल मैच जीतकर सभी फैंस को चौंका दिया था। लैसनर का प्रदर्शन मुकाबले में काफी शानदार साबित हुआ था।

WWE Royal Rumble 2003 मैच में Brock Lesnar को मिली थी बड़ी जीत

मेन इवेंट में Royal Rumble मैच देखने को मिला। इसकी शुरुआत क्रिस जैरिको और शॉन माइकल्स ने की। इसके बाद मैच में क्रिस्टोफर नोविंस्की आए। जैरिको ने माइकल्स पर जबरदस्त अटैक किया और एलिमिनेट कर दिया। रे मिस्टीरियो, ऐज, क्रिश्चियन और चावो गुरेरो ने एक-एक करके एंट्री की।

मिस्टीरियो ने नोविंस्की को एलिमिनेट किया और फिर जैरिको ने उन्हें बाहर कर दिया। ताजिरी, डीमॉट और टॉमी ड्रीमर भी मुकाबले का हिस्सा बने। ऐज ने केंडो स्टिक से डीमॉट पर हमला करके उन्हें एलिमिनेट कर दिया। जैरिको और क्रिश्चियन ने ड्रीमर को मैच से बाहर का रास्ता दिखाया। बीच में कुछ अन्य एलिमिनेशन भी होते रहे।

ऐज और क्रिश्चियन आपस में लड़ने लगे और जैरिको ने फायदा उठाकर दोनों को एलिमिनेट कर दिया। रॉब वैन डैम, मैट हार्डी, एडी गुरेरो और जैफ हार्डी मैच का हिस्सा बने। शानदार एक्शन देखने को मिला। रोज़ी, टेस्ट और जॉन सीना ने भी एंट्री की। चार्ली हास मैच का हिस्सा बने और इसी बीच जैफ हार्डी एलिमिनेट हो गए।

youtube-cover

रिकिशी, जमाल और केन ने मैच में हिस्सा लिया। केन ने रोज़ी को एलिमिनेट किया। शेल्टन बेंजामिन और बुकर टी ने एंट्री की। पूर्व WCW वर्ल्ड चैंपियन ने एडी को मैच के बाहर किया। ए-ट्रेन मैच का हिस्सा बने। शॉन माइकल्स गुस्से में आए और जैरिको पर अटैक किया। इसका फायदा उठाकर टेस्ट ने उन्हें एलिमिनेट कर दिया।

जैरिको और माइकल्स के बीच ब्रॉल हुआ। मेवन और गोल्डस्ट ने मुकाबले में जगह बनाई। गोल्डस्ट को बहुत जल्दी हास और बेंजामिन ने एलिमिनेट कर दिया। 28वें नंबर पर बतिस्ता की एंट्री हुई और उन्होंने आते ही टेस्ट और रिकिशी को एलिमिनेट किया। ब्रॉक लैसनर ने 29वें नंबर पर आकर डोमिनेट किया। उन्होंने हास, बेंजामिन और मैट हार्डी को मैच के बाहर किया।

youtube-cover

30वें नंबर पर द अंडरटेकर का शॉकिंग रिटर्न हुआ। दिग्गज ने जॉन सीना, जमाल और मेवन को एलिमिनेट किया। केन और वैन डैम ने ए-ट्रेन को बाहर किया। केन ने रॉब को रोप्स के ऊपर से नीचे फेंक दिया। उनके बीच जबरदस्त लड़ाई हुई और फिर द डेडमैन ने बतिस्ता और केन दोनों को एलिमिनेट किया।

गुस्से में आकर बतिस्ता स्टील चेयर लेकर रिंग में आए लेकिन दिग्गज ने खुद को बचाया। उन्होंने चेयर से ही बतिस्ता पर हमला किया। इस इंटरफेरेंस का फायदा ब्रॉक लैसनर ने उठाया और उन्होंने अंडरटेकर को एलिमिनेट करके मैच जीत लिया। इस मैच में लैसनर ने 4 एलिमिनेशन किए और यह उनके शुरुआती करियर में बड़ी जीत रही।

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now