Brock Lesnar का Royal Rumble का कैसा रहा है सफर? जानिए WWE का कौन सा ऐतिहासिक रिकॉर्ड उनके नाम?

brock lesnar royal rumble all time performance
ब्रॉक लैसनर का Royal Rumble में प्रदर्शन

Brock Lesnar: ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) WWE में बहुत लंबे समय से काम कर रहे हैं और रेसलमेनिया (WrestleMania) समेत कई बड़े इवेंट्स को हेडलाइन करने का गौरव हासिल कर चुके हैं। इनमें से एक इवेंट का नाम रॉयल रंबल (Royal Rumble) भी है, जिसमें लैसनर ने कई यादगार मैच लड़े हैं।

इस इवेंट में उन्होंने कई बार अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड किया, वहीं कई मौकों पर रंबल मैचों में एंट्री लेकर फैंस का खूब मनोरंजन कर चुके हैं। इस आर्टिकल में देखिए Brock Lesnar का Royal Rumble इवेंट में अभी तक का सफर कैसा रहा है।

Brock Lesnar का Royal Rumble इवेंट में प्रदर्शन

-2003 Royal Rumble: Brock Lesnar ने 29वें स्थान पर एंट्री ली, कुल 4 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया और अंत में द अंडरटेकर को रिंग से बाहर करने के बाद Royal Rumble मैच जीता।

-2004 Royal Rumble: उन्होंने हार्डकोर हॉली को सिंगल्स मैच में हराकर WWE चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

-Royal Rumble 2014: द बीस्ट ने वन-ऑन-वन मैच में बिग शो को केवल 3 मिनट के अंदर हराया।

youtube-cover

-Royal Rumble 2015: ट्रिपल थ्रेट WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में सैथ रॉलिंस और जॉन सीना को हराकर Brock Lesnar ने अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को रिटेन किया।

-Royal Rumble 2016: लैसनर ने रंबल मैच में 23वें स्थान पर एंट्री ली और कुल 4 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया। उन्हें रिंग से बाहर धकेलने के लिए ब्रॉन स्ट्रोमैन, एरिक रोवन और ल्यूक हार्पर जैसे तगड़े रेसलर्स को साथ आना पड़ा था।

-Royal Rumble 2017: उन्होंने रंबल मैच में 26वें स्थान पर एंट्री ली और 3 रेसलर्स को टॉप रोप के ऊपर से रिंग से बाहर धकेलने के बाद गोल्डबर्ग के हाथों एलिमिनेट हुए।

youtube-cover

-Royal Rumble 2018: ट्रिपल थ्रेट WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में केन और ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

-Royal Rumble 2019: लैसनर ने फिन बैलर को हराकर WWE यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करने में सफलता पाई।

-Royal Rumble 2020: मेंस Royal Rumble मैच में पहले स्थान पर एंट्री लेने के बाद कुल 13 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट कर किसी एक रंबल मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन स्कोर करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

-Royal Rumble 2022: द बीस्ट को WWE Championship में बॉबी लैश्ले ने हराया। उसके बाद 30वें स्थान पर एंट्री लेकर रंबल मैच में जीत दर्ज की।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment