Create
Notifications

बैकी लिंच vs शार्लेट फ्लेयर vs असुका की दुश्मनी: कौन-किस पर भारी ?

Enter caption
Amit Shukla

बैकी लिंच, शार्लेट फ्लेयर और असुका इस सोमवार एक-दूसरे से स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए लड़ेंगी। ये तीनों इस समय शो की सबसे प्रमुख महिला रैसलर्स हैं और इनका काम काफी अच्छा रहा है। एक समय पर ये एक सिंगल्स मैच था, जिसमें बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर एक-दूसरे के सामने थीं, लेकिन असुका के आने के बाद अब इस मैच की संभावनाएं बढ़ गई हैं क्योंकि अब कोई भी किसी को भी पिन कर सकता है। इससे बैकी लिंच के लिए चैंपियनशिप हारने की संभावनाएं बढ़ गई हैं, लेकिन इस मैच में रोमांच काफी बढ़ गया है।

एक तरफ जहाँ बैकी का हील बनना उनके लिए फायदेमंद रहा है, तो वहीं असुका का रैसलमेनिया में हारना उनके लिए नुकसानदेह रहा है। बैकी के प्रोमोज़ काफी अच्छे रहे हैं, जबकि असुका को लगातार काफी खराब कहानियों का हिस्सा बनाया गया। हालांकि साल खत्म होते-होते कंपनी ने अपनी इस गलती को सुधारा है और हमें अब 'एम्प्रेस ऑफ़ टौमोरो' एक अच्छी कहानी का हिस्सा बनती दिख रही हैं। ऐसी संभावनाएं हैं कि असुका ये टाइटल जीत जाएंगी, लेकिन उससे पहले आइए इन तीनों रेसलर्स के काम का आंकलन करते हैं:

#3 स्किल्स

Enter caption

अगर स्किल्स की बात करें तो हम सब जानते हैं कि असुका जापान से हैं और वो वहां एक बड़ा नाम हैं। उनका आना कई महिला रैसलर्स के लिए नए रास्ते बना रहा है, जिनमें 'मे यंग क्लासिक' के दौरान आई जापानी रैसलर शिराई शामिल हैं।

बैकी लिंच आयरलैंड से हैं और काफी मेहनत के बाद उन्होंने WWE में अपनी जगह बनाई है। उनके काम ने उन्हें फैंस के बीच लोकप्रिय बना दिया है। समरस्लैम में हील बनने के बाद से वो काफी पसंद की जा रही हैं और उनके प्रोमोज़ के साथ साथ उनका आर्मबार भी काफी प्रभावशाली है।

शार्लेट फ्लेयर WWE हॉल ऑफ फेमर रिक फ्लेयर की बेटी हैं और कंपनी में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। वो हैल इन ए सैल मैच का हिस्सा रही हैं, और वो पहली महिला रैसलर हैं जिन्होंने असुका को टैपआउट कराया। उनका प्रदर्शन देखते हुए इस बात की उम्मीद की जा रही है कि वो कुछ धमाल करेंगी।

इस मैच की तीनों महिला रैसलर्स काफी प्रभावशाली हैं, और उनके प्रदर्शन से महिला रैसलिंग को काफी फायदा होगा।

Get WWE News in Hindi here!

#2 प्रदर्शन

Enter caption

अगर प्रदर्शन की बात करें तो तीनों ही रैसलर्स ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया हुआ है। एक तरफ जहां शार्लेट फ्लेयर और असुका ने अपने मैच जीते हुए हैं तो वहीं बैकी लिंच इस शो में हुए अपने दोनों मैच हार चुकी हैं।

उन्हें एक हार साशा बैंक्स के हाथों 2015 में और एलेक्सा ब्लिस के हाथों 2016 में मिल चुकी है। इस समय भी उनके जीतने की संभवनाएं कम ही हैं क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि वो यहां टाइटल हारकर रॉयल रंबल जीतकर रैसलमेनिया में रोंडा राउजी को चैलेंज करेंगी।

अगर प्रदर्शन देखें तो इस समय के पुश के मुताबिक, बैकी को हार नहीं मिलनी चाहिए लेकिन ऐसा लग रहा है कि उन्हें तीसरी बार इस शो में हारना पड़ सकता है, जबकि ये असुका या शार्लेट की दूसरी जीत साबित हो सकती है।

इस कहानी में काफी संभावनाएं हैं, और अगर कंपनी रैसलमेनिया में असुका को मिली हार को सुधारना चाहती है तो उसे इस शो में टाइटल असुका को ही देना चाहिए। आखिरकार एक एम्प्रेस के पास जब टाइटल होगा तो वो क्या धमाल कर सकती हैं उसको हम सब NXT में देख चुके हैं।

#1 लोकप्रियता

Enter caption

अगर लोकप्रियता के लिहाज से इन तीनों को देखा जाए तो ये बात मानी जा सकती है कि तीनों ही एक समान हैं क्योंकि ये तीनों फैंस की प्रिय हैं।

असुका के काम में काफी बदलाव आया है क्योंकि असुका एक समय में NXT का हिस्सा थीं, लेकिन अब वो मेन रोस्टर का हिस्सा हैं और उनका प्रदर्शन लगातार अच्छा ही रहा है। वो इस रैसलमेनिया तक किसी से हारी नहीं थीं लेकिन उसके बाद उनका करियर काफी नीचे चल रहा था। 2 हफ्ते पहले बैटल रॉयल जीतने की वजह से वो फिर से मेन इवेंट रैसलर हो गई हैं और फैंस उनके जीतने के कयास लगा रहे हैं।

शार्लेट फ्लेयर तो इस मैच को जीतने की प्रमुख दावेदार हैं, और अगर ऐसा वाकई में हो जाता है तो ये एक रिकॉर्ड हो जाएगा। वो दोनों ही ब्रैंड्स में टाइटल जीत चुकी हैं और ये उम्मीद की जा सकती है कि वो जल्द ही दोबारा विमेंस चैंपियन बनेंगी।

बैकी लिंच समरस्लैम में हील बनते ही धमाल मचा चुकी हैं और उसके बाद से उनका 'द मैन' वाला गिमिक फैंस के बीच खासा लोकप्रिय है। वो इस समय एक टूटी हुई नाक के साथ काम कर रही हैं, और इसकी वजह से भी इनकी लोकप्रियता काफी बढ़ी हुई है। ये मैच जीतकर वो मिसाल बन जाएंगी।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...