Create
Notifications

इन 5 कारणों से डीन एम्ब्रोज़ इम्पैक्ट रैसलिंग का हिस्सा बन सकते हैं

Dean in impact
Ujjaval Palanpure

जब से डीन एम्ब्रोज़ ने WWE को छोड़ा है तब से सारे फैंस के दिमाग मे एक ही सवाल है कि वह अब किस प्रमोशन में जाने वाले हैं। उनके पास सारे रास्ते खुल हुए है और वह किसी भी कंपनी के साथ बड़ी आसानी से साइन कर सकते हैं।

कई लोगों का मानना है कि पूर्व WWE चैंपियन डीन एम्ब्रोज़ एक बार फिर से WWE में साइन कर सकते हैं, साथ ही फैंस का यह भी मानना है कि वह AEW में भी जा सकते हैं।

हालांकि बार्नबर्नर रेडियो के जो पैसिच के अनुसार, डीन एम्ब्रोज़ इम्पैक्ट रैसलिंग के साथ भी डील साइन कर सकते हैं। यह फैंस के लिए काफी बड़ा सरप्राइज हो सकता है क्योंकि इम्पैक्ट रैसलिंग के पास पहले जैसे बड़े सुपरस्टार्स नहीं है जैसे TNA के समय मे हुआ करते थे।

इसलिए हम बात करने वाले है 5 कारणों के बारे में जिसकी वजह से डीन इम्पैक्ट रैसलिंग में जा सकते हैं।

5. छोटे से तालाब में बड़ी मछली

Dean in small pond

जब डीन एम्ब्रोज़ ने 2012 में डेब्यू किया था तब बहुत से फैंस ने सोचा था कि वह WWE जैसे बड़े प्रमोशन में कुछ खास नहीं कर पाएंगे लेकिन उन्होंने WWE में लगभग सारी चैंपियनशिप जीती और फिर उन्हें अच्छे से बुक नहीं किया गया।

हालांकि अगर वह इम्पैक्ट रैसलिंग में डेब्यू करते हैं तो वहां ऐसा कुछ भी नहीं होगा क्योंकि उनके पास टॉप स्टार्स नहीं है और अगर डीन इम्पैक्ट रैसलिंग में जाते है तो वह सीधा वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए बड़ी आसानी से मैच लड़ सकते हैं।

इम्पैक्ट के पास टॉप स्टार्स नहीं है और उनकी इस कमी को डीन आसानी से पूरी कर सकते हैं। वह वहां पर शुरू से ही टॉप स्टार रहेंगे और बड़ी आसानी से कुछ ही हफ़्तों में चैंपियनशिप भी जीत जाएंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

4. एक साथ कई प्रमोशन में रैसलिंग

Dean in many promotion

आज के समय में लगभग सारे इंडिपेंडेंट रैसलर्स एक साथ कई सारे प्रमोशन में काम करते हैं। इम्पैक्ट रैसलिंग की एक अच्छी बात है कि वह अपने रैसलर्स को उनकी कंपनी के अलावा दूसरी कंपनी में भी काम करने की अनुमति देते हैं।

लेकिन WWE में इस कुछ नहीं है वहां पर उनके रैसलर्स सिर्फ उनकी ही कंपनी में काम कर सकते हैं। अगर वह इम्पैक्ट रैसलिंग के साथ साइन करते हैं तो वह दूसरी रैसलिंग कंपनी में भी काम कर सकते हैं। इसका सीधा अर्थ है कि वह एक साथ कई सारे रैसलिंग प्रमोशन में काम कर सकते हैं।

3. क्रिएटिव कंट्रोल

Dean to get creative control

WWE किसी भी रैसलर कोई क्रिएटिव कंट्रोल नहीं देती जिसकी वजह से कई सारे रैसलर्स को WWE की यह बात पसंद नहीं आती। डीन का WWE को छोड़ने का सबसे बड़ा कारण क्रिएटिव कंट्रोल ही था।

वहीं इम्पैक्ट रैसलिंग डीन एम्ब्रोज़ को क्रिएटिव कंट्रोल दे सकती है जिससे वह अपने कैरेक्टर को अपने अंदाज से लोगों को के सामने रख सके।

2. हार्डकोर रैसलिंग की ओर वापसी

Dean hardcore wrestling

डीन एम्ब्रोज़ WWE में आने से पहले CZW में काम करते थे जो हार्डकोर रैसलिंग के लिए काफी ज्यादा लोकप्रिय थी। डीन को हार्डकोर रैसलिंग काफी ज्यादा पसंद हैं।

WWE में खून और हार्डकोर रैसलिंग नहीं होती हैं। वहीं इम्पैक्ट रैसलिंग में यह सब कुछ होता है, क्योंकि उनके पास भी सेमी केलिहन जैसे हार्डकोर रैसलर्स है जो वहां पर हार्डकोर मैच लड़ सकते हैं।

डीन शायद इस कारण से भी इम्पैक्ट रैसलिंग के साथ साइन कर सकते हैं।

1. WWE में आने से पहले किसी कंपनी के साथ शॉर्ट कॉन्ट्रैक्ट

Dean

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, डीन एम्ब्रोज़ 6-7 महीनों बाद एक बार फिर से WWE में वापसी कर सकते हैं। वह अपने दिमाग को ताजा करने के लिए कुछ समय तक किसी और रैसलिंग कंपनी में जा सकते हैं। इम्पैक्ट रैसलिंग उनके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता हैं।

इम्पैक्ट रैसलिंग रैसलर्स के साथ छोटे-छोटे कॉन्ट्रैक्ट भी साइन करती है वहीं AEW या WWE 3-4 साल के कॉन्ट्रेक्ट ऑफर करती हैं। शायद डीन इम्पैक्ट रैसलिंग के साथ छोटी डील साइन कर सकते हैं।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...