Create
Notifications

बर्थडे स्पेशल: द शील्ड जॉइन करने से पहले डीन एम्ब्रोज़ द्वारा किए गए 5 बड़े काम

Enter caption
विजय शर्मा

7 दिसंबर को द शील्ड के पूर्व सदस्य डीन एम्ब्रोज़ अपना जन्मदिन मनाते हैं। WWE में इन दिनों डीन हील रैसलर बने हुए हैं, जिनकी दुश्मनी फिलहाल सैथ रॉलिंस के साथ चल रही है। डीन एम्ब्रोज़ 33 साल के हो गए हैं और उन्होंने कम उम्र में फैंस के दिलों में खास जगह बना ली है। डीन के सामने लंबा रैसलिंग करियर बचा हुआ है। आगे चलकर डीन WWE के और बड़े सुपरस्टार बनेंगे।

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के ग्रुप में रहने वाले डीन माइक पर बहुत शानदार हैं। WWE में आने से पहले डीन एम्ब्रोज़ इंडिपेंडेंट सर्किट पर काफी समय बिता चुके थे। पिछले 6 सालों से डीन WWE में फैंस के दिलों पर छाए हैं। हम आपको डीन के कुछ ऐसे सीक्रेट बताने जा रहे हैं जो शायद आपको नहीं पता होंगे।

शील्ड के डैब्यू से पहले ही डीन एम्ब्रोज़ का WWE डैब्यू हो गया था

Enter caption

डीन एम्ब्रोज़ का डैब्यू 2012 में द शील्ड के रूप में नहीं हुआ था बल्कि वो 2006 में WWE में आ चुके थे और अपना पहला मैच भी लड़ चुके थे। वैलोसिटी में उनका सामना टैग टीम चैंपियन एमिनेम के साथ हुआ। उसके बाद संडे नाइट हीट में हैंडीकैप में उनका मैच बिग शो के साथ हुआ था।

खून-खराबे वाले मैचों का हिस्सा बने डीन एम्ब्रोज़

Enter caption

सिर्फ WWE ही नहीं डीन एम्ब्रोज़ ने दुनिया भर की रैसलिंग प्रमोशन में कई खून-खराबे वाले मैच लड़े हैं। 2009 में जर्मनी में हुए बार्ब्ड वायर (कंटीली तार) डैथ मैच में उनके काफी चोट आई थी और उनके सीधे कंधे पर अब भी निशान मौजूद हैं।


WWE के डेवलपमेंटल ब्रांड FCW में आकर सबसे पहले सैथ रॉलिंस को चैलेंज किया

Enter caption

फ्लोरिडा चैंपियनशिप रैसलिंग (FCW) में आने के बाद डीन एम्ब्रोज़ ने सबसे पहले सैथ रॉलिंस को चैलेंज किया था। दोनों ही स्टार्स के बीच कई सारे मैच देखने को मिले। फरवरी 2012 में हुए ट्रिपल थ्रैट मैच में डीन एम्ब्रोज़, रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस लड़ चुके थे। इस ट्रिपल थ्रैट मैच में सैथ रॉलिंस ने डीन और रोमन रेंस को एक साथ डबल समोअन ड्रॉप देकर जीत हासिल की। हालांकि उसके 4 साल बाद WWE में हुए तीनों के बीच के ट्रिपल थ्रैट में डीन एम्ब्रोज़ को जीत नसीब हुई।

विलियम रीगल और डीन एम्ब्रोज़ की दुश्मनी

Enter caption

WWE लैजेंड विलियम रीगल FCW में डीन एम्ब्रोज़ को देखकर बहुत खुश हुए थे हालांकि उनकी खुशी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई और दोनों के बीच मैच हुआ। पहले विलियम रीगल ने जीत हासिल की, लेकिन FCW के आखिरी एपिसोड में हुए मैच के दौरान डीन एम्ब्रोज को रोकने के लिए पूरे लॉकर रूम को बाहर आना पड़ा था।


डीन एम्ब्रोज़ ने मिक फोली को क्रिमिनल कहा

Enter caption

रैसलमेनिया 28 वीकेंड के दौरान डीन एम्ब्रोज़ और मिक फोली में झडप देखने को मिली। डीन एम्ब्रोज़ ने मिक फोली को क्रिमिनल कहा। उसके बाद डीन एम्ब्रोज़ ने ट्वीट कर कहा था कि उन्होंने मिक फोली को लेकर जो भी बातें कही थी, उसके अंजाम से उन्हें डर नहीं लगता। WWE का कोई भी सुपरस्टार मिक का सम्मान नहीं करता।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...