Create

TLC में होने वाले सभी मैचों के परिणामों की भविष्यवाणी और उनका पूरा विश्लेषण

Image result for randy orton rey mysterio mask

TLC पीपीवी की तैयारी अब हो चुकी है। कुछ ही दिनों में यह शो दिखेगा। ये साल का आखिरी शो है और इसमें 12 मुकाबले देखने को मिलेंगे और ये काफी चौंकाने वाली बात है क्योंकि ये शो कंपनी के 4 बड़े पीपीवी में से एक नहीं है।

ये शो सैन जोस, कैलिफ़ोर्निया में होगा और इस शो के अंदर कई शानदार मुकाबले दिखेंगे। ये शो के अंदर WWE ने कई बड़े मुकाबले भी बुक किए हैं जिसके कारण फैंस इस शो के लिए काफी उत्सुक हैं।

TLC से कई चीज़ें तय होगी। इस पीपीवी के ख़त्म होने के बाद WWE रॉयल रम्बल के लिए तैयारी करने लग जाएगी।

इस शो से हमें पता लगेगा कि रॉयल रम्बल के आखिर में कौन सा रैसलर एंट्री लेगा और रॉ का अगला जनरल मैनेजर कौन होगा।

इस शो का मैच कार्ड अब तय हो चुका है तो आइए जानते है इन मुकाबले में कौन सा रैसलर जीत सकता है।

#1 मिक्स्ड मैच चैलेंज: आर ट्रूथ और कार्मेला बनाम जिंदर महल और एलिसा फॉक्स

Stakes are high, but the match will be a fun filler

विजेता: आर ट्रुथ और कार्मेला

ये मुकाबला इस पीपीवी में प्री शो के अंदर नजर आ सकता है क्योंकि किसी भी फैन को इस मैच की परवाह नहीं है। इस मैच में सभी सुपरस्टार्स जॉबर्स का काम करते हैं और इन्हें इस समय किसी भी तरह का पुश नहीं मिल रहा है।

आर ट्रूथ के इस मैच में होने का मतलब ये है कि ये मुकाबला काफी फनी होगा लेकिन इस मुकाबले के अंदर डाली गई शर्त काफी बड़ी है।

जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी उसे रॉयल रम्बल के आखिर में आने का मौका मिलेगा। जिस भी रैसलर को ऐसा करने के मौका मिलता है वो अक्सर रॉयल रम्बल में कमाल कर जाता है। इस मैच में आर ट्रूथ और कार्मेला की टीम जीत सकती है।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों को पढ़ें

#2 इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच: डीन एम्ब्रोज़ बनाम सैथ रॉलिंस

It will be better if Rollins drops the championship

विजेता: डीन एम्ब्रोज़

ये मुकाबला TLC के बड़े मुकाबलों में से एक है। फैंस इस मैच के लिए काफी उत्सुक हैं। अबतक इस मैच का बिल्ड अप कंपनी ने काफी शानदार किया है और इस कारण WWE अपनी पूरी कोशिश करेगी कि इस मैच से फैंस को चौंकाया जाए।

रॉलिंस ने इस टाइटल को रैसलमेनिया 34 में जीता था। उसके बाद से ही उन्होंने चैंपियन रहते हुए काफी शानदार काम किया है। लेकिन इस समय इस टाइटल की जरूरत डीन एम्ब्रोज़ को ज्यादा है। समरस्लैम से पहली रॉ में अपनी वापसी करने के बाद से ही एम्ब्रोज़ को बड़ा पुश नहीं मिला है।

रॉलिंस बिना कमजोर दिखे इस टाइटल को हार सकते हैं। इससे वह आगे चलकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़ सकते हैं। इस हफ्ते रॉलिंस ने लैसनर के बारे में कई बुरी बातें भी बोली और इससे यही पता लगता है कि वह अपना टाइटल हार कर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़ेंगे।

#3 ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम बैरन कॉर्बिन (TLC मैच)

Get these hands! He will make a return

विजेता: ब्रॉन स्ट्रोमैन

कुछ हफ्तों पहले कॉर्बिन ने मैकइंटायर और लैश्ले के साथ मिलकर स्ट्रोमैन पर हमला किया था और इसके बाद से ही स्ट्रोमैन कंपनी के अंदर नजर नहीं आए हैं।

कॉर्बिन को लगता है कि स्ट्रोमैन TLC के अंदर नहीं लड़ पाएंगे और इस कारण वह इस मुकाबले को जीत पाएंगे।

इस मुकाबले में WWE ने एक शानदार शर्त भी डाली है। अगर स्ट्रोमैन की जीत होती है तो वह रॉयल रम्बल में लैसनर का सामना करेंगे और अगर कॉर्बिन की जीत होती है तो वह रॉ के अगले जनरल मैनेजर बन जाएंगे।

कोई भी कॉर्बिन को रॉ का जनरल मैनेजर बनते हुए नहीं देखना चाहता है और इस कारण संभावना पूरी हैं कि वह TLC के अंदर नहीं जीतने वाले हैं। अगर ऐसा होता है तो स्ट्रोमैन के फैंस भी काफी खुश होंगे क्योंकि इससे वह यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लैसनर का सामना कर सकेंगे।

#4 रॉ विमेंस चैंपियनशिप: रोंडा राउजी बनाम नाया जैक्स

Jax will walk out without the championship

विजेता: रोंडा राउजी

रोंडा राउजी इस समय विमेंस डिविज़न की सबसे बड़ी रैसलर्स में से एक हैं। उन्होंने अबतक कंपनी के अंदर मुकाबला नहीं हारा है। WWE ने उन्हें काफी बचा के रखा है और TLC में भी ऐसा होता दिख सकता है।

इस समय जैक्स को काफी पुश दिया जा रहा है। रिंग के अंदर और माइक दोनों पर उनका काम इतना अच्छा नहीं है। लेकिन इसके बावजूद कंपनी उन्हें बड़ा दिखा रही है।

पिछले कुछ समय से ये अफवाहें भी आ रही थी कि स्मैकडाउन से महिला रैसलर्स इस मैच में दखल दे सकती हैं लेकिन शायद ऐसा न हो।

रोंडा इस समय विमेंस डीवीज़न को काफी फायदा करवा रही हैं और इस कारण इनकी हार नाया जैक्स के खिलाफ नहीं होनी चाहिए। अगर अगले साल रैसलमेनिया में रोंडा राउजी चैंपियन के तौर पर लड़ सकती हैं और ऐसा करने के लिए उन्हें ये मैच जीता होगा।

#5 WWE चैंपियनशिप मैच: डेनियल ब्रायन बनाम एजे स्टाइल्स

Bryan won't give up the Championship so early

विजेता: डेनियल ब्रायन

इस साल के सर्वाइवर सीरीज से पहले की स्मैकडाउन में डेनियल ब्रायन ने एजे स्टाइल्स को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम की थी। इसके बाद सर्वाइवर सीरीज में हमें ब्रायन बनाम लैसनर का मैच देखने को मिला था। ये मैच काफी अच्छा था और इस मैच में ब्रायन ने लैसनर को कड़ी टक्कर दी।

इस समय ब्रायन एक हील का काम कर रहे हैं और स्टाइल्स एक फेस रैसलर बने हुए हैं। ब्रायन को टाइटल जीते ज्यादा समय नहीं हुआ है और इस कारण वह अपनी चैंपियनशिप को रिटेन करते हुए दिख सकते हैं।

WWE भी ब्रायन को एक बड़ा हील रैसलर दिखाना चाहती है और इस लिए ब्रायन को कुछ और समय तक अपनी चैंपियनशिप नहीं हारनी चाहिए। अगर ऐसा होता है तो ब्रायन अपना सारा मोमेंटम कुछ समय में ही गवा देंगे। ये मुकाबला काफी शानदार होगा लेकिन शायद इसमें टाइटल चेंज ना दिखे।

#6 स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप: असुका बनाम बैकी लिंच बनाम शार्लेट (TLC मैच)

The Queen might have an upper hand

विजेता: शार्लेट

ये मैच इस शो को मेन इवेंट करने के लायक है। इस मुकाबले के अंदर की गई सभी चीज़ें काफी शानदार हैं। इस मुकाबले का इंतजार फैंस बेसब्री से कर रहे हैं।

इस साल के विमेंस रॉयल रम्बल को असुका ने जीता था जिसके बाद हमें इनका मैच शार्लेट के खिलाफ रैसलमेनिया में देखने को मिला था। इस मैच में असुका की हार हुई और उनकी स्ट्रीक टूट गई।

अब एक बार फिर इन दोनों रैसलर्स का सामना होगा लेकिन इस बार इस मैच में बैकी लिंच भी होंगी। असुका और लिंच दोनों की दुश्मनी शार्लेट से हो चुकी है।

इस समय बैकी विमेंस डिविज़न की सबसे मशहूर सुपरस्टार बन चुकी हैं और इस कारण कंपनी उन्हें बढ़ा दिखाने के लिए हर काम कर रही है।

अगर इस मुकाबले में शार्लेट की जीत होती है तो इससे शार्लेट को फैंस की नफरत झेलनी पड़ेगी और ये लिंच के लिए काफी फ़ायदेमंद हो सकता है। इसके अलावा लिंच अपनी चैंपियनशिप होकर रॉयल रम्बल जीत सकती हैं। इससे हमें रोंडा राउजी बनाम लिंच का मैच भी दिख सकता है।

#7 फिन बैलर बनाम ड्रू मैकइंटायर

The Scottish Psychopath will defeat the former Irish Champ

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर ने अपना पहला मुकाबला डॉल्फ ज़िगलर के खिलाफ हारा था। इस मुकाबले में फिन ने उनका ध्यान भटकाया था और इस कारण ऐसा हो सका। लेकिन पिछले हफ्ते अपनी हार का बदला लेते हुए मैकइंटायर ने ज़िगलर को हरा दिया था।

TLC के अंदर हमें बैलर बनाम मैकइंटायर देखने को मिलेगा। बैलर को कंपनी में आखिरी पुश तब मिला था जब वह यूनिवर्सल चैंपियन बने थे।

इस मैच में वह चोटिल हो गए और इसके बाद से ही उन्हें कंपनी पुश नहीं दे रही है। कोई भी रैसलर उन्हें हरा देता है और इससे बैलर को सिर्फ नुकसान हो रहा है।

अगर इस बात को ध्यान में रखा जाए तो ऐसा ही लग रहा है कि मैकइंटायर इस मैच में जीतने वाले हैं। कंपनी उन्हें बड़ा हील बनाना चाहती है और इसलिए उन्हें रॉ के फेस रैसलर्स के खिलाफ मुकाबले जीतने होंगे।

#8 इलायस बनाम बॉबी लैश्ले (लैडर मैच)

Elias may use the stipulation in his favour

विजेता: इलायस

ड्रू मैकइंटायर बनाम फिन बैलर, बैरन कॉर्बिन बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन, बॉबी लैश्ले बनाम इलायस तीनों मुकाबले एक दूसरे से जुड़े हुए हैं।

ये दुश्मनी इतनी अजीब नहीं है लेकिन विजेता की भविष्यवाणी कर पाना काफी मुश्किल है। इस दुश्मनी को जल्द से जल्द खत्म करना चाहिए क्योंकि इसे आगे बढ़ाने की जरूरत नहीं है। इस दुश्मनी से इलायस की इन रिंग स्किल्स काफी अच्छी हुई हैं और अब उन्हें एक मिड कार्ड रैसलर से ऊपर का पुश दिया जा सकता है।

लैश्ले के पास इस समय लियो रश हैं लेकिन इसके बावजूद उनकी हार हो सकती है। इस मुकाबले में यह शर्त डाली गई है कि जो भी सुपरस्टार ऊपर टंगे गिटार को ले लेगा वो उसका इस्तेमाल मैच के दौरान कर सकता है। इलायस और गिटार का रिश्ता काफी खास है और इस कारण इस मुकाबले में उनकी जीत हो सकती है।

#9 स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप मैच: द बार बनाम द न्यू डे बनाम द उसोज़

Interesting Triple Threat

विजेता: द उसोज़

इस समय रॉ टैग टीम डिविज़न की हालत काफी ख़राब चल रही है। शायद इसलिए इस इवेंट में सिर्फ स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच बुक किया गया है। द न्यू डे 3 बार के स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियंस रह चुके हैं, द बार ने सिर्फ 1 बार इस चैंपियनशिप को जीता और द उसोज़ ने भी 3 बार इस टाइटल को जीता है।

ये एक ट्रिपल थ्रेट मैच होगा और संभावना काफी कम है कि द बार इस टाइटल को रिटेन कर लेगी। ऐसा हो सकता है कि द बार को तोड़ दिया जाए और फिर दोनों रैसलर्स को सिंगल्स पुश दिया जाए।

इस समय द उसोज़ को काफी बड़ा पुश मिल रहा है। इन दोनों भाइयों ने मिलकर कई बार डेनियल ब्रायन और एजे स्टाइल्स को हराया है और इस कारण ये टीम इस पीपीवी के अंदर टाइटल जीत सकती है।

#10 नटालिया बनाम रूबी रायट (टेबल्स मैच)

Riott will get an easy win

विजेता: रूबी रायट

यह काफी अच्छा है कि बिना टाइटल वाले विमेंस मैच को भी प्रमोट कर रही है लेकिन ये मुकाबला काफी अजीब है। इन दोनों की दुश्मनी इतनी खास नहीं है और इस कारण इस दुश्मनी को जल्द से जल्द खत्म करना चाहिए।

इस मुकाबले में WWE ने नटालिया के पिता का नाम भी जोड़ा है जिससे ये दुश्मनी काफी बेकार बन गई है। ये एक टेबल्स मैच होगा और इसके अलावा इस मैच में कुछ अच्छा नहीं है।

ये साफ़ है की रूबी रायट की इस मैच में जीत होने वाली है। रूबी को इस समय विमेंस डिविज़न में एक बड़ा हील दिखाया जा रहा है और इस कारण ऐसा हो भी सकता है। नताल्या का इस्तेमाल इस समय सिर्फ बाकी विमेंस रैसलर्स की कमी को पूरा करने के लिए किया जा रहा है। ऐसे में रूबी के हाथों जीत लग सकती है।

#11 WWE क्रूजरवेट चैंपियनशिप मैच: बडी मर्फी बना सैड्रिक एलेक्जेंडर

Murphy will walk out as the champion

विजेता: बडी मर्फी

पिछले कुछ महीनों से बडी का करियर 205 लाइव में काफी अच्छा जा रहा है। उन्होंने इस साल WWE सुपर शो-डाउन में क्रूजरवेट टाइटल को जीता था। मर्फी इस इवेंट में एलेक्जेंडर के साथ मिलकर एक शानदार मैच दे सकते हैं जो फैंस को काफी पसंद आएगा।

एलेक्जेंडर ने पहले 5 महीनों तक इस टाइटल को अपने पास रखा था जिसके बाद वह अपना टाइटल मर्फी के खिलाफ हार गए थे। इसके बाद से ही बडी ने एक चैंपियन के तौर पर काफी अच्छा काम करते हुए सभी फैंस को प्रभावित किया है। सेड्रिक भी बडी की तरह काफी अच्छा काम करके फैंस का मनोरंजन करते हैं।

205 लाइव सिर्फ अच्छे मुकाबले देने के लिए जाना जाता है और ऐसे में ये कहा जा सकता है कि ये मैच TLC पीपीवी के अच्छे मुक़ाबलों में से एक होगा।

#12 रे मिस्टीरियो बनाम रैंडी ऑर्टन (चेयर्स मैच)

The Viper will annihilate Mysterio

विजेता: रैंडी ऑर्टन

TLC के अंदर हमें द वाइपर बनाम 619 के मास्टर के बीच मैच देखने को मिलेगा। ये एक चेयर्स मैच होगा और फैंस इस मैच के लिए काफी उत्सुक हैं।

दोनों रैसलर्स ने अपने किरदार को अबतक काफी अच्छी तरीके से निभाया है और इस मुकाबले का बिल्ड अप भी अच्छा हुआ है।

मिस्टीरियो ने इस हफ्ते ऑर्टन पर चेयर से हमला किया और कुछ हफ्तों पहले का बदला लिया। ऑर्टन एक बड़े हील रैसलर हैं और ये तो साफ़ है कि वह इस हमले के बाद चुप नहीं बैठने वाले हैं।

ऑर्टन इस शो के अंदर कुछ न कुछ ऐसा जरूर करेंगे जिससे इस मुकाबले के बारे में हर कोई बात करेगा।

अगर किसी ने पिछले कुछ हफ्तों की स्मैकडाउन को ध्यान से देखा है तो वो जानता है कि इस मैच में ऑर्टन के जीतने की संभावना ज्यादा हैं। वह एक बड़े हील हैं और एक हार से उनका सारा मोमेंटम खत्म हो जाएगा।

लेखक- एना जोसेफ; अनुवादक- ईशान शर्मा

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment