Create
Notifications

Royal Rumble 2019: फिन बैलर बनाम ब्रॉक लैसनर मैच को खत्म करने के 5 संभावित तरीके

Enter caption
reaction-emoji
Utkarsh Mishra

2019 का WWE रॉयल रंबल पे-पर-व्यू के शुरू होने में बस कुछ घंटे बाकी है और मैच कार्ड बिल्कुल भरा हुआ नजर आ रहा है। कार्ड के सभी मैचों में से एक बड़ा मैच, यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर और चैलेंजर फिन बैलर के बीच, यूनिवर्सल चैम्पियनशिप के लिए है।

इन दोनों रैसलर्स के बीच कई अंतर हैं। बेहद ही बड़े और ताकतवर शरीर के साथ ब्रॉक लैसनर सही मायनों में हैवीवेट हैं। वहीं फिन बैलर देखने में 205 लाइव के क्रूजरवेट रैसलर जैसे लगते हैं। इन दोनों के प्रोफेशनल रिकॉर्ड भी काफी अलग हैं। बैलर पहले यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। हालांकि चोट के कारण वह सिर्फ एक दिन ही चैंपियन बने रह सके।

दूसरी तरफ ब्रॉक लैसनर एक दिग्गज रैसलर हैं। वह 6 बार के WWE वर्ल्ड चैंपियन रहे चुके हैं। वह रिकॉर्ड समय तक यूनिवर्सल चैंपियन रहें हैं। उन्होंने 2012 से लेकर अब तक सबसे कम मैच हारें हैं। गोल्डबर्ग को छोड़कर कोई उनको साफ तरीके से नहीं हरा सका है।

आइये देखते हैं कि फिन बैलर बनाम ब्रॉक लैसनर के मैच को कैसे खत्म किया जा सकता है-


#5. ब्रॉक लैसनर की साफ जीत

<p>

वैसे अगर यह परिणाम आता है तो किसी को भी हैरानी बिल्कुल नहीं होने वाली। अतीत में कई बार ब्रॉक बड़े-बड़े रैसलर्स को इसी अंदाज में ढेर कर चुके हैं, भले ही वह सीना, टेकर, रैंडी ऑर्टन, एजे स्टाइल्स, डेनियल ब्रायन क्यों न हों। फिन बैलर तो वैसे भी उनके सामने दमदार विरोधी बिल्कुल भी नहीं लगते।

हाँ यह बात हो सकती है कि फिन बैलर कड़ी चुनौती पेश करे और अच्छा मैच दे। वैसे भी पिछले दो छोटे कद के रैसलर्स, एजे स्टाइल्स और ब्रायन, के साथ लैसनर ने अच्छे मैच दिए हैं। ऐसे में अच्छी टक्कर देकर भी फिन काफी सुर्खियां बटोर सकते हैं।

Get WWE News in Hindi Here

#4. फिन बैलर की साफ जीत

<p>

फिन बैलर के प्रशंसकों के लिए यह सबसे बढ़िया बात है। ब्रॉक लैसनर पर एक साफ जीत बैलर के पूरे करियर को बदल कर रख देगी। 2012 में WWE में लौटने के बाद से रोमन रेंस, जॉन सीना, ट्रिपल एच, द अंडरटेकर और गोल्डबर्ग ने ही ब्रॉक लैसनर को हराया है। इसमें से सिर्फ गोल्डबर्ग ही क्लीन जीत हासिल कर सके हैं। साफ तरीके से जीतने का मतलब होगा कि बैलर अब रैंडी ऑर्टन, एजे स्टाइल्स, डेनियल ब्रायन से कहीं ज्यादा विश्वसनीय दिखेंगे।

जो काम ब्रॉन स्ट्रोमैन, सामोआ जो और केन जैसे रैसलर्स न कर सके, वह काम करने से फिन रातोंरात स्टार बन सकते हैं। फिर भी यह आसान नहीं होने वाला है। इस मैच को जीतने के लिए बैलर को कोई नया हर चौकाने वाला ज़रिया अपनाना होगा। यह डीमन किंग अवतार हो सकता है। वैसे भी डीमन मेन रोस्टर पर अजेय है।

#3. किसी की दखल की वजह से होगी फिन बैलर की जीत

Ent

फिन बैलर की जीत के लिए यह सबसे विश्वसनीय रास्ता है। ब्रॉक लैसनर एक तो बहुत कम हारते हैं और वह भी ज्यादातर मौकों पर किसी की दखल की वजह से। पिछले 7 सालों में साफ तरीके से उन्हें सिर्फ गोल्डबर्ग ही पिन कर पाए हैं। समरस्लैम 2018 में भी ब्रॉन स्ट्रोमैन द्वारा ब्रॉक लैसनर के मैच में दखल देने के बाद रोमन रेंस ने उन्हें हराया था।

दखल देने के दो कारण हो सकते हैं। पहला तरीका यह होगा कि लैसनर का कोई विरोधी फिन को जीतने में मदद करे। दूसरे तरीके में ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन द्वारा दखल दिया जा सकता है। इन तीनों रैसलर्स के पुराने इतिहास और दोस्ती को सबके द्वारा अच्छी तरह से जाना जाता है। वे फिन बैलर को एक बार फिर से यूनिवर्सल टाइटल जीतने में मदद कर सकते हैं।

#2. ब्रॉक लैसनर का फिन बैलर को लहूलुहान करना

<p>

फिन बैलर के प्रशंसकों के लिए यह शायद इस मैच का सबसे खराब अंत साबित होगा। मैच नो कांटेस्ट में समाप्त हो सकता है। इस स्थिति में ऐसा हो सकता है कि ब्रॉक लैसनर बैलर को बहुत अधिक मार कर लहूलुहान कर दे, फिन खुद का बचाव करने में असमर्थ हो जाएं। यह निश्चित रूप से एक विश्वसनीय परिणाम है क्योंकि लैसनर ने ऐसा पहले भी किया है।

ब्रॉक लैसनर एक पूर्व UFC हैवीवेट चैंपियन हैं। उनको क्रूर और निर्दयी दिखाया गया है। रैसलमेनिया 34 में रोमन रेंस, समरस्लैम 2012 में ट्रिपल एच और समरस्लैम 2014 में जॉन सीना को इतनी बुरी तरह से हरा चुके हैं, कि वे अपना बचाव करने में लगभग असमर्थ थे। फिन के लिए यह मैच दर्शकों की संवेदना से भरा होगा और वह बड़े बेबीफेस बन जाएंगे।

#1. मुकाबले का अंत डबल काउंट आउट से होता है और ब्रॉक टाइटल बचा लेते हैं

<p>

रैसलिंग प्रशंसकों के लिए किसी भी समय यह रिजल्ट सबसे खराब नतीजा होता है। डबल काउंट आउट का मतलब है कि कोई स्पष्ट रूप से विजेता नहीं है और ना ही कोई स्पष्ट रूप से हारा है। अगर आगे काफी समय तक यह फ़्यूड जारी रहेगी, तो यह नतीजा भी हो सकता है।

यह कई तरीके से हो सकता है। पहला, फिन बैलर और ब्रॉक लैसनर रिंग के बाहर लड़ाई करते रहे और 10 के काउंट तक रिंग में ना आ पाते है। दूसरा, दोनों फिन ब्रॉक को अनाउंस टेबल पर अपना फिनिशर मारते हैं और खुद भी टेबल भी गिर जाते हैं। इसके बाद काउंट होने तक दोनों रैसलर उठ नहीं पाते हैं। तरीका चाहे जो भी हो लेकिन फैंस के लिए सबसे बुरा रिजल्ट डबल काउंट ही होगा वह भी रॉयल रम्बल पर।

Edited by Ankit
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...