Create

WrestleMania में रोमन रेंस की जीत के 5 बड़े कारण

Enter caption
Atul Kushwaha

WWE का साल 2019 का सबसे बड़ा पे-पर-व्‍यू रैसलमेनिया 35 समाप्त हो चुका है। यह शो WWE दर्शकों के लिए काफी हैरान कर देने वाला रहा, इस शो में कुछ चैंपियन अपनी चैंपियनशिप हारते हुए दिखे, तो किसी ने चैंपियनशिप बेल्ट जीती। लंबे समय के बाद जॉन सीना ने अपने पुराने अंदाज में वापसी की, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया। इस दौरान हमें एक ऐसा मुकाबला देखने को मिला, जो किसी चैंपियनशिप के लिए नहीं लड़ा गया। किंतु इस मुकाबले को हर कोई देखना चाहता था, यह मुकाबला रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर के बीच हुआ।

इस मुकाबले में रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर दोनों ने ही अपना बेस्ट परफॉर्मेंस दिया। लेकिन मुकाबले के अंत में रोमन रेंस ने सुपरमैन पंच और एक शानदार स्‍पीयर मारकर ड्रू मैकइंटायर के ऊपर जीत दर्ज की। इस मुकाबले से पहले खबरें यह आ रही थी, कि शायद इस मुकाबले में रोमन रेंस की हार हों, किंतु इसके विपरीत रोमन रेंस रैसलमेनिया में एक विजेता के रूप में नजर आए। तो आइए जान लेते हैं रोमन रेंस की जीत के पांच बड़े कारणों के बारे में।

#5 रोमन रेंस को फिर से कंपनी का टॉप रैसलर बनाना

Enter caption

WWE में हासिल की गई उपलब्धियों के बलबूते पर यह कहना गलत नहीं होगा कि, रोमन रेंस WWE के कुछ बड़े रैसलर्स में से एक है। किंतु पिछले साल रोमन रेंस को अचानक अपनी बीमारी के कारण WWE छोड़नी पड़ी और इसके बाद जब उन्होंने कुछ महीने पहले अपनी वापसी की, तब तक कोई और रैसलर कंपनी का टॉप रैसलर बन चुका था। लेकिन रैसलमेनिया 35 में ड्रू मैकइंटायर को हराने के बाद एक बार फिर रोमन रेंस WWE के टॉप रैसलर बनने की राह में आगे बढ़ चुके हैं, और शीघ्र ही एक बार फिर वे WWE के टॉप रैसलर होंगे।.

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर की स्टोरी लाइन लंबी चलना

Enter caption

रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर ऐसे रैसलर हैं, जिनके बीच मुकाबला देखना हर कोई पसंद करता है। WWE, इन दोनों रैसलर के बीच स्टोरी लाइन को सिर्फ एक ही मुकाबले में खत्म नहीं करना चाहेगी, और भविष्य में हमें इन दोनों के बीच और भी सिंगल्स मुकाबले देखने को मिल सकते हैं। यही वजह है कि WWE द्वारा पहले रोमन रेंस को स्ट्रांग दिखाया जा रहा है, लेकिन भविष्य में ड्रू मैकइंटायर भी रोमन रेंस को हराते हुए नजर आ सकते हैं।

#3 दर्शकों को बताना कि रोमन रेंस ल्यूकीमिया के बाद ठीक हो गए हैं।

Enter caption

कुछ दर्शकों का यह मानना था कि ल्यूकीमिया से रिकवर होने के बाद रोमन रेंस पहले की तुलना में कमजोर हो चुके हैं। जिस कारण उनका रिंग में प्रदर्शन पहले से काफी बुरा हो गया होगा। किंतु रैसलमेनिया 35 में लड़े गए मुकाबले में रोमन रेंस ने अपने प्रदर्शन से यह बात साफ कर दी कि वह पूरी तरह से फिट है और अगले कुछ सालों तक WWE में लगातार लड़ते हुए नजर आने वाले हैं।

#2 रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप की रेस में वापस लाना

Enter caption

रोमन रेंस उन रैसलर में शामिल है, जिन्‍हें अपनी चैंपियनशिप किसी मुकाबले में हारे बिना ही छोड़नी पड़ी। इसके पीछे कारण यह था कि, अपनी बीमारी के बारे में पता लगने के बाद रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप छोड़ दी थी। WWE में वापसी करने के बाद रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए किसी रीमैच की मांग भी नहीं की, किंतु रैसलमेनिया 35 में मुकाबला जीतने के बाद वे सैथ रॉलिंस से यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मुकाबले की मांग कर सकते हैं। इसके साथ ही रोमन रेंस एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियन बनते हुए नजर आ सकते हैं।

#1 दर्शकों के बीच रोमन रेंस को लोकप्रिय बनाना

Enter caption

वैसे तो रोमन रेंस के दुनिया भर में लाखों चाहने वाले हैं। लेकिन रैसलमेनिया 35 में रोमन रेंस की जीत के बाद एक बड़ी बात यह हो सकती है, कि जो लोग उन्हें पसंद नहीं करते, वे भी उनके फैन बन जाएं। ल्यूकेमिया जैसी घातक बीमारी से रिकवर करने के बाद कुछ ही समय में रैसलिंग रिंग में वापसी करना, और शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज करना। यह किसी भी रैसलर के लिए काफी बड़ी बात है, और ऐसा करके रोमन रेंस दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय बन गए हैं।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...