Create
Notifications

रे मिस्टीरियो के 2 मिनट के अंदर ही WWE यूएस चैंपियन बनने के 5 कारण

Enter caption
Neeraj

इस साल का मनी इन द बैंक काफी सरप्राइज से भरा रहा, जिसमें बेली मिस मनी इन द बैंक बनीं तो वहीं ब्रॉक लैसनर ने खुद ही एंट्री कर मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीता। एजे स्टाइल्स को सैथ रॉलिंस के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है, तो वहीं कोफी किंग्सटन ने भी अपने टाइटल का बचाव कर लिया है।

शो में जो पहली चैंपियनशिप स्विच हुई, उसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा। रे मिस्टीरियो यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बन चुके हैं और उन्होंने इस टाइटल को मात्र 1 मिनट 40 सेकेंड में ही हासिल किया है।

एक नजर डालते हैं समोआ ज़ो की टाइटल बादशाहत को कम करने और मिस्टीरियो को नया यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बनाने के पीछे के 5 संभावित कारणों के बारे में।

#5 बीच मैच समोआ ज़ो को लगी चोट

यदि आपने मैच देखा होगा तो शायद आपको पता होगा कि मैच के दौरान ही शायद समोआ ज़ो की नाक टूट गई थी। यह बात तो जगजाहिर है कि समोआ ज़ो कितने शक्तिशाली रैसलर हैं और वह भले ही चोटिल हों, लेकिन जान-बूझकर मैच नहीं हारने वाले हैं। हालांकि, WWE में कुछ प्रोटोकॉल हैं, जिन्हें हर किसी को फॉलो करना पड़ता है और चोट उसमें मुख्य चीज है।

समोआ को चोट लगने के कारण ही शायद मैच को जल्दी खत्म कर दिया गया जो कि शर्मनाक है क्योंकि दोनों ही रैसलर दिग्गज हैं। दुर्घटना पर किसी का बस नहीं है और ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह फ्यूड फिलहाल के लिए समाप्त हो चुकी है। मनी इन द बैंक के बाद भले ही समोआ ज़ो चैंपियन नहीं रहेंगे, लेकिन वह टाइटल पिक्चर में बने रहेंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 डॉमिनिक के साथ लॉन्ग-टर्म स्टोरीलाइन

यह बात एकदम साफ है कि जल्द ही डॉमिनिक (मिस्टीरियो के बेटे) रिंग में रैसलर के रूप में उतरने वाले हैं और हाल ही में उन्हें जितना स्क्रीन टाइम दिया गया है, वह रूसेव और लिव मॉर्गन जैसे सुपरस्टार्स से कहीं ज़्यादा है। WWE इसलिए भी मिस्टीरियो को जिता सकती है क्योंकि वे डॉमिनिक के साथ स्टोरीलाइन को आगे ले जाना चाहते होंगे। शायद ऐसा हो सकता है कि मिस्टीरियो जल्द ही अपना मास्क उतार दें और फिर उनका बेटा उनकी राह पर चले।


#3 विवादित अंत ताकि फ्यूड जारी रह सके

कोरी ग्रेव्स ने ध्यान दिलाया है कि जब काउंट किया गया था, तब समोआ ज़ो का कंधा मैट को नहीं छू रहा था। रेफरी ने गलती की थी और इस मैच का अंत शायद इसलिए इस तरीके से हुआ क्योंकि इस राइवलरी को लंबे समय तक चलाए जाने के बारे में विचार चल रहा है।

इस राइवलरी का अगला चैप्टर देखना लोगों के लिए शानदार होगा क्योंकि समोआ ज़ो चीजों को पर्सनल बना लेते हैं। डॉमिनिक का भी इसमें शामिल रहना इस स्टोरीलाइन को WWE का सबसे बेहतरीन स्टोरीलाइन बना सकता है।

#2 मिस्टीरियो को ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनाने के लिए

WWE में चैंपियन बनने का मतलब होता है कि आप टॉप सुपरस्टार्स के एक्सक्लूसिव क्लब का हिस्सा बन जाते हैं, लेकिन WWE में चैंपियन्स का एक स्पेशल क्लब है, जिसे 'ग्रैंड स्लैम चैंपियन्स' के रूप में जाना जाता है। इस क्लब का हिस्सा बनने के लिए आपको अपने ब्रांड का वर्ल्ड चैंपियन, इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन, US चैंपियन और टैग टीम चैंपियन होना होता है। समोआ ज़ो के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद मिस्टीरियो भी ग्रैंड स्लैम चैंपियन बन गए हैं।


#1 स्टोरीलाइन पूरी हो गई

रैसलमेनिया 35 देखने वाले सभी लोगों को पता होगा कि समोआ ज़ो ने सबसे बड़े स्टेज पर रे मिस्टीरियो को बेहद कम समय में चोक कर दिया था। मनी इन द बैंक में मिस्टीरियो ने बेहद कम समय में जीत हासिल की और शायद इस फ्यूड का थीम ही यही है कि मैच बेहद कम समय में खत्म होंगे।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...