Create
Notifications

Superstar Shake Up में रोमन रेंस के स्मैकडाउन में जाने के 5 संभावित कारण

Enter caption
Neeraj
visit

रोमन रेंस अभी स्मैकडाउऩ में जा रहे है इसकी पुख्ता खबर और जानकारी किसी को नहीं है। हालांकि, हम इस आर्टिकल के जरिए इस बात को साबित कर सकते हैं कि रोमन रेंस स्मैकडाउन लाइव में जा रहे हैं। रोमन के लिए 2018 बेहतरीन रहा था।

पहले तो समरस्लैम में उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीता, लेकिन फिर ल्यूकीमिया के कारण उन्हें अपना टाइटल गंवाना पड़ा। ल्यूकीमिया का इलाज कराकर रोमन ने WWE में वापसी की और फिर रैसलमेनिया 35 पर उन्होंने ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ शानदार मुकाबला लड़ा।

हमारा मानना है कि रोमन रीसेट मोड में हैं और इसी क्रम में वह जल्द ही स्मैकडाउन लाइव में जा सकते हैं। सुपरस्टार शेकअप में हम रोमन को स्मैकडाउन में जाते हुए देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

#5 WWE हमें लगातार हिंट दे रही है

भले ही इन दो हिंट में हम काफी कुछ पढ़ रहे हैं, लेकिन हम यह कहने की हिम्मत कर सकते हैं कि आने वाले समय में रोमन रेंस रॉ के सुपरस्टार नहीं रहेंगे और आने वाले सुपरस्टार शेकअप में वह ब्लू ब्रांड का हिस्सा बन जाएंगे।

पहली हिंट यह है कि रॉ के सबसे बड़े सुपरस्टार रैसलमेनिया के बाद वाले रॉ एपिसोड में नहीं दिखाई दिए। हमारा यह मानना है कि रॉ में प्रत्येक फ्यूड रोमन के लिए सही नहीं है। रैसलमेनिया के बाद का रॉ काफी महत्वूर्ण होता है और कंपनी दोनों ब्रांड पर अपने मुख्य सुपरस्टार को जरूर उतारती है।

स्मैकडाउन के एपिसोड में एनाउंसर ने भी रोमन रेंस के स्मैकडाउन का हिस्सा बनने का संकेत दिया था। भले ही यह सब प्रोडक्शन के हाथ में है, लेकिन आने वाली चीजों के बारे में संकेत दिए जा रहे हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 सैथ रॉलिंस हैं रैड ब्रांड का चेहरा

इस बात को बोलकर हम रोमन रेंस की बेइज़्जती नहीं करना चाहते हैं, लेकिन सच तो यही है कि सैथ रॉलिंस रॉ के यूनिवर्सल चैंपियन हैं और अब लोग उनको सपोर्ट करेंगे। WWE यूनिवर्स लंबे समय से चाहता था कि रॉलिंस रॉ का चेहरा बनें और अब उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप हासिल करके वह काम कर दिखाया है। रोमन को जरूरी फोकस देने के लिए सबसे आसान काम होगा कि उन्हें रॉलिंस से अलग कर दिया जाए।

दोनों ही रैसलर्स लॉकर रूम के लीडर हैं और यदि उन्हें अलग कर दिया जाता है तो वे दोनों ब्रांड में नए रैसलर्स को काफी कुछ सिखा सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात है कि रोमन के ना रहने पर रॉ में नए सुपरस्टार बनाए जा सकते हैं क्योंकि रॉलिंस को लगातार चैलेंज करने वाले लोग मिलते रहेंगे। रेंस को अब बड़े टाइटल के लिए लड़ाया जाना चाहिए।

#3 शील्ड के रीयूनियन की उम्मीद नहीं बची

रोमन रेंस को रॉ में रखने की सबसे बड़ी उम्मीद थी एक बार फिर से शील्ड का रीयूनियन होना। यदि डीन एम्ब्रोज़ ने कंपनी में रुकने का निर्णय लिया होता तो रोमन रॉ के स्थाई सदस्य होते और द शील्ड तथा द न्यू डे के बीच शो डाउन होता। हालांकि, डीन एम्ब्रोज़ कंपनी छोड़ चुके हैं और यदि वह वापस भी आते हैं तो कम से कम छह महीने तक तो नहीं ही आएंगे जिससे कि शील्ड का फिर से रीयूनियन हो पाना संभव ही नहीं है और ऐसे में WWE को कुछ अलग चीजें करनी ही होंगी।

हम यह भी कह सकते हैं एम्ब्रोज़ शायद कंपनी छोड़ने को लेकर खेल रहे हों और उनके जाने के बारे में कंपनी को ही सही बात पता हो, लेकिन सुपरस्टार शेकअप के दौरान वह भी हिस्सा होंगे। ऐसे में रॉलिंस और रोमन का अलग-अलग ब्रांड पर होना लगभग निश्चित है।

#2 FOX को रोंडा राउज़ी नहीं मिलेंगी तो उन्हें रिप्लेसमेंट चाहिए होगा

इस साल अक्टूबर से स्मैकडाउन लाइव का FOX पर एक नया घर होगा, लेकिन इसमें और भी कई चीजें हैं। FOX ने WWE से एक बात बिल्कुल साफ कह दी है कि उन्हें अपने रैंक में कम से कम एक बड़ा सुपरस्टार तो चाहिए ही और उसमें रोंडा राउज़ी का नाम लगभग पक्का है। हालांकि, रोंडा ने साफ कर दिया है कि वह फिलहाल WWE के साथ नहीं रहने वाली हैं क्योंकि उनका इरादा अपने पति के साथ परिवार शुरु करना चाहती हैं।

कई रिपोर्ट्स का कहना है कि रोंडा अब अगले साल ही एक्शन में वापस आएंगी जिसका मतलब है कि जब FOX का डील शुरु होगा तब उन्हें रोंडा राउज़ी नहीं मिलने वाली हैं। इसी कारण WWE को रोंडा की वापसी तक रोमन जैसे बड़े रैसलर्स का सहारा लेना पड़ेगा ताकि FOX को भी खुश किया जा सके।

#1 ब्रांड स्पिल्ट से ही रैड ब्रांड पर हैं रोमन

भले ही WWE इस बात को स्वीकार करे या नहीं, लेकिन रोमन रेंस का करैक्टर पुराना हो चुका है। आपके पास रियल-लाइफ सुपरमैन करैक्टर है जो जिंदगी को खत्म करने वाली बीमारी को मात देकर लौटा है और रैसलमेनिया पर उसने अपना मुकाबला जीता है, लेकिन फिर भी फैंस उन्हें बू कर रहे हैं। किसी रैसलर को फिर से इंट्रेस्टिंग बनाने के लिए रीसेट बटन दबाना होता है और उसे पूरी तरह से बदलना होता है।

एजे स्टाइल्स को ही देख लीजिए कैसे ब्रांड के अलग होने पर उन्होंने स्मैकडाउन लाइव का फेस बनने के बाद खुद को स्थापित किया है। रोमन रेंस भी ब्रांड बदलकर काफी लाभ कमा सकते हैं। हमारा मानना है कि कोफी किंग्सटन के साथ कुछ मुकाबले दोनों ही सुपरस्टार्स को फायदा पहुंचाने के लिए काफी होंगे। मैच तो शानदार होंगे ही, लेकिन इसके अलावा क्राउड हीट भी शानदार होगी।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now