Create
Notifications

WWE SmackDown के बाद रोमन रेंस और रैंडी ऑर्टन के बीच भिड़ंत के 5 कारण

Enter caption
Neeraj
visit

इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव और 205 लाइव के समाप्त होने के बाद रैंडी ऑर्टन रिंग में आए और उन्होंने रोमन रेंस को चुनौती दी। इसके बाद WWE के इन दिग्गजों के बीच जमकर मारपीट हुई। हालांकि, यह कोई कॉन्टेस्ट नहीं था और केवल दोनों एक-दूसरे को अपनी ताकत दिखाने की कोशिश कर रहे थे।

इस सैगमेंट को बुक करने के पीछे की वजह क्या थी? इस आर्टिकल में हम इसी बात का पता लगाने की कोशिश करेंगे कि आखिर ऑर्टन और रेंस के बीच हुई फाइट से हमें क्या संकेत मिले हैं।

#5 रोमन की अगली फ्यूड का संकेत

स्मैकडाउन में जाने के बाद रोमन की अगली फ्यूड रैंडी ऑर्टन के साथ ही हो सकती है और शायद इसी की शुरुआत के लिए इस सैगमेंट को दिखाया गया है। अक्सर करके दो रैसलर्स को डार्क मैचों में बुक किया जाता है ताकि पता लगाया जा सके कि उनकी केमेस्ट्री कैसी है और उसके बाद उन्हें बड़े मैचों में बुक किया जाता है।

डार्क मैच एक लिटमस टेस्ट की तरह होता है जिससे पता लगाया जा सकता है कि यह परीक्षण सफल होने वाला है या नहीं। रिक फ्लेयर और हल्क होगन को एक साथ पीपीवी पर फाइट करने के लिए WCW में 1994 तक इंतजार करना पड़ा था।


#4 शायद विंस मैकमैहन ने रैंडी ऑर्टन को अपने बदले के लिए चुना है

ज़्यादातर लोगों को यही लग रहा होगा कि रोमन ने विंस मैकमैहन पर हमला किया और स्मैकडाउन ऑफ एयर हो गया। इसके बाद विंस का प्लान होगा कि वह रोमन से अपना बदला पूरा करें और उन्हें इसके लिए द वाइपर से बेहतर कोई और मिल ही नहीं सकता है।

यदि आप इसके बारे में गहराई से सोचेंगे तो आपको भी समझ आएगा कि ऑर्टन इस काम के लिए बेस्ट हैं। इसके उदाहरण के लिए आप ऑर्टन और जैफ हार्डी की फ्यूड को देख सकते हैं, जिसमें ऑर्टन ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दी थीं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मुकाबले में क्राउड रोमन को बू नहीं करेगी

विंस मैकमैहन के पास रोमन के खिलाफ डेनियल ब्रायन या फिर इलायस को उतारने का भी मौका था, लेकिन यदि ऐसा होता तो क्राउड इलायस या फिर ब्रायन को ही चीयर करती। हालांकि, ऑर्टन इस तरह के रैसलर हैं जिन्हें फैंस चीयर करना पसंद नहीं करते हैं और ऑर्टन के खिलाफ मुकाबले में रोमन को फैंस की आलोचना का शिकार नहीं होना पड़ेगा। वर्तमान समय में WWE की आडियंस में ट्रॉल्स की संख्या काफी ज़्यादा है और वे पूरे मैच को बू कर सकते हैं। रोमन रेंस के प्रत्येक मैच में WWE को इस खतरे से गुजरना पड़ता है।


#2 दोनों सुपरस्टार्स को टाइटल पिक्चर से दूर रखना

बहुत से लोगों का कहना है कि रैसलमेनिया में कोफी किंग्सटन का WWE चैंपियनशिप जीतना पूरे शो का सबसे ज़्यादा फील-गुड मोमेंट था। कंपनी कोफी को टाइटल लंबे समय तक रखने दे सकती है और उनका मुकाबला कई सुपरस्टार्स से कराया जा सकता है।

कंपनी कई कारणों से रोमन और ऑर्टन को वर्ल्ड टाइटल पिक्चर से दूर रखना चाहती है। बहुत से लोगों का कहना था कि रोमन का स्मैकडाउन जाना काफी खराब निर्णय हो सकता है क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे कोफी का WWE चैंपियन के रूप में समय कम हो सकता है। हालांकि, लोगों को डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि रोमन की अगली बड़ी फ्यूड रैंडी ऑर्टन के खिलाफ होगी।

#1 दो दिग्गज जो ग्राउंड-बेस्ड ऑफेंस का इस्तेमाल करते हैं

पिछले पेजों पर हमने इस बात पर चर्चा की है कि रोमन रेंस बड़े पीपीवी मुकाबले में रैंडी ऑर्टन को हरा सकते हैं। हालांकि, इस दृष्टिकोण के अलावा उन बातों पर एक नजर डालते हैं जिनसे यह साबित होता है कि आखिर क्यों ऑर्टन के हील करैक्टर के सामने रोमन सही विपक्षी साबित हो सकते हैं। लगभग हर वो सुपरस्टार जो रोमन से फाइट करता है उसका बेबीफेस बनना लगभग तय होता है क्योंकि रोमन ब्रॉलर स्टाइल में काम करते हैं और आज के समय के ज़्यादातर फैंस को क्लासिक स्टाइल ऑफेंस पुराने समय की बात लगती है।

रैंडी ऑर्टन रोस्टर के उन चुनिंदा लोगों में से एक हैं जो ग्राउंड-बेस्ड ऑफेंस करने में विश्वास रखते हैं और वह रोमन रेंस की छवि को धूमिल नहीं कर पाएंगे। दोनों सुपरस्टार्स ने पहले भी साथ में काम किया है और वे शॉलिड मैच देने की क्षमता रखते हैं। रैसलिंग फैंस को ज़्यादातर समय महान मैचों की बजाय शॉलिड मैच की ही अपेक्षा होती है।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now