5 कारण क्यों समोआ जो को Elimination Chamber में WWE चैंपियन बनना चाहिए

Enter caption

रोड टू रैसलमेनिया में WWE का एक और बड़ा पीपीवी एलिमिनेशन चैंबर 17 फरवरी (भारत में 18 फरवरी) को होने जा रहा है। लेकिन अभी इसके पूरे मैच कार्ड की तैयारी नही हुई है। अभी कुछ मैचों को तय किया जाना बाकी है। इस पीपीवी के मेन इवेंट में सबसे बड़ा मुकाबला WWE चैंपियनशिप के लिए होगा। यह मैच छह सुपरस्टारों के बीच होगा, जिसमें चैंपियन डेनियल ब्रायन अपना टाइटल पांच सुपरस्टार्स के खिलाफ डिफेंड करेंगे। इस मुकाबले में डेनियल ब्रायन, समोआ जो, एजे स्टाइल्स, जैफ हार्डी, रैंडी ऑर्टन और मुस्तफा अली एलिमिनेशन चैंबर मैच में शामिल होंगे।

यदि कम्पनी इस बार डेनियल ब्रायन को पीछे लेकर यह मौका किसी नए चेहरे को देना चाहती है तो इस रेस में समोआ जो सबसे प्रबल दावेदार हैं। समोआ जो अभी तक किसी भी वर्ल्ड चैंपियनशिप को एक भी बार अपने नाम नहीं कर पाए हैं। आइये नजर डालते है उन 5 सम्भावित कारणों पर, क्यों समोआ जो को WWE चैंपियनशिप जीतनी चाहिए।

#5 पहले की उपलब्धियां

Enter caption

समोआ जो पिछले तीन साल से ही WWE से जुड़े हैं। WWE से जुड़ने से पहले ही समोआ जो रैसलिंग में अपनी गहरी छाप छोड़ चुके हैं। इससे पहले वो TNA रैसलिंग का एक बड़ा चेहरा थे। TNA में समोआ जो एक बड़े सुपरस्टार के रूप में अपनी पहचान बना चुके थे।

TNA में समोआ जो ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं। समोआ जो TNA के लगभग सभी टाइटल्स को अपने करियर में जीत चुके हैं। वे एक बार TNA वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप भी जीत चुके हैं। TNA से निकलने के बाद NXT में भी समोआ जो 2 बार NXT चैंपियन बन चुके हैं। उनकी इस उपलब्धि से साबित होता है कि वे WWE वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए प्रबल दावेदार हैं और एलिमिनेशन चैंबर के मेन इवेंट में उनका चैंपियनशिप जीतना एक सही मौका है।

Get WrestleMania 35 News in Hindi here

#4 रिंग में बुलडॉग की तरह लड़ने की काबिलियत

Enter caption

समोआ जो बहुत सालों से रैसलिंग करते आ रहे हैं। वे हमेशा से एक खतरनाक हील की भूमिका निभाते आ रहे हैं जैसा कि हम फ़िलहाल उन्हें स्मैकडाउन में देख रहे हैं। वे रिंग में एक खतरनाक बुलडॉग की भूमिका निभा रहे हैं। उनके सामने जो भी प्रतिद्वंदी रहता है, वे उसकी बहुत बुरी तरह से पिटाई करते हैं।

WWE से पहले TNA में भी समोआ जो एक खतरनाक रैसलर के रूप में थे। एजे स्टाइल्स, मिक फोली, रिक फ्लेयर उनके इस बुलडॉग हील से भली-भांति परिचित हैं।

पिछले कुछ हफ़्तों से समोआ जो जिस तरह से मुस्तफा अली, जैफ हार्डी और एंड्राडे की बुरी तरह पिटाई कर उनको घायल कर देते हैं, इससे साफ स्पष्ट है कि वे स्मैकडाउन के एक अकेले खतरनाक बुलडॉग हैं।

#3 खतरनाक कैरेक्टर

Enter caption

WWE में एक खतरनाक कैरेक्टर की बात की जाए तो फ़िलहाल समोआ जो ही इस कैरेक्टर को अच्छी तरह निभा रहे हैं।

वह WWE में अभी रिंग में माइक पर स्वाभाविक रूप से सबसे अधिक मनोरंजन योग्य है। अच्छा प्रोमो काटना पूरी स्क्रिप्ट को गुनगुनाने के बारे में नहीं है, इसे काटते समय और डायलॉग डिलीवरी करते समय बदलाव लाना बेहद जरूरी है।

इस संबंध में, कंपनी में अब उनसे बेहतर कोई नहीं है। उनके माइक कौशल की तुलना कुछ महान सुपरस्टारों जैसे रॉक और सीएम पंक से की जा सकती है और एक WWE चैंपियन जो बेहतरीन प्रोमो को काट सकता है वह एक योग्य चैंपियन है।

#2 डेनियल ब्रायन से बेहतर हील

Enter caption

इस बात में कोई शक नही है कि समोआ जो, डेनियल ब्रायन से बहुत बेहतर हील हैं। सभी जानते है कि समोआ जो को WWE में लाने की वजह एक हील की भूमिका निभाने के लिए थी। शुरुआत में जब समोआ जो रॉ रोस्टर में थे, तब उनका सही इस्तेमाल किया गया। ब्रॉक लैसनर के साथ उनकी खिताबी लड़ाई एक शानदार स्टोरीलाइन थी लेकिन इसके लिए उन्हें ज्यादा समय नही दिया गया।

इसके बाद जब वa ब्रांड स्विच कर स्मैकडाउन में आए, तब स्मैकडाउन में उनसे बेहतर कोई हील नजर नहीं आता लेकिन डेनियल ब्रायन के अचानक WWE में टर्न लेने से एक बार फिर समोआ जो को सबसे बेहतर हील बनने से रोक दिया गया।

#1 एक बार भी ख़िताब नही जीते

Enter caption

समोआ जो तीन साल से WWE से जुड़े हैं और जब वे शुरुआत में रॉ रोस्टर का हिस्सा थे, तब भी अपना मुख्य रोल निभा रहे थे लेकिन कम्पनी ने उन्हें किसी भी चैंपियनशिप के लिए बेहतर पुश नही दिया। उन्होंने रॉ रोस्टर में एक भी चैंपियनशिप अपने नाम नही की। इसके बाद समोआ जो ब्रांड स्विच कर स्मैकडाउन लाइव में आ गए और स्मैकडाउन में भी अपना अहम रोल निभा रहे हैं लेकिन यहां भी समोआ जो अभी तक एक भी चैंपियनशिप जीत नहीं पाए हैं।

जबकि समोआ जो स्मैकडाउन लाइव के मौजूदा बड़े सुपरस्टार में से एक हैं। हमें लगता है कि अभी तक समोआ जो वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए पुश दे दिया जाना चाहिए था। अब समोआ जो के लिए एलिमिनेशन चैंबर में सही मौका है, जब वे पहली बार WWE चैंपियन बन जाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now