Create

Raw Superstar Shakeup: WWE द्वारा की गई 5 बेहतरीन चीजें

Enter caption

सुपरस्टार शेक-अप आ चुका है और हर ब्रांड के सुपरस्टार्स बदलाव के लिए तैयार हैं। ब्रांड में बदलाव बड़ी महत्वपूर्ण चीज है क्योंकि इससे कई सुपरस्टार्स का करियर बन गया है तो वहीं कुछ के करियर खराब भी हुए हैं। आज का सुपरस्टार शेक-अप भी पहले के जैसा ही थी जिसमें WWE रोस्टर को पूरी तरह से बदलने की कोशिश की गई।

यह शेक-अप केवल स्मैकडाउन और रॉ के बीच ही नहीं था क्योंकि इस बार NXT सुपरस्टार्स को भी इस शेकअप का हिस्सा बनाया गया। इस बात का अंदाजा लगा पाना बेहद मुश्किल है कि इन शेक-अप क्या परिणाम निकलने वाला है।

आइए एक नजर डालते हैं उन 5 चीजों पर जिन्हें WWE ने रेड ब्रांड के लिए बेहतर तरीके से किया है।

#5 शेन मैकमैहन और द मिज़ की राइवलरी खत्म नहीं हुई है

Enter caption

रैसलमेनिया 35 में जाते हुए शेन मैकमैहन और द मिज़ के बीच काफी भयंकर राइवलरी हो गई थी। इस राइवलरी में चीजें काफी अलग थीं क्योंकि द मिज़ क्राउड के पसंदीदा बेबीफेस थे तो वहीं शेन मैकमैहन ने काफी खराब हील का करैक्टर निभाया था। भले ही शेन ने रैसलमेनिया का मुकबला अपने भाग्य के सहारे जीत लिया हो, लेकिन यह राइवलरी अभी खत्म नहीं हुई है।

स्टैफनी मैकमैहन ने रेड ब्रांड पर आने वाले पहले सुपरस्टार के नाम की घोषणा की औऱ यह कोई और नहीं बल्कि द मिज़ ही थे। दोनों के बीच मारपीट शुरु हुई जिसमें शेन भारी पड़ते दिखाई दे रहे थे, लेकिन मिज़ ने कुर्सी से हमला करके शेन को वहां से भागने पर मजबूर कर दिया।

अब जबकि मिज़ रॉ में आ गए हैं तो सवाल उठना लाजिमी है कि क्या इस फ्यूड को खत्म कर दिया गया है। इस राइवलरी के जिंदा रहने की पूरी उम्मीद की जा सकती है जिसका फाइनल किसी नजदीकी पीपीवी पर लड़ा जा सकता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 टैग टीम डिवीजन को मिले जरूरी रैसलर्स

Enter caption

द मिज़ के बाद एक और बड़ी घोषणा की गई। इस घोषणा के अनुसार एलिस्टर ब्लैक और रिकोशे ऑफिशियली रॉ के हो गए हैं। फैंस को चौंकाने का सिलसिला यहीं नहीं रुका और वार रेडर्स ने वहां आकर द रिवाइवल के साथ हाथ मिलाया और ब्लैर, रिकोशे और WWE रॉ टैग टीम चैंपियन्स जैर रायडर और कर्ट हॉकिन्स की टीम से मुकाबला किया। वार रेडर्स की टीम को पूरा मेकओवर दिया गया और एनाउंसर ने उन्हें द वाइकिंग एक्सपीरियंस नाम से बुलाया।

पिछले कुछ महीनों में रॉ की टैग टीम काफी नीचे गिरी है और इसकी स्थिति इतनी खराब हो गई थी कि द रिवाइवल और जैक रॉयडर & कर्ट हॉकिन्स के बीच सबसे बड़े शो पर मुकाबला कराना पड़ा। द रिवाइवल ने टाइटल गंवा दिया जिससे चीजें और खराब हो गईं, लेकिन कर्ट हॉकिन्स के लगातार हारने का सिलसिला खत्म हुआ।

#3 एंड्राडे और मिस्टीरियो रॉ के हुए

Enter caption

रिकोशे और ब्लैक की हाई-फ्लाइंग जोड़ी के बाद मंडे नाइट रॉ को एंड्राडे और रे मिस्टीरियो के रूप में दो और शानदार एथलेटिक रैसलर्स मिले। भले ही यह काफी निराशाजनक है कि अब स्मैकडाउन में हम एंड्राडे को नहीं देख सकेंगे, लेकिन इस उभरते हुए सितारे के लिए यह बेस्ट मूव है।

एंड्राडे को ब्लू ब्रांड पर हफ्ते रोमांचक मैच लड़ने का मौका दिया जाता था, लेकिन इससे उन्हें जरा भी फायदा नहीं मिला। स्पैनिश सुपरस्टार ने रैसलमेनिया 35 पर आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल में हिस्सा लिया था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। उम्मीद है कि उनके करैक्टर को भी अच्छा किया जाएगा और उन्हें मिड-कार्ड में पुश दिया जाएगा।

आते ही फिन बैलर के खिलाफ जीत हासिल करके उन्होंने अच्छी शुरुआत की है। मिस्टीरियो जैसे स्मैकडाउन में नए सुपरस्टार्स को बढ़ाने का काम कर रहे थे वैसा ही काम रॉ में कर सकते हैं।

#2 सैमी जेन ने दिखाए कई वादें

Enter caption

रैसलमेनिया के बाद पिछले ही हफ्ते सामी जेन रॉ में वापस आए हैं और तब से ही WWE यूनिवर्स को ढेर सारे वादे कर रहे हैं। रॉ का यह हफ्ता भी कुछ अलग नहीं था और केवल इतना ही अंतर था कि आज उनके सामने उनके ही देशवासी थे। जेन ने एलेक्सा ब्लिस के शो "मोमेंट ऑफ ब्लिस" में हिस्सा लिया और तेजी के साथ लोगों को संबोधित करने लगे।

उन्होंने कहा कि नौ महीने पर इस तरह की प्रतिक्रिया के लिए वह जान भी दे देते। जेन ने आगे कहा कि भले ही वह यहां पैदा हुए हैं, लेकिन वह इन लोगों के बीच नहीं रहते हैं। उन्होंने अंत में कहा कि वह जा रहे हैं और उन्हें पता है कि वह कहां जा रहे हैं। ऐसा होते ही लोगों ने "Na Na Na Na, Hey Hey Hey Goodbye" चिल्लाना शुरु कर दिया। जेन एक हील के करैक्टर को बेहद शानदार तरीके से निभा रहे हैं और फैंस को रॉ में खूब मजा आने वाला है।

#1 फाइनली एजे स्टाइल्स रॉ में आ गए

Enter caption

सिक्स-मैन टैग टीम से शो को मेन इवेंट किया गया जिसमें सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस के साथी को पूरे एपिसोड तक गुप्त बनाकर रखा गया। ड्रू मैकइंटायर, बॉबी लैश्ले और बैरन कॉर्बिन की घातक तिकड़ी को देखते हुए शायद ही WWE यूनिवर्स ने इसकी कल्पना की होगी। क्राउड की खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब द शील्ड भाईयों के पार्टनर के रूप में एजे स्टाइल्स वहां पहुंचे।

द फेनोमेनल वन ने वहां आकर रेंस और रॉलिंस को ज्वाइन किया। कठिन मुकाबले में स्टाइल्स ने फेनोमेनल फोरआर्म लगाते हुए लैश्ले को पिन किया और अपनी टीम के लिए मुकाबला जीता। एजे स्टाइल्स ने अपने WWE करियर का ज़्यादातर समय ब्लू ब्रांड पर ही बिताया है और दोनों ब्रांड पर उनकी लोकप्रियता काफी ज़्यादा है। स्टाइल्स अब रॉ में आ चुके हैं तो WWE यूनिवर्स उन्हें सैथ रॉलिंस के साथ फाइट करते हुए देखेगा जो कि बेहद क्लासिक मुकाबला होने वाला है।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment