5 चीजें जो WWE ने इस हफ्ते Raw में बिल्कुल सही की हैं

WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले
WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले

एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) के बाद WWE रॉ (Raw) के एपिसोड के साथ रेसलिंग एक्शन की वापसी हूई। WWE Raw ब्रांड को इस इवेंट के जरिए दो नए चैंपियन भी हासिल किए। ट्रिपल थ्रेट मुकाबले में रिडल ने जॉन मॉरिसन को पिन करके बॉबी लैश्ले का यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप का टाइटल हासिल किया।

हालांकि द मिज (The Miz) ने अधिक हेडलाइन हासिल की क्योंकि उन्होंने सही समय पर अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) को हराया और WWE चैंपियनशिप हासिल की। शायना बैजलक और नाया जैक्स ने अपनी WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को रिटेन किया और फिर Raw में भी मुकाबला करने के लिए वापस आई। एक नजर उन पांच चीजों पर जिन्हें इस हफ्ते WWE ने सही किया।

यह भी पढ़ें: 5 बड़ी चीजें जो WrestleMania में ऐज द्वारा रोमन रेंस को हराने के बाद देखने को मिल सकती हैं

#5 WWE RAW में WWE चैंपियनशिप पिक्चर में आए बॉबी लैश्ले

एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) में बॉबी लैश्ले और रिडल के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मुकाबले के बाद जॉन मॉरिसन ने WWE RAW की शुरुआत की। उन्होंने द मिज (The Miz) की WWE चैंपियनशिप जीत का जश्न मनाया। मिज ने RAW में धमाकेदार एंट्री ली और फिर उन्होंने रूकी से कंपनी का फेस बनने के अपने सफर के बारे में बात की। मिज ने अपनी थोड़ी तारीफ की और इतने में MVP और लैश्ले रिंग की ओर चले आए।

मैकइंटायर पर लैश्ले द्वारा किए गए अटैक ने ही मिज की जीत को संभव किया था और वह तत्काल टाइटल पर शॉट हासिल करना चाहते थे।

एक घंटे बाद मिज और लैश्ले टाइटल के बारे में बात करने के लिए दोबारा रिंग में मिले और इस बार ब्रॉन स्ट्रोमैन भी वहां पहुंच गए। अगले हफ्ते WWE चैंपियनशिप के लिए अगले हफ्ते रास्ता बनाने के लिए स्ट्रोमैन ने लैश्ले को एक मैच के लिए चैलेंज किया। इस पूरी घटना में लैश्ले सेंटर में रहे क्योंकि वह WWE चैंपियन बनना डिजर्व करते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीतने के बाद रिडल ने Raw में फाइट की

रिडल ने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप बेल्ट के साथ Raw में कदम रखा। रिडल और मॉरिसन ने रविवार को अच्छी कमेस्ट्री दिखाई थी और उन्होंने 24 घंटे बाद दोबारा वैसा ही काम किया। दोनों रेसलर्स ने कुछ अच्छे मूव्स दिखाए और यह देखना अच्छा रहा कि पिछले छह महीने की अपेक्षा मॉरिसन ने अच्छी फाइट की।

भले ही मॉरिसन ने रस्सी के बीच से स्पैनिश फ्लाइ लगाया, लेकिन रिडल ने Raw में जीत हासिल की। रिडल के लिए यह मैच काफी अच्छा रहा और चैंपियन के रूप में उन्हें लंबा सफर तय करना है।

#3 लूचा हाउस पार्टी के खिलाफ द हर्ट बिजनेस ने किया प्रभावित

पिछले कुछ हफ्तों में Raw में लूचा हाउस पार्टी को बढ़िया मैच मिल रहे हैं। ग्रैन मेटालिक और लिंस डोराडो को WWE NXT में भी चमकने का मौका मिल रहा है और उन्हें रिडल के साथ भी रखा गया है। इस हफ्ते इस जोड़ी ने WWE Raw में टैग टीम चैंपियंस के खिलाफ टोरनाडो टैग टीम मैच लड़ा था।

MVP ने शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर को चीयर किया क्योंकि दोनों ने शुरुआत में मैच को कंट्रोल किया था। लूचा हाउस पार्टी ने कुछ मोमेंटम बनाया, लेकिन बेंजामिन ने अपनी टीम को जीत दिलाई।

#2 असुका और फ्लेयर की जोड़ी का Raw में संभवतः हुआ अंत

असुका और शार्लेट फ्लेयर ने शायना बैजलर और नाया जैक्स का सामना करने के लिए एक बार फिर से Raw में टीम बनाई। असुका और फ्लेयर ने पिछले समय में WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी, लेकिन दोनों एक टीम की तरह नहीं रह सकी हैं। असुका अपने Raw विमेंस टाइटल के लिए चैलेंजर की खोज कर रही होंगी, लेकिन उन्हें फिर से फ्लेयर की टीम में रख दिया गया।

फ्लेयर ने मैच के दौरान गलती से असुका को लात मार दी और इसी का फायदा उठाकर जैक्स ने अपनी टीम को जीत दिला दी थी। भले ही WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप को कम तवज्जो दे रहा है, लेकिन जिस तरह से इस मैच का अंत हुआ उससे असुका और फ्लेयर के बीच दरार के संकेत मिले हैं।

#1 WWE RAW में बॉबी लैश्ले ने ब्रॉन स्ट्रोमैन पर दबदबा बनाया

इस हफ्ते के मेन इवेंट मुकाबले में बॉबी लैश्ले और ब्रॉन स्ट्रोमैन का आमना-सामना हुआ। इन दोनों की लड़ाई को द मिज ने कमेंट्री टेबल से देखा। लैश्ले उसी गुस्से के साथ आए थे जो वह पिछले कुछ हफ्तों से दिखा रहे हैं। मैच की शुरुआत में ही अपना दबदबा दिखाने के लिए उन्होंने स्ट्रोमैन को नीचे गिराया।

स्ट्रोमैन ने पावरस्लैम के जरिए लैश्ले को हराने की कोशिश की, लेकिन लैश्ले ने आसानी से किक आउट किया। लैश्ले ने स्पीयर मारकर स्ट्रोमैन को गिराया और उन्हें अगले हफ्ते के WWE Raw के समीकरण से बाहर कर दिया।