Create

WWE छोड़ चुके 4 भारतीय Superstars और उन्होंने कंपनी में अपना आखिरी मैच कब लड़ा

पूर्व भारतीय सुपरस्टार्स का WWE में आखिरी मैच
पूर्व भारतीय सुपरस्टार्स का WWE में आखिरी मैच
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE: WWE की लोकप्रियता समय के साथ बढ़ती रही है और कुछ साल पहले कंपनी की सोशल फैन फॉलोइंग एक बिलियन को पार कर चुकी है। प्रमोशन की ज्यादा देशों तक बढ़ती पहुंच का मतलब यहां अलग-अलग देशों से आने वाले रेसलर्स की संख्या भी बढ़ेगी और उसी तरह यहां समय के साथ भारतीय रेसलर्स की संख्या भी बढ़ी है।

इस समय कई नामी भारतीय सुपरस्टार्स दुनिया के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग प्रमोशन में काम कर रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो अब कंपनी का साथ छोड़ चुके हैं या रिटायर हो गए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE छोड़ चुके 4 भारतीय सुपरस्टार्स और कंपनी में उनके आखिरी मैच के बारे में आपको बताने वाले हैं।

#)WWE दिग्गज द ग्रेट खली

As a reminder, the "Greatest Royal Rumble" was the last WWE match of the careers of Mark Henry, The Great Khali, Chris Jericho, Dustin Rhodes, Primo Colon and Hornswoggle.

द ग्रेट खली का अभी तक WWE में आखिरी मैच 2018 में हुआ ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल रहा, जिसमें उन्होंने 45वें नंबर पर एंट्री ली, लेकिन अभी उन्हें रिंग में आए 1 मिनट भी पूरा नहीं हुआ था, तभी बॉबी लैश्ले ने उन्हें एलिमिनेट कर दिया। उनका प्रमोशन में आखिरी सिंगल्स मैच साल 2014 के अक्टूबर महीने के एक SmackDown एपिसोड में आया, जहां उन्हें रुसेव ने मात दी थी।

उन्होंने साल 2006 में विंस मैकमैहन के प्रमोशन को जॉइन किया था और आते ही उन्हें द अंडरटेकर के खिलाफ फ्यूड में शामिल कर बड़ा पुश दिया गया। डेब्यू के अगले साल ही वो वर्ल्ड चैंपियन बने और उस समय उन्होंने भारत के इतिहास के सबसे पहले प्रो रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियन बनकर इतिहास रचा था।

#)जीत रामा

Solo Sikoa defeated Jeet Rama tonight. #WWENXT

जीत रामा प्रो रेसलिंग में आने से पहले एक एमेच्योर रेसलर हुआ करते थे और एमेच्योर लेवल पर शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें WWE में जगह मिली। उन्होंने साल 2015 में इस प्रमोशन को जॉइन किया था और कुछ समय बाद ही उन्हें NXT के मैचों में परफॉर्म करने का मौका मिलने लगा था।

उन्होंने कंपनी में अभी तक अपना आखिरी मैच साल 2021 के नवंबर महीने के एक NXT एपिसोड में सोलो सकोआ के खिलाफ लड़ा, जिसमें उन्हें हार मिली थी। दुर्भाग्यवश इस मैच के कुछ ही दिन बाद WWE ने बजट में कटौती के कारण उन्हें रिलीज़ कर दिया था।

#)कविता देवी

Bronson Reed against Dexter Lumis, and the new look Io Shirai against Kavita Devi during WWE NXT Fort Pierce on Saturday, July 27, 2019 at the Havert L. Fenn Center. Your new ring announcer is Jon Quasto. Your... facebook.com/jvarsallone/po…

कविता देवी ने साल 2017 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था, इसी के साथ वो विंस मैकमैहन के प्रमोशन में आने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर बनी थीं। आपको याद दिला दें कि उन्होंने 2018 में WrestleMania 34 में उन्होंने 20-विमेंस बैटल रॉयल में एंट्री लेकर मेनिया में अपना डेब्यू किया था।

उनका WWE में अभी तक आखिरी मैच साल 2019 के जुलाई महीने के एक NXT शो में आया, जिसमें उन्हें आईओ शिराई (इयो स्काई) के खिलाफ हार मिली थी। आपको याद दिला दें कि 2021 के मई महीने में कंपनी ने उन्हें रिलीज़ करने का कठिन फैसला लिया था।

#)महाबली शेरा

Ex-Impact Wrestling Superstar, Mahabali Shera made his NXT debut last night. https://t.co/LnJVcHpkql

महाबली शेरा, एक ऐसा नाम जिन्होंने Impact Wrestling में काम करते हुए प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमा लिया है। उन्हें 2012 में Impact Wrestling द्वारा भारत में आयोजित "Ring ka King" टूर्नामेंट का विजेता बनने के बाद फेम मिलना शुरू हुआ था।

उन्होंने 2018 में WWE को जॉइन किया और यहां कुछ महीने गुजारने के दौरान उन्होंने NXT में कई अच्छे मैच लड़े। इस प्रमोशन में उनका आखिरी मैच साल 2018 के सितंबर महीने में आया, जहां उन्हें ब्रेनन विलियम्स के खिलाफ हार मिली थी और इस मैच के कुछ ही दिन बाद उन्हें कंपनी से रिलीज़ कर दिया गया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...