WWE चैंपियन रह चुके भारतीय Superstar ने Triple H की रिटायरमेंट पर दिया दिल छू लेने वाला बयान

WWE दिग्गज ट्रिपल एच ने हाल ही में रिटायरमेंट ली है
WWE दिग्गज ट्रिपल एच ने हाल ही में रिटायरमेंट ली है

WWE दिग्गज ट्रिपल एच (Triple H) को पिछले साल दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उनके स्वास्थ्य में कुछ खास सुधार नहीं देखा गया। इसी के चलते ट्रिपल एच ने कुछ दिन पहले अपने इन-रिंग करियर को अलविदा कहने का फैसला लेकर सबको चौंका दिया है।

कई दिग्गज और नामी सुपरस्टार्स ने द गेम की रिटायरमेंट पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी और अब इस लिस्ट में जिंदर महल का नाम भी जुड़ गया है। महल ने इंस्टाग्राम पर अपने साथ समीर सिंह, सुनील सिंह और ट्रिपल एच की तस्वीर शेयर की है, जिसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, "जो सब आपने हमारे लिए किया, उसका धन्यवाद ट्रिपल एच।"

ट्रिपल एच भारत समेत अन्य देशों में भी WWE को प्रमोट करने में हमेशा अहम भूमिका निभाते रहे हैं। साल 2017 में उस समय WWE चैंपियन रहे जिंदर महल का जिक्र करते हुए ट्रिपल एच ने भारतीय मूल के रेसलर की खूब तारीफ की थी और कहा था कि महल वर्ल्ड चैंपियन बनना डिज़र्व करते थे।

WWE में जिंदर महल के साथ हो चुका है ट्रिपल एच का मैच

ट्रिपल एच ने चाहे अब रिटायरमेंट ले ली है, लेकिन वो पिछले करीब एक दशक के समय से एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर मैच लड़ने के लिए वापस आते रहे हैं। शायद आपको याद ना हो, लेकिन WWE में जिंदर महल, 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन से भिड़ चुके हैं।

असल में साल 2017 में WWE ने भारत का दौरा किया था और उस समय एक लाइव इवेंट में ट्रिपल एच और जिंदर महल की भिड़ंत हुई थी। खास बात ये रही कि इस मैच को उस समय शानदार तरीके से हाइप किया गया था और रिंग में दोनों की फाइट को भी क्राउड से अच्छा रिस्पॉन्स मिला।

मैच के अंतिम क्षणों में जब ट्रिपल एच के पेडिग्री लगाने के बाद महल ने किकआउट किया तो लोग चौंक उठे थे, मगर द गेम ने उसके बाद एक और पेडिग्री लगाकर अपनी जीत सुनिश्चित की थी। मौजूदा समय में महल SmackDown में शैंकी के टैग टीम बनाकर मैच लड़ते हुए नजर आते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now